Breaking News

मोहनलालगंज:बिल्डर भाईयो ने धोखाधड़ी कर हडपे पैसे,दर्ज हुआ मुकदमा,क्लिक करें और भी खबरें

-पुलिस कर रही मामले की जाँच,अन्य पीड़ितों की खोजबीन शुरू

-प्रवीण कुमार गौतम की शिकायत पर दर्ज हुआ मुक़दमा

  • REPORT BY:  ANUPAM MISHRA || EDITED BY-आज नेशनल न्यूज डेस्क

लखनऊ:बलिया जनपद के चितबड़ागांव निवासी प्रवीण कुमार गौतम ने पुलिस के उच्चाधिकारी से शिकायत करते हुये बताया 2019 में उन्होने मोहनलालगंज कस्बे में स्थित कान्हा उपवन वैली में 1500 स्क्वायर फीट प्लाट खरीदा था जिसके बाद भी बिल्डर विनोद कुमार उपाध्याय व उनके भाई प्रमोद कुमार उपाध्याय निवासी बलिया ने प्लाट पर कब्जा नही दिया ओर टालमटोल करते रहे,मौके पर जाकर देखा तो पता चला जिस प्लाट की रजिस्ट्री बिल्डर भाईयो ने उसे की थी वो प्लाट किसी और को बेच दिया है।पीड़ित की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये उच्चाधिकारी ने जांच के बाद मोहनलालगंज पुलिस को बिल्डर के विरूद्व मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही के निर्देश दिये।इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया पीड़ित की तहरीर पर आरोपी बिल्डर भाईयो पर धोखाधड़ी व पैसे हड़पने की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है।पुलिस का कहना है कि बिल्डर भाईयो की धोखाधड़ी व पैसे हड़पने की और भी शिकायते मिल रही है जिसको लेकर यह पता लगाने का प्रयाश हो रहा  है कि इनके शिकार और कौन कौन से लोग हुए है,उन्हें भी इस मामले में  शामिल किया जायेगा ।बिल्डर भाइयों पर मुकदमा दर्ज होते ही इनके सरक्षण दाताओं में हडकंप मच गया है,वही बिल्डर भाई बचाव के रास्ते तलाशने में जुटे हुए है।

पान की गुमटी में हुयी चोरी का खुलासा,तीन गिरफ्तार

मोहनलालगंज पुलिस ने चार दिन पहले पान की गुमटी में हुयी चोरी का खुलासा करते हुये तीन चोरो को गिरफ्तार कर माल बरामद किया‌‌।पुलिस ने तीनो चोरो को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया।इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया क्षेत्र के बिन्दौवा मोड़ पर रखी अमितेश कुमार बाजपेयी की पान की गुमटी का ताला तोड़कर चोर उसमें रखा सामान उड़ा ले गये थे।पीड़ित दुकानदार की तहरीर पर अज्ञात चोरो पर मुकदमा दर्ज कर चोरी की घटना के लिये चौकी इंचार्ज अनूप कुमार सिंह समेत पुलिस की टीमो को लगाया गया.दुकान से कुछ दूरी पर लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेज के जरिये पुलिस टीम ने बिन्दौवा गांव के दो युवको राहुल व अमन को हिरासत में लेकर पुछताछ शुरू की तो दोनो ने अपने दोस्त कुलदीप निवासी ब्रम्हदासपुर थाना निगोहां के साथ मिलकर पान की गुमटी का ताला तोड़कर सामान चुराने की घटना कबूल करने के साथ ही उक्त पान की दुकान में ही 11अगस्त जो आग लगाये जाने की भी घटना को अजांम देने की बात कही।पुलिस ने तीनो चोरो को न्यायालय मे पेश किया,जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया।

20  ली० अवैध कच्ची शराब पकड़ी,एक गिरफ्तार

अवैध नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के उद्देश्य से मोहनलालगंज पुलिस ने सोमवार को इन्द्रजीतखेड़ा गांव में छापेमारी कर एक युवक को कच्ची देशी शराब बताते हुये पकड़ा।पुलिस ने मौके से तैयार 20ली०अवैध देशी कच्ची शराब समेत उपकरण व डेढ कुन्तल लहन भी मौके से बरामद किया।इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया पुछताछ में युवक ने अपना नाम इंदल निवासी इन्द्रजीतखेड़ा थाना मोहनलालगंज बताया ओर काफी समय से यूरिया मिश्रित कच्ची शराब बनाकर बेचने की बात कही।पुलिस ने आरोपी पर आबकारी अधिनियम समेत अन्य धाराओ में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया,जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

विश्व ओजोन दिवस पर बलराम कृष्ण अकादमी में हुआ कार्यशाला का आयोजन

विश्व ओज़ोन दिवस के अवसर पर सेंटर फॉर एनवायरनमेंट एंड एनर्जी डिवेलपमेंट (सीड) ने सोमवार को मोहनलालगंज के बलराम कृष्ण अकादमी में आउटरीच इवेंट व कार्यशाला का आयोजन किया। मुख्य अतिथि विधायक अमरेश कुमार रावत ने पर्यावरण मुद्दों पर व्यापक जागरूकता की आवश्यकता पर जोर दिया और बताया कि ओज़ोन परत की क्षति और अन्य पर्यावरणीय समस्याओं को हल करने के लिए सामूहिक प्रयास और सार्वजनिक जागरूकता जरूरी है। खुर्शीद फारूख, प्रोजेक्ट ऑफिसर, यूपीनेडा ने पर्यावरण की सुरक्षा में ग्रीन और क्लीन ऊर्जा की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों की ओर बदलाव न केवल ग्रीनहाउस गैसों के उत्सर्जन को कम करने के लिए आवश्यक है, बल्कि ओज़ोन परत की सुरक्षा के लिए भी महत्वपूर्ण है।प्रधानाचार्य डा०नीतू मिश्रा ने अपने विचार साझा किए और शिक्षा और सामुदायिक सहभागिता के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण पर चर्चा की। शुभम ठाकुर, रिन्यूएबल एनर्जी मैनेजर,सीड ने सौर ऊर्जा के हमारे सामाजिक-आर्थिक गतिविधियों में अधिकाधिक इस्तेमाल पर जोर दिया ताकि एक स्वच्छ और समृद्ध पर्यावरण को बहाल किया जा सके।
इस मौके पर छात्रों ने एक अनूठी मानव श्रृंखला कला प्रदर्शनी का आयोजन किया। इस क्रिएटिव प्रस्तुति में ओज़ोन का आणविक सूत्र और पृथ्वी का बैनर शामिल था, जो इस वर्ष के वर्ल्ड ओज़ोन डे के थीम के साथ पूरी तरह मेल खाता था। यह प्रदर्शनी विविधता में एकता की एक मनमोहक दृश्य छवि थी, जो ओज़ोन परत की सुरक्षा के लिए सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता को दर्शा रही थी। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विकास अभिकरण (यूपीनेडा) के अधिकारियो समेत सिविल सोसाइटी संगठनों के पदाधिकारी व छात्र-छात्राये मौजूद रही।

कांवरिया मंडल ने विशाल भंडारे का किया आयोजन

निगोहां में सोमवार को कांवरिया मंडल के द्वारा विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में क्षेत्रीय लोगों ने प्रसाद प्राप्त किया।बीते, एक सितंबर को लगभग 200 कांवरियों का जत्था निगोहां से बाबा बैजनाथ धाम कजरी तीज पर कांवर लेकर गया था। जिसके उपलक्ष्य में सोमवार को निगोहां से भंवरेश्वर मंदिर तक ढोल नगाड़ों के साथ भोग यात्रा निकाली गई और शिवलिंग पर पूड़ी, सब्जी, पनीर, छोला, बूंदी,लस्सी, शरबत, हलुआ और कढ़ी – चावल का भोग लगाया गया और फिर नगराम मोड़ चौराहे पर भंडारा शुरू हुआ । जिसमे देर रात तक निगोहां सहित आस – पास के दर्जनों गांवों के हजारों लोगों ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम में कांवरिया उत्तम सिंह, शुभम गुप्ता, संतोष शर्मा, सौरभ मिश्र, शैलेंद्र सिंह,ललित मिश्रा ,पिंकू साहू, लालचंद्र, शिवचंद्र सहित सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद रहे।

 जवाहरखेड़ा में भेड़िए की दहशत बरकरार,रतजगा कर रहे ग्रामीण

निगोहां के जवाहर खेड़ा में भेड़िए की दहशत कम होने का नाम नही ले रही है।ग्रामीणों ने दावा किया रविवार रात फिर किसान के खेत के करीब देखा गया भेड़िया गांव में पहरा दे रहे ग्रामीणों ने धान के खेत की घेराबंदी कर वन विभाग टीम को सूचना दी।मौके पर पहुंची वन टीम ने कांबिंग कर तलाश करते हुए गांव किनारे सई नदी तक गई पर कही कुछ पता नही लगा।ग्रामीणों के दावों और दहशत को देखते हुए सोमवार चिन्हित स्थानों पर टैपिंग नाइट विजन कैमरे लगाए है।निगोहां राती ग्राम प्रधान नवनीत ने बताया की रविवार रात जवाहर खेड़ा के किसान कुंवर का घर गांव किनारे है।उसी के बगल धान का खेत उसी के पास भेड़िया दिखा इस पर पहरा दे रहे है ग्रामीण इक्ठा होकर धान के खेत को घेरकर टार्च के सहारे कांबिग शुरू कर वन विभाग की टीम को सूचना की कुछ देर बाद जब वन टीम आई तो उसने भी तलाश शुरू की पर कही कुछ नही मिला इसके बाद देर रात तक वन टीम तलाशते करते हुए गांव किनारे निकली सई नदी तक पहुंच गई।पर देर रात तक चली तलाशी में में कुछ नही मिला।डिप्टी रेंजर अभिषेक चौधरी ने बताया की भेड़िए को लेकर ग्रामीणों में जो दहशत है उसे दूर करने के लिए सोमवार को कुछ चिन्हित स्थानों पर टैपिंग चार कैमरे लगाए गए है।अब इन्ही कैमरों से गांव में आवाजाही करने वाले जानवर का पता लगाया जाएगा और ग्रामीणों के भीतर भरी दहशत भी दूर की जाएगी।ग्रामीणों ने दावा किया की रविवार रात एक बार फिर भेड़िया गांव की बस्ती तक आ गया जिसे कई लोगो ने देखकर धान के खेत में घेराबंदी की वही सूचना पर पहुंची वन टीम ने दावा किया जिन नए पदचिन्हों को ग्रामीणों ने दिखाया वो पदचिन्ह नीलगाय और कुत्ते के है।वही टीम की बात को ग्रामीण मनाने को तैयार नही है।

निगोहां और सिसेंडी में निकला बारावफात का जुलूस,एकता की मिसाल, इस्लामी झंडे के साथ लहराया तिरंगा

निगोहां में सोमवार को जश्न-ए-ईद मिलाद-उन-नबी का जुलूस धूमधाम से निकाला गया, जिसमें इस्लामी झंडे के साथ तिरंगा भी लहराया गया। इस जुलूस ने हिंदू-मुस्लिम एकता की अद्भुत मिसाल पेश की।नन्हे-मुन्हे बच्चों ने अपने हाथों में इस्लामी झंडा और राष्ट्रीय ध्वज थामे जुलूस-ए-मोहम्मदी में हिस्सा लिया। जुलूस में निगोहां, डीहा, मीरखनगर, कांटा सलेमपुर समेत आधा दर्जन गांवों के सैकड़ों नवयुवक बाइक और चार पहिया वाहनों में झंडा लेकर शामिल हुए। जुलूस में घोड़े, बग्घी और विभिन्न वाहनों की कतारें भी नजर आईं।जुलूस निगोहां गांव से निकलकर नगराम मोड़, निगोहां कस्बा और भगवानपुर मोड़ से होते हुए निगोहां में समाप्त हुआ। मस्जिदों के इमामों ने सीरते मुस्तफा पर भाषण दिए। इस जुलूस में मुस्लिम समुदाय के साथ हिंदू समुदाय के लोगों ने भी मिठाई और लंगर वितरण किया।जुलूस में निगोहां ग्राम प्रधान अभय दीक्षित, व्यापार मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र दीक्षित, भाजपा नेता संजीव शुक्ला, भगवानपुर पूर्व ग्राम प्रधान अंकुर मिश्रा, समाजसेवी विकास सिंह, आनंद तिवारी, राहुल गुप्ता समेत सैकड़ों हिंदू समुदाय के लोग शामिल हुए। पाक पंजतन कमेटी के अध्यक्ष लल्लू खान ने इसे एकता की मिसाल बताते हुए कहा कि इस जुलूस में मुस्लिम और हिंदू दोनों समुदायों के लोग शामिल होते हैं।निगोहां एसओ अनुज कुमार तिवारी ने बताया कि जुलूस की शांति व्यवस्था के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था, और जुलूस शांति पूर्वक संपन्न हुआ।

सिसेंडी में भी निकला जुलूस—–

कस्बा सिसेण्डी मे नबी करीम के जन्म दिन ईद मीलादुन नबी के अवसर पर जुलूस निकाला गया। जन्म दिन पर जुलूस के अलावा तकरी भी दी गई।नबी के जन्मदिन के अवसर पर मनिहारन टोला से जुलूस शुरू होकर कस्बा के मार्गो से होकर ईदगाह पर समाप्त हुआ। जुलूस की अगुवाई मदीना मस्जिद के मौलाना अयाज हुसैन ने की। मौलाना ने तकरीर देते हुए कहा हमारे नबी की मिलाद हम सबके लिए जरूरी। जुलूस मे मदरसे के छात्रो के अलावा नान बाबू, असगर अली, इब्राहिम, सय्यद अली, मोहम्मद नजर, मोहम्मद रजा, शौकत अली, ईसा, मोहम्मद अर्श, मोहम्मद चांद, अब्दुल समद, मोहम्मद फारूख, मोहम्मद इलयास, मोहम्मद रेहान के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।

प्रापर्टी डीलर पर जानलेवा हमले का आरोपी गिरफ्तार,भेजा जेल

निगोहां में प्रापर्टी डीलर पर कई राउंड फायरिंग कर जानलेवा हमले की घटना का सोमवार को पुलिस ने खुलासा करते हुये एक आरोपी को घटना में प्रयुक्त अवैध देशी पिस्टल समेत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बेची गयी जमीन पर प्रापर्टी डीलर द्वारा कब्जा ना देने से नाराज होकर हत्या करने की ठानी थी ओर मौका मिलते ही क ई राउंड गोलिया प्रापर्टी डीलर के शरीर में उतारने के बाद मरा समझकर मौके से भाग निकला था।एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया 10सितम्बर की देर रात निगोहां थाना क्षेत्र के मीरखनगर गांव में प्रापर्टी डीलर शहंशाह पर अज्ञात लोगो द्वारा कई राउंड गोलिया चलाकर हत्या का प्रयास किया गया था,घायल प्रापर्टी डीलर की तहरीर पर अज्ञात हमलावरो पर मुकदमा दर्ज कर घटना के खुलासे के लिये थाना प्रभारी अनुज कुमार तिवारी के नेतृत्व में पुलिस की कई टीमो को लगाया गया था।टीमो ने कई दिनो की जांच पड़ताल के बाद उसी गांव में रहने वाले राजकमल को पुछताछ के लिये हिरासत में लेकर कड़ाई से पुछताछ शुरू की तो उसने पहले पुलिस को भ्रमित करने का प्रयास किया लेकिन बाद में टूट गया ओर प्रापर्टी डीलर की हत्या करने के इरादे से उस पर अवैध पिस्टल से कई राउंड गोलिया दगाने की घटना कारित करने की बात कबूली की।पुछताछ में आरोपी राजकमल ने बताया शहंशाह ने पांच लाख रूपये में अपनी दुकान उसे बेची थी लेकिन बाद में उससे दुकान पु:न अपने नाम रजिस्ट्री करा ली थी लेकिन पांच लाख रुपये की रकम वापस नही की थी,काफी दबाब बनाने पर गांव में ही अपनी तीन बिस्वा जमीन की रजिस्ट्री उसके नाम कर दी थी लेकिन बेची गयी भूमि पर कब्जा नही दे रहा था जिससे नाराज होकर उसने प्रापर्टी डीलर की हत्या करने की ठानी थी ओर क ई दिन की रैकी के बाद देर रात अकेले घर वापस लौट रहे प्रापर्टी डीलर पर कार से उतरते ही क ई राउंड गोलिया उसके शरीर पर दाग दी थी ओर मरा समझकर मौके से भाग निकला था।थाना प्रभारी अनुज कुमार तिवारी ने बताया आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त अवैध देशी पिस्टल बरामद करने के साथ ही दर्ज मुकदमें में आर्म्स एक्ट धारा की बढोत्तरी करते हुये आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *