Breaking News

चिड़ियाघर पहुंचे सीएम योगी बब्बर शेरों और दूसरे पशुओं को किया दुलार; पर्यटकों के साथ गुजारा समय

गोरखपुर रविवार को गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यानाथ चिड़ियाघर पहुंचे. उन्होंने यहां मौजूद जानवरों का रखरखाव देखा और अधिकारियों को उनका भीषण गर्मी से बचाव करने के निर्देश दिये. उन्होंने जू में पहुंचे लोगों से भी बात की।

गोरखपुर लोकसभा चुनाव की व्यस्तता और मतदान के खत्म होने के बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में रविवार को पशु- पक्षियों के बीच वक्त गुजारा और लोगों का हाल जाना. सुबह वह गोरखनाथ मंदिर परिसर में गौशाला पहुंचे.

सीएम योगी ने चिड़ियाघर में बैटरी व्हीकल की सवारी का लुत्फ उठाया।

उन्होंने यहां आए हुए श्रद्धालुओं और बच्चों से मुलाकात की. वहीं दोपहर में सीएम योगी शहीद अशफाक उल्लाह खान प्राणी उद्यान पहुंचे. उन्होंने यहां के जानवरों का हाल जाना. शेर हो या गैंडा सीएम योगी आदित्यनाथ इनके पास काफी देर तक रुके और इन्हें चारा भी खिलाया. शेर की चहल कदमी, दहाड़ का खूब आनंद भी उठाया. इस दौरान चिड़ियाघर घूमने आए छोटे बच्चे और लोगों से भी सीएम योगी ने मुलाकात की. उनका हाल-चाल जाना।

सीएम योगी ने बच्चों को दीं चॉकलेट्स

बढ़ती गर्मी को देखते हुए जानवरों को छाया और पानी की कमी न होने का निर्देश उन्होंने जू अथॉरिटी के अधिकारियों को दिया. गोरखपुर चिड़ियाघर के चिकित्सक डॉक्टर योगेश सिंह और डीएफओ विकास यादव समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. अभी कुछ दिन पहले ही शहीद अशफाक उल्ला खां चिड़ियाघर में, इटावा सफारी पार्क से दो बब्बर शेर भी लाये गये हैं. इटावा सफारी से दो बब्बर शेर लाये गये थे.

गोरखपुर चिड़ियाघर में बच्चों के साथ समय गुजारते सीएम योगी
डॉ. योगेश प्रताप सिंह ने बताया कि रास्ते में हर 2 घंटे यात्रा के बाद ट्रकों को रोक कर, बब्बर शेरों के स्वास्थ्य एवं उनके कुशलता की निगरानी की गयी. इनको रास्ते में इलेक्ट्रोलाइट वाला पीने का पानी और खाना दिया गया.

जब बब्बर शेरों को लेकर डॉ. योगेश की टीम ने गोरखपुर के सीमा में प्रवेश किया, तो एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने नौसड़ से गोरखपुर चिड़ियाघर वाया पैडलेगंज तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया था, ताकि बब्बर शेरों की गाड़ी न रुके और उनको गर्मी न लगे. उनका तनाव कम रखा जा सके.

चिड़ियाघर पहुंचे सीएम योगी

सीएम योगी ने गोरखपुर चिड़ियाघर का निरीक्षण किया गर्मी को देखते हुए प्राणी उद्यान गोरखपुर में भी तमाम इंतजाम किए गये हैं, जिससे कि वन्यजीवों को उनके बाड़े में सुरक्षित रखा जाए. डॉ योगेश ने बताया कि अभी दोनों बब्बर शेर पूरी तरह स्वस्थ हैं. उनको पानी और खाना दिया गया है. कोशिश की जाती है कि पर्यटक उनको परेशान न कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *