Breaking News

LUCKNOW:अग्निवीर और आर्मी भर्ती के मेडिकल में पास कराने व मेरिट में नाम बढवानें वाले दो गिरफतार

-लालच देकर ठगी करने वाले गैंग के सदस्यों को यूपी एसटीएफ ने आगरा से दबोचा 

लखनऊ।अर्न्तराज्यीय स्तर पर अग्निवीर और आर्मी भर्ती के मेडिकल में पास कराने व मेरिट में नाम बढवानें का लालच देकर ठगी करने वाले गैंग के दो सदस्य को यूपी एसटीएफ ने आगरा से गिरफ्तार किया है।पकड़े गए दो आरोपी ओमकार सिंह और दुष्यन्त उर्फ विष्णु के पास से दो हाइस्कूल की मार्कशीट तथा दो इण्टर का मार्कशीट और दो निवास प्रमाणपत्र तथा दो पिछडी जाति का प्रमाणपत्र तथा दो मोटर साइकिल और दो मोबाइल फोन तथा एनसीसी ,सी प्रमाणपत्र और दो सौ पच्चास रुपए नकद बरामद किया।पकड़े गए आरोपी कपिल व नीरज तथा आदेश इनसे अग्निवीर अभ्यर्थियों के मूल प्रपत्र एकट्ठे कराते है इसकेे एवज में इन्हे कुछ हजार रूपये मिलते है। और ये लोग सेना और अग्निवीर भर्ती में भर्ती होने वाले अभ्यर्थियों से सम्पर्क करके उनको मेडिकल व मेरिट में नाम बढ़ाने के नाम पर अभ्यर्थियों से 7-8 लाख रूपये लेने की बात करते है पहले अभ्यर्थियो से मूल प्रमाण पत्र ले लेते है काम होने के बाद पैसे लेते है इन दोनों के साथी कपिल गूजर जिसकी कपिल हार्डवेयर की दुकान है।नीरज सिंह निवासी ट्रान्सपोर्ट नगर गोल चक्कर पार्क के पास चौकी क्षेत्र भूड़ कोतवाली देहात बुलन्दषहर, व आदेश सिंह निवासी उपरोक्त जिनको यह लोग मूल प्रमाण पत्र भेज देते है।

नब्बे लाख रुपए के गांजा के साथ एसटीएफ ने पकड़े दो तस्कर

अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सक्रिय सदस्य को यूपी एसटीएफ ने फिरोजाबाद के थाना सिरसागंज के उखरण्ड कट

एन0एच0-19 से गिरफ्तार किया गया।जिनके पास से 190 किलो गॉजा बरामद किया है जिसकी कीमत करीब 90 लाख रूपयें है।पकड़े गए आरोपी विवेक कुमार और माधव मादक पदार्थ गॉजा  उडीसा से लाकर तस्करी का कार्य करते हैं जिनका एक संगठित गिरोह है। तस्करी के इस गिरोह का जाल उड़ीसा से उत्तर प्रदेश समेत देश के अनेकों प्रान्तों में फैला हुआ है। इस गिरोह के सदस्य उड़ीसा से गांजे की बड़ी खेप लाकर उ0प्र0 व देश के विभिन्न प्रान्तों में पहुचाते हैं। यह गॉजा उडीसा से चन्द्रमा निवासी गोपालगंज बिहार सप्लाई के लिए विभिन्न स्थानों पर भेजता हैं। आज यह मादक पदार्थ राकेष उर्फ बन्नू निवासी गोवर्धन जिला मथुरा को डिलीवर करना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *