Breaking News

LUCKNOW:विधानसभा में रौद्र रूप में नजर आए योगी,क्लिक करें और भी खबरें

-मैं यहां नौकरी करने नहीं आया हूँ, प्रतिष्ठा चाहता तो चला जाता मठ,सच बोलूंगा तो अच्छा नहीं लगेगा

लखनऊ 01 अगस्त। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज विधानसभा में अपने रौद्र रूप में नजर आए।विपक्ष के आरोपों पर जवाब देते हुए सीएम योगी ने

कहा कि मैं यहां कोई नौकरी करने नहीं आया हूं, मुझे इससे ज्यादा इज्जत और प्रतिष्ठा मठ में मिलती। अगर मुझे प्रतिष्ठा प्राप्त करनी होती तो मठ में ही चला जाता। अयोध्या गैंगरेप का जिक्र करते हुए कहा कि आरोपी मोइन खान समाजवादी पार्टी का आरोपी है।विपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।कानून व्यवस्था पर जवाब देते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘जो प्रदेश के व्यापारी और बेटी की सुरक्षा में सेंध लगाना काम करते हैं, जो प्रदेश के अंदर अराजकता पैदा करके सामान्य लोगों का जीना हराम करते हैं, मेरा दायित्व बनता है। मैं यहां नौकरी करने नहीं आया हूं,कतई नहीं।मैं यहां इसलिए आया हूं कि अगर वो करेगा तो भुगतेगा भी।हम लोग उससे लड़ेंगे, यह लड़ाई सामान्य लड़ाई नहीं है। यह प्रतिष्ठा की लड़ाई नहीं है।मुझे प्रतिष्ठा हासिल करनी होती तो इससे ज्यादा प्रतिष्ठा अपने मठ में मिल जाती। कोई आवश्यकता नहीं मेरे लिए लेकिन आप इस तरह के गुमराह करने वाले तथ्य लेकर आते हैं।सीएम योगी ने विधानसभा में कहा, ‘अगर मैं सच्चाई बोलूंगा तो हो सकता है कि हमारे सपा के सहयोगियों को अच्छा न लगे लेकिन सच्चाई यही है कि जो परंपरागत हस्तशिल्पी, कारीगर और उद्यमी थे, 2017 से पहले यह दम तोड़ रहा था।चाहे वह मुरादाबाद का पीतल का उद्योग रहा हो, भदोही का कारपेट का उद्योग रहा हो, फिरोजाबाद का ग्लास का उद्योग रहा हो, सहारनपुर का वुडन वर्क का उद्योग रहा हो, मेरठ का स्पोर्ट आइटम का उद्योग हो या फिर आगरा-कानपुर का लेदर उद्योग हो, ये सब दम तोड़ रहे थे।गोमती नगर में हुई घटना का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा, ‘कल की जो गोमती नगर की घटना है, उसमें हम लोगों ने जवाबदेही तय की है।उसके अपराधियों की सूची भी मेरे पास आई है।पहला अपराधी है पवन यादव, दूसरा अपराधी है मोहम्मद अरबाज। ये सद्भावना वाले लोग हैं।अब इनके लिए सद्भावना ट्रेन चलाएंगे। इनके लिए बुलेट ट्रेन चलेगी, चिंता मत करो।महिला सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।कोई खिलवाड़ करेगा तो उसका खामियाजा भुगतेगा।समाज कल्याण एवं जनजाति विकास विभाग में शोषण के खिलाफ संविदा शिक्षक करेंगे आंदोलन

27 अगस्त को होगा समाज कल्याण जनजाति निदेशालय पर प्रदर्शन

समाज कल्याण एवं जनजाति विकास विभाग में कार्यरत संविदा शिक्षक एवं पैरामेडिकल कर्मी शोषण से निजात पाने के लिए आंदोलन करने का मन बना बैठे हैं। विभाग में कार्यरत लगभग 1000 संविदा कर्मचारियों ने उत्पीड़न के खिलाफ राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के माध्यम से आवाज उठाने का निर्णय लिया है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष जेएन तिवारी ने समाज कल्याण एवं जनजाति विकास विभाग के संविदा कर्मियों की समस्याओं पर कार्यवाही न होने से प्रमुख सचिव समाज कल्याण को धरना प्रदर्शन की नोटिस भेज दिया है। उन्होंने लखनऊ में एक प्रेस विज्ञप्ति में अवगत कराया है कि समाज कल्याण विभाग के जिला समाज कल्याण अधिकारी एवं प्रधानाचार्य संयुक्त परिषद के पदाधिकारी को परेशान कर रहे हैं। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की महामंत्री अरुणा शुक्ला राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय रैन बछरावां मे कार्यरत है ,का दिसंबर 2022 में 8 दिन का वेतन अवरुद्ध किया गया है। जनवरी, फरवरी, मार्च, मई में भी स्कूल की प्रधानाचार्य वंदना त्रिवेदी ने एक एक दिन का वेतन मनमाने तरीके से काट लिया है। कार्मिक विभाग ने परिषद के महामंत्री को एक कैलेंडर वर्ष में 7 दिन का विशेष अवकाश एवं अधिकारियों से मिलने के लिए बायोमेट्रिक में छूट की सुविधा दिया है।समाज कल्याण विभाग के उच्च स्तर के अधिकारी भी शासन के आदेशों की अवहेलना के लिए स्कूल की प्रधानाचार्य के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं करते हैं जिससे उनका मनोबल बढ़ा हुआ है। विभागीय उच्च अधिकारियों की शिथिलता के कारण संयुक्त परिषद का पदाधिकारी परेशान किया जा रहा है। इसके अलावा जनजाति विकास विभाग में 04 संविदा शिक्षकों को वेतन आयोग के क्रम में संशोधित संविदा राशि का लाभ नहीं दिया जा रहा है।

सफाई कर्मियों को भी मिले भवन निर्माण कर्मकार बोर्ड की योजनाओं का लाभ,श्रम मंत्री ने दिया समाधान का आश्वासन

प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मन्त्री अनिल राजभर को सफाई कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया गया। चन्दन लाल वाल्मीकि राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष, दिनेश चंद्रा प्रदेश अध्यक्ष अवध उत्तर प्रदेश, वंचित शोषित सामाजिक संगठनों का अखिल भारतीय परिसंघ महादलित परिसंघ ने विधान भवन में उत्तर प्रदेश भवन निर्माण कर्मकार बोर्ड की कल्याणकारी योजना के लाभ सफाई कर्मचारियों को इसके लिए ज्ञापन सौंपा।
चंदन लाल वाल्मीकि ने कहा कि सरकार आउट सोर्सिंग के माध्यम से सफाई कर्मचारियों की भर्ती कर रही है।ठेकेदार फर्म को आउट सोर्सिंग फर्म बनाने के लिए श्रम विभाग में जितने सफाई कर्मचारियों को भर्ती करना है उतने कर्मचारियों की फीस देना होती है तब कहीं सफाई कर्मचारियों की आउट सोर्सिंग फर्म का पंजीयन प्रमाण पत्र श्रम विभाग जारी किया जाता है।ठेकेदार के बिल से निर्धारित दर से बिल में कटौती कर लेवर सेस श्रम विभाग में जमा किया जाता है जिससे श्रम विभाग का राजस्व भी बढ़ता है।चंदन लाल वाल्मीकि ने बताया लेकिन श्रम विभाग की कल्याणकारी योजना का लाभ सफाई कर्मचारियों को नहीं दिया जाता है। सीवर और सफाई के काम दोनों जोख़िम भरे हैं। भवन निर्माण का श्रमिक भवन निर्माण पूरा होने के बाद कोई सेवा नहीं देता है, लेकिन सफाई कर्मचारी भवन निर्माण से लेकर भवन में आजीवन साफ सफाई की सेवा देता है।
सफाई कर्मचारी भी भवन सभ्यता के आवश्यक अंग है इसे नकारा नहीं जा सकता।इस लिए सफाई कर्मचारियों को श्रम विभाग की सभी योजनाओं से वंचित करना न्यायोचित नहीं है।कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने पूरे ज्ञापन को गंभीरता से पढ़ा और विधान सभा सत्र के बाद सफाई कर्मचारियों की बेहतरी के लिए श्रम विभाग अवश्य निर्णय लेने का आश्वासन दिया।

कौशल विकास एवं उद्यमशीलता से युवाओं को बनाया जा रहा स्वावलम्बी-जयंत
-जयंत चौधरी का लखनऊ आगमन पर किया गया स्वागत

राष्ट्रीय लोकदल प्रदेश कार्यालय पर राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री जयंत चौधरी का लखनऊ प्रथम आगमन पर स्वागत किया गया। प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय के नेतृत्व तथा राष्ट्रीय महासचिव संगठन त्रिलोक त्यागी की उपस्थिति में केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी का पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा एयरपोर्ट से लेकर प्रदेश कार्यालय तक भव्य स्वागत किया गया। चौधरी जयन्त सिंह जिंदाबाद – राष्ट्रीय लोकदल जिन्दाबाद जैसी गगनभेदी नारेबाजी से माहौल गुंजायमान कर दिया जयंत चौधरी ने कार्यालय स्थित भारत रत्न चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर मार्ल्यापण किया।उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि कौशल विकास एवं उद्यमशीलता के माध्यम से युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करके स्वावलम्बी बनाया जा रहा है एवं रोजगार के नये अवसरों का सृजन हो रहा है।स्वागत समारोह कार्यक्रम में पार्टी के सांसद चन्दन चौहान एवं प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार सहित पार्टी के विधायक, राष्ट्रीय एवं प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिलाध्यक्षों ने भारी संख्या में सहभागिता की।वहीं राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद लखनऊ में प्रथम आगमन पर राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे के नेतृत्व में स्वागत व अभिनंदन किया गया। कैंट विधान सभा कृष्णा नगर में वी मार्ट के सामने हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने 51 51किलो की फूल माला से जयंत चौधरी को लाद दिया।कार्यकर्ता ढोल नगाड़े के साथ जयंत चौधरी जिंदाबाद अनिल दुबे जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *