Breaking News

LUCKNOW:गोमतीनगर में शर्मशार करने वाली घटना: सीएम योगी सख्त, डीसीपी,एडीसीपी,एसीपी हटाये गये 

-इंस्पेक्टर गोमतीनगर सस्पेंड व समतामूलक चौकी इंचार्ज समेत एक दारोगा और दो सिपाही  निलंबित

-पुलिस ने अब तक सोलह आरोपियों को दबोचा, बाकियों को दबोचने के लिए छापेमारी जारी 

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को राजधानी के गोमतीनगर में बारिश के बाद हुई शर्मशार करने वाली घटना पर गहरी नाराजगी  जताई है।
सीएम योगी के निर्देश पर शासन ने मामले में लापरवाही बरतने वाले डीसीपी पूर्वी, एडीसीपी पूर्वी और एसीपी गोमतीनगर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से उन्हे हटा दिया है, जबकि गोमतीनगर इंस्पेक्टर, समतामूलक चौकी इंचार्ज समेत चौकी के सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। इतना ही नहीं योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट अराजकतत्वाें के खिलाफ सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करते हुए अबतक सोलह आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है। वहीं अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है।सीएम योगी ने गोमतीनगर में बारिश के बाद हुड़दंग करने के मामले को संज्ञान लेते हुए गुरुवार को लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। उन्हाेंने घटना पर नाराजगी जाहिर कर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये।

सीएम योगी की नाराजगी पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। साथ ही सीएम के निर्देश पर शासन ने तत्काल प्रभाव से डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह, एडीसीपी अमित कुमावत और एसीपी गोमतीनगर अंशु जैन को उनके पद से हटा दिया। इसके साथ ही गोमतीनगर इंस्पेक्टर दीपक कुमार पांडेय, समतामूलक चौकी इंचार्ज ऋषि विवेक, दरोगा कपिल कुमार, सिपाही धर्मवीर और सिपाही वीरेंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया। वहीं आरोपियों की जल्दी गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये। लखनऊ पुलिस कमिश्नर अमरेंद्र कुमार सेंगर ने बताया कि राजधानी में बुधवार तेज बारिश के बाद ताज होटल के निकट गोमतीनगर थाना क्षेत्र में बने अंडरपास के पास जल भराव हो गया। इस दौरान कुछ अराजक तत्वों द्वारा अंडरपास से गुजरने वाले राहगीरों के साथ आपत्तिजनक गतिविधियां करने की सूचना का संज्ञान लेते हुए गोमतीनगर में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 191(2),3(5), 272,285 और 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने/ लज्जाभंग संबंधी) बीएनएस 2023 के तहत रिपोर्ट दर्ज की। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार अलग-अलग टीम बनायी गयी।पुलिस कमिश्नर ने बताया कि क्राइम टीम ने छापेमारी के दौरान कुल सोलह आरोपियों को गिरफ्तार किया है।  इसके साथ ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

जाने कौन सोलह लोग हुए  गिरफ्तार 

लखनऊ पुलिस कमिश्नर अमरेंद्र कुमार सेंगर ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए बनायी गयी चार अलग-अलग टीमों ने गोमतीनगर के बड़ी जुगौली निवासी पवन यादव, सुनील कुमार बारी तथा विनीतखंड निवासी मो. अरबाज, विराज साहू गिरफ्तार व विनयखंड निवासी अर्जुन अग्रहरि, रतन गुप्ता, विज्ञानखंड निवासी अमन गुप्ता तथा बाराबंकी के बदोसराय निवासी अनिल कुमार और उन्नाव के अजगैन निवास प्रियांशु शर्मा और कल्याणपुर निवासी आशीष सिंह, विकास भंडारी, हजरतगंज के प्रयाग नारायण रोड निवासी मनीष कुमार, अभिषेक तिवारी तथा गोमतीनगर विस्तार निवासी कृष्णकांत, खरगापुर निवासी जय किशन और अभिषेक कुमार सहित सोलह लोगों को गिरफ्तार कर लिया  है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *