Breaking News

LUCKNOW:रोड कटिंग से परेशान प्रान्तीय खण्ड के अधिशासी अभियंता ने लगाई रोक

-रोड कटिंग करने वालो को लिखा कड़ा पत्र,प्रकट की नाराजगी

-लोनिवि के अफसरों को भी बताई हकीकत,अनुमति लेकर होगी रोड कटिंग

लखनऊ।सड़को पर लगातार हो रही कटिंग से अधिशासी अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड काफी परेशान है।उनके स्टॉफ को बरसात के दिनों में काफी मुसीबत झेलनी पड़ती है।इसको लेकर उन्होंने मुख्य अभियन्ता लेसा लखनऊ 2 और नगर आयुक्त नगर निगम तथा मुख्य अभियन्ता , उ o प्र o जल निगम तथा भारती एयरटेल लिमिटेड और जिओ डिजिटल फाइबर प्रा ० लि ० तथा ग्रीन गैस लिमिटेड और  प्रबंधक भारत संचार निगम को पत्र लिखकर लोक निर्माण विभाग के मार्गों पर वर्षाऋतु में रोड कटिंग को प्रतिबंधित कर दिया हैं।

प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता मनीष वर्मा ने अपने पत्र में कहा है कि वर्तमान में वर्षाऋतु चल रही है ऐसी स्थिति में मार्गों पर रोड कटिंग का कार्य किये जाने से यातायात तो प्रभावित होता ही है अपितु मार्ग भी अत्यधिक मात्रा में क्षतिग्रस्त होते हैं।जिससे दुर्घटनाओं की प्रबल सम्भावनायें बन जात है।इससे विभाग एवं सरकार की छवि पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है ।मनीष वर्मा ने कहा है कि इसको ध्यान में रखते हुए माह मई 2024 के पश्चात निर्गत की गयी रोड कटिंग से संबंधित सभी अनुमतियों को 30 अगस्त तक स्थगित किया गया था । 31 जुलाई को हुई अप्रत्याशित वर्षा के कारण कई मार्ग क्षतिग्रस्त हो गये। जिसमें मुख्य कारण मार्गों पर की गयी रोड कटिंग का होना पाया गया । ऐसी स्थिति में  30 अगस्त तक स्थगित की गयी अनुमतियों को  15 सितंबर तक निष्प्रभावी किया जाता है ।इसके पश्चात मार्गों पर रोड कटिंग का कार्य प्रारम्भ करने से पूर्व लोक निर्माण विभाग को सूचित करने के उपरान्त ही रोड कटिंग का कार्य प्रारम्भ किया जाय ।

प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता मनीष वर्मा ने अपने पत्र में कहा है कि वर्षाकाल में रोड कटिंग का कार्य स्थगित रखने हेतु अपने अधीनस्थ को निर्देशित करें जिससे किसी भी अप्रिय स्थिति से बचा जा सके । यदि इसके उपरान्त भी आपके विभाग द्वारा किसी मार्ग पर रोड कटिंग का कार्य किया जाता है तो उसका पूर्ण उत्तरदायित्व आपका होगा।यही नहीं अधिशासी अभियंता ने इस संपूर्ण स्थिति की जानकारी लोनिवि के बड़े अफसरों को दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *