Breaking News

मोहनलालगंज:सावधानी व सतर्कता ही साइबर ठगी से बचने का उपाय:एसीपी रजनीश वर्मा

  • REPORT BY:ANUPAM MISHRA
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

-निगोहां के बरवलिया गांव में एसीपी ने चौपाल लगाकर ग्रामीणो व महिलाओ को जागरूक

-बरवलिया व कुशमौरा गांवो को सीसीटीवी कैमरो से लैस करने वाले प्रधानो को किया सम्मा‌नित

लखनऊ।मोहनलालगंज सर्किल के एसीपी रजनीश वर्मा ने शनिवार कि निगोहां के बरवलिया गांव में थाना प्रभारी अनुज कुमार तिवारी की मौजूदगी में चौपाल लगाकर महिलाओ व ग्रामीणो को जागरूक किया।एसीपी रजनीश वर्मा ने कहा कि इंटरनेट मीडिया के इस्तेमाल के साथ साइबर खतरों की जानकारी भी बहुत जरूरी है। अनजान नंबर या अनजान एप से वीडियो काल रिसीव न करें। किसी भी व्यक्ति के कहने पर मोबाइल में रिमोट एक्सेस ऐप या अन्य कोई एप डाउनलोड न करें। केवाईसी अपडेट के नाम पर किसी को भी लिंक अथवा ओटीपी शेयर न करें। उन्होंने कहा कि सावधा‌नी एवं सतर्कता ही साइबर ठगी से बचने का बेहतर उपाय है।
एसीपी रजनीश वर्मा ने लोगो से स्पष्ट रूप से कहा कि साइबर ठगों की हर चाल से सावधान रहे और इसका मुहतोड़ जबाब देने के लिये हर समय तैयार रहे,इसके आलावा उन्होंने गावं और मुहल्लों में घूमने वाले ठगों और अपराधियों से सावधान रहने की अपील करते हुए इसकी सूचना पुलिस को देने की भी अपील की।

उन्हो‌ने ग्रामीणों को वुमन पावर लाइन नंबर 1090, डायल-112 आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी‌।उन्होंने कहा कि गांव में होने वाले छोटे-मोटे विवादों को आपसी सहमति से सुलझा लिया जाए, जिससे थाना व कचहरी जाने से बचा जा सके।उन्होने लोगो से सामाजिक सौहार्द भी बनाये रखने की अपील की। बाद में उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना।पुलिस की पहल से अपराध रोकने के लिये बरवलिया व कुशमौरा गांवो में प्रधानो ने जनसहयोग से 17कैमरे लगवाये।एसीपी ने बरवलिया के प्रधा‌न त्रिवेणी प्रसाद व कुशमौरा प्रधान माया देवी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मा‌नित किया।इस मौके पर उपनिरीक्षक राजेश दीक्षित,उपनिरीक्षक अभिषेक पांडे समेत ग्रामीण मौजूद रहें।

http://Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

https://aajnational.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *