Breaking News

LUCKNOW:गोसाईगंज क्षेत्र के इंदिरा नगर में कूदी बीएड की छात्रा,क्लिक करें और भी खबरें

-बीएड छात्रा ने नहर में कूदने से पहले मां को किया था फोन,भाई बोला मां बाहर थी, तो दीदी ने काट दिया फोन

लखनऊ। राजधानी के गोसाईगंज स्थित इंदिरा नहर में जनपद उन्नाव निवासी बीएड की छात्रा ने छलांग लगाने से पहले पान की दुकान वाले से मोबाइल मांग कर

अपनी मां को फोन किया था। लेकिन मां के बाहर होने पर छोटे भाई ने फोन उठाया और मां के घर से बाहर होने की बात कहीं तो दीपाली ने इंदिरा नहर के पास होने की जानकारी देकर फोन काट दिया था। वहीं गुरुवार को भी एनडीआरएफ की टीमें व गोताखोर देर शाम तक दीपाली की तलाश करते रहे, लेकिन वह नहीं मिली। फिलहाल परिजन आत्मघाती कदम उठाने का कारण पता होने से मना कर रहे हैं।

इंस्पेक्टर बृजेश त्रिपाठी के अनुसार हबुआपुर पुल के पास बुधवार शाम करीब 12 बजे उन्नाव शहर निवासी बीएड की छात्रा दीपाली यादव (25) इंदिरा नहर में छलांग लगा दी थी। आत्मघाती कदम उठाने से पहले दीपाली ने घटनास्थल के पास पान दुकानदार के मोबाइल से छोटे भाई सुयश को फोन किया था। उसने भाई कहा मां से बात कराओ…भाई ने बोला दीदी आप कहां हो, मां समेत हम लोग आपकी तलाश कर रहे हैं। इसके बाद दीपाली ने फोन काट दिया था। दोबारा कॉल नहीं लगी। इधर आसपास के लोगों ने उसे नहर में छलांग लगाते देख पुलिस को सूचना दी थी।

इंस्पेक्टर के मुताबिक परिजन मौके पर पहुंचे थे, गोताखोरों को दीपाली की तलाश में लगाया था, अंधेरा होने के कारण वह नहीं मिली थी। इसके चलते गुरुवार को भी देर शाम तक गोताखोर व एनडीआरएफ की टीमें उसे तलाश करती रहीं, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। इंस्पेक्टर ने बताया परिजन घटना का कारण पता होने से मना कर रहे हैं। बताया कि वह बीएड की पढ़ाई के साथ ही एक निजी स्कूल में भी पढ़ा रही थी। कहा शव मिलने पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

युवती से दोस्ती और शादी के ख्वाब दिखाकर सालों से युवक करता रहा दुष्कर्म, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज

राजधानी में युवती से दोस्ती कर कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर दुष्कर्म और शादी का झांसा देकर एक युवक सात साल तक युवती से योन शोषण का मामला सामने आया है। शादी का दबाव बनाने पर आरोपी ने अश्लील वीडियो वायरल कर बदनाम करने की धमकी दी। स्थानीय पुलिस से सुनवाई ना होने पर पीड़िता ने कोर्ट की शरण ली।

कोर्ट के आदेश पर हजरतगंज कोतवाली में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर विक्रम सिंह के मुताबिक, मदेयगंज क्षेत्र निवासी पीड़िता ने प्रार्थना-पत्र दिया। बताया करीब सात वर्ष पहले उसकी पहचान नबील निवासी मोहिनपुरवा, थाना हुसैनाबाद से हुई थी। दिसंबर 2022 काे नबील ने अपने जन्मदिन के सेलिब्रेशन के बहाने हजरतगंज स्थित सावित्री हाेटल ले गया। जहां कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोशी की हालत में दुष्कर्म किया। होश में आने पर पीड़िता ने कृत्य का विरोध करते हुए पुलिस से शिकायत की बात कही। इस पर आरोपी ने शादी का झांसा देकर शांत करा दिया। इसके बाद वह लगातार शोषण करता रहा। 24 दिसंबर 2023 को उसे पता चला कि वह गर्भवती है। नाबिल को बताया तो दवा खिला दी। गर्भपात होने पर फिर से जल्द शादी का झांसा देकर चुप करा दिया। इसके बाद आरोपी ने बात करनी बंद कर दी। किसी तरह मिलकर शादी का दबाव बनाया तो अश्लील फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर बदनाम करने की धमकी दी।

आरोपी के घर जाकर परिजन को आपबीती बताई तो उन्होंने गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने बताया 29 फरवरी 2024 को स्थानीय पुलिस को प्रार्थना-पत्र दिया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इसके चलते कोर्ट की शरण लेनी पड़ी। इंस्पेक्टर ने बताया आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। जांच में मिले तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

दबंगों ने युवक के पेट में घोंपा चाकू हालत गंभीर, मुकदमा दर्ज

राजधानी के अलीगंज थाना क्षेत्र में मामूली बात को लेकर हुए विवाद में चार लोगों ने घर में घुसकर युवक को पीटना शुरू कर दिया। बीच बचाव करने पहुंची पत्नी के सामने युवक के पेट में चाकू घोंप दिया। इससे वह अधमरा होकर गिर जमीन पर खून से लथपथ होकर गिर पड़ा । आसपास के लोगों को इकठ्ठा होता देख आरोपी मौके से भाग निकले।इंस्पेक्टर विनोद कुमार तिवारी के मुताबिक, देवलोक कॉलोनी निवासी सबा प्रवीन पत्नी वसीम ने प्रार्थना-पत्र दिया। बताया बुधवार सुबह करीब 8 बजे जेठ घरेलू सामान लेने निकले। पड़ोसी शुभम ने जेठ शमीम को चिढ़ाना शुरू कर दिया। विरोध करने पर गाली-गलौज कर मारपीट पर आमादा हो गये। जान बचाकर जेठ घर में आ गये और सबा व वसीम को मामला बताया। इसी बीच शुभम, सिद्धू, अनुज, रामा, अजय व तीन अज्ञात के साथ घर में घुसकर हमला कर दिया। आरोपियों ने जेठ, भाभी शमीम बानो को जमकर पीटा। इस बीच शुभम ने पति वसीम के पेट में चाकू घोंप दिया। इससे पति खून से लथपथ होकर मरणासन्न हालत में गिर गये। चीख पुकार सुन भीड़ जुटती देख आरोपी भाग निकले। इंस्पेक्टर ने बताया घायल को मेडिकल परीक्षण के लिये भेजा है। जांच में मिले तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

मां की हरकतें जब बेटे को पता चली तो दे दी जान

-मृतक की पत्नी ने सास, ससुर व प्रेमी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का दर्ज कराया मुकदमा

राजधानी के गुड़म्बा थाना क्षेत्र में एक युवक को जब पता चला कि उसकी मां प्रेमी के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहती है। जिसे वो बर्दाश्त नही कर पाया और  समाज में बदनामी के दाग से बचने के लिए फंदे से लटक कर जान दी थी। जहां उसकी पीड़ित पत्नी ने सास, ससुर और अयोध्या निवासी प्रेमी के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया है। बताते चलें कि दस जून को पत्नी को वीडियो कॉल करने के बाद युवक ने आत्मघाती कदम उठाया था। इंस्पेक्टर नीतीश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक, अर्जुनगंज निवासी पीड़िता ने प्रार्थना-पत्र दिया। बताया फैजाबाद निवासी तबरेज उर्फ समीर उनके मकान में किराए पर रहता था। तबरेज के मां के साथ अवैध संबंध थे। इसकी भनक लगने पर पति ने विरोध किया। लेकिन सास पर कोई फर्क नहीं पड़ा। इसके बाद तबरेज के साथ ही सास लिवइन में रहने लगीं। इस बीच तबरेज ने पीड़िता से भी छेड़छाड़ की कोशिश की। उसने पति को मामला बताया तो परेशान होने के साथ ही पीड़िता को उसके मायके भेज दिया। 10 जून को पति ने पीड़िता के पास रात करीब नौ बजे वीडियो काल की, रोते हुए कहा बेटी से बात करा दो..मां और तबरेज से तंग हो गया हूं, आत्महत्या करने जा रहा हूं। सारी बात लिखकर जाऊंगा, इसके बाद कॉल काट दी। पीड़िता का कहना है कि अनहोनी की आशंका में मायके से भाइयों के साथ ससुराल पहुंची तो कमरे में फर्श पर पति का शव पड़ा मिला। पीड़िता ने सास और उसके प्रेमी की प्रताड़ना से तंग होकर सामाजिक बदनामी के चलते पति के फंदा लगाकर जान देने का आरोप लगाया है। इंस्पेक्टर ने बताया आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। जांच में मिले तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *