Breaking News

पुलिस कस्टडी में टॉर्चर से परेशान होकर लगाया था फंदा, अब इलाज के दौरान हुई युवक की मौत

Kasganj police custody suicide case: परिजनों ने मामले में आरोपी पुलिसवालों पर सख्त कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया है।

Kasganj police custody suicide case: (अतुल यादव): उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में पुलिस टॉर्चर से परेशान होकर थाने में आत्महत्या का प्रयास करने वाले युवक की बुधवार को अस्पताल में मौत हो गई है। वह बीते 6 दिनों से अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। जानकारी के अनुसार युवक ने फांसी लगाकर सुसाइड करने की कोशिश की थी। उत्तर प्रदेश पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

3 फरवरी को पूछताछ के लिए थाने बुलाया था

वहीं, इस पूरे घटनाक्रम से दलित युवक के परिजन काफी नाराज हैं। उधर, जिला क्षेत्राधिकारी सहावर शाहिदा नसरीन ने युवक की मौत की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। यह पूरा मामला अमापुर कोतवाली का है। यहां गांव रसलुआ सलेहपुर के रहने वाले गौरव को पुलिस ने 3 फरवरी को पूछताछ के लिए थाने बुलाया। उस पर किसी लड़की भगाने का आरोप था।

अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर किया

परिजनों के अनुसार इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और जबरदस्त हवालात में बंद कर दिया। आरोप है पुलिस ने हिरासत में रखने के दौरान युवक को कई दर्दनाक यातनाएं दी। जिससे युवक परेशान हो गया और उसने 9 फरवरी को थाने के बाथरूम में अपने मफलर में ही फंदा लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। जब फंदा लगाते हुए पुलिस ने युवक को देख लिया तो तुरंत उसे पहले स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से गंभीर हालत में उसे अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था।

युवक के घर के आसपास पुलिस तैनात

इलाज के दौरान 14 फरवरी को युवक ने दमतोड़ दिया। परिजनों ने मामले में आरोपी पुलिसवालों पर सख्त कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया है। युवक के घर के आसपास कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इससे पहले जब युवक ने फांसी लगाई थी तो गुस्साए परिजन थाने पहुंच गए थे, जहां उन्होंने जमकर पथराव और हंगामा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *