Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी दौरा धर्म और अध्यात्म की नगरी पहुंचे पीएम

वाराणसी  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार रात वाराणसी पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी कल संत रविदास की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके साथ ही 36 प्रोजेक्टों का शिलान्यास, लोकार्पण करेंगे।

दो दिन के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी पहुंचे। बाबतपुर से बरेका के बीच उनका राममय स्वागत हुआ। बाबतपुर तिराहे पर राम, लक्ष्मण, जानकी और हनुमान बने पात्रों ने जय श्रीराम के जयघोष से स्वागत किया। भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। उनके स्वागत के लिए भी इस बार विशेष तैयारी दिखी।

दरअसल, अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह पीएम मोदी का काशी प्रथम आगमन है। ऐसे में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरे राममय माहौल के साथ प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत की  है। बाबतपुर में जिला और अतुलानंद तिराहे के पास महानगर भाजपा व रोहनिया विधानसभा के कार्यकर्ता  ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री डा महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष और संगठन मंत्री ने स्वागत किया।

पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को संत शिरोमणि रविदास की जन्मस्थली जाकर उनका आशीर्वाद लेंगे। यहां श्रद्धालुओं के साथ संगत कर उनकी कांस्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और जनसभा भी करेंगे। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में विजेताओं को सम्मानित करेंगे। इसी कार्यक्रम में संस्कृत विद्यालय के बटुकों को वस्त्र, पुस्तिका और वाद्ययंत्रों का किट भी वितरित करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी काशी पर आधारित फोटोग्राफी प्रतियोगिता के 11 विजेताओं के साथ फोटो प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे। दोपहर बाद प्रधानमंत्री करखियांव जाएंगे और जनसभा करेंगे। वहां पूर्वांचल के एक लाख से ज्यादा किसानों की मौजूदगी में पीएम मोदी 13 हजार करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसमें 11007 करोड़ की 24 परियोजनाओं का लोकार्पण और 2195.07 करोड़ की 12 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है। इस दौरान बनास डेयरी का भ्रमण कर पीएम मोदी पूर्वांचल के गीर गाय के पालकों से भी संवाद करेंगे। मंच पर जीआई के ऑथराइज्ड यूजर को टैग और वयोश्री योजना के तहत बुजुर्ग लाभार्थियों को किट भी सौंपेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *