Breaking News

सरोजनीनगर:बंथरा पुलिस और खनन विभाग ने दबोचा जेसीबी मशीन व ट्रैक्टर ट्राली,क्लिक करें और भी खबरें

-बंथरा थाने में हुईं अवैध खनन में लगी जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्राली

लखनऊ।कई महीने से हो रहे अवैध तरीके से मिट्टी खनन में पूर्व में कार्यवाही होने के बावजूद खनन माफिया अपनी आदत से बाज नहीं आया और अवैध खनन का कार्य करने पर आमादा हैं।बंथरा थाना क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन में लगी जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्रॉली को पुलिस एवं खनन अधिकारी ने पड़कर थाने में कार्यवाही करते हुए बंद कर दिया। प्रशासन से बिना किसी परमिशन लिए अवैध तरीके से मिट्टी का खनन कार्य काफी समय से थाना क्षेत्र की ग्राम सभा भौंकापुर नरेरा में खनन माफिया द्वारा कराया जा रहा था।जिसकी शिकायत लगातार थाने की पुलिस एवं खनन विभाग को मिल रही थी। शुक्रवार को थाने के दरोगा धीसूराम सरोज और खनन अधिकारी दिनेश कुमार मौके पर पहुंचकर अवैध रूप से खनन कर रही जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्राली को पड़कर थाने ले आए जहां पर खनन अधिकारी ने अवैध खनन में लगे वाहनों को चीज करते हुए मुकदमा दर्ज कराया। इससे पूर्व मार्च-अप्रैल के महीने में लगभग आधा दर्जन ट्रैक्टर ट्राली औरचाउर जेसीबी मशीनों को लगाकर इसी खनन माफिया द्वारा अवैध तरीके से मिट्टी का खनन कराया जा रहा था जिसमें भी पुलिस और खनन विभाग ने मौके पर पहुंचकर दो जेसीबी मशीन और दो ट्रैक्टर ट्रालियों पड़कर थाने में बंद किया गया था बाकी ट्रैक्टर ट्रालियां और जेसीबी मशीन खनन माफिया मौके से निकाल ले जाने में सफल रहे थे। बताते हैं कि उपरोक्त खनन माफिया अपने आप को सरकार में नेताओं का करीबी बताता है जिसकी वजह से अब तक कई बीघे जमीन पर बिना किसी परमिशन के अवैध खनन करके खेतों की खुदाई करके तालाब में तब्दील कर दिया गया। जिसकी वजह से आसपास के ग्रामीण किसानों के खेतों का भी नुकसान हो जाने का खतरा बना हुआ है,क्योंकि अवैध खनन किया जाने के कारण बारिश के इस मौसम में बगल के खेतों की मिट्टी इन्हीं गहरे गड्ढों में बहकर आएगी जिससे गरीब किसानों के खेत भी बर्बाद हो जाएंगे।

दरोगा को खनन माफिया ने जेल भिजवा देने की दी धमकी

हल्के के दरोगा घीसूराम सरोज ने बताया कि शुक्रवार को ग्राम सभा भौंकापुर नरेरा में अवैध खनन किए जाने की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचा तो एक जेसीबी मशीन और एक ट्रैक्टर ट्राली खनन करते मिला, इतने में बनी के रहने वाले एक खनन माफिया  मौके पर आ गए और मोबाइल पर मेरी बात एक ब्यक्ति  से करवाई उसने मुझे धमकी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री से शिकायत कर भ्रष्टाचार का झूठा मुकदमा लिखवाकर जेल भिजवा दूँगा। दरोगा घीसू राम सरोज का आरोप है कि धमकी देने वाला ब्यक्ति अवैध मिट्टी खनन का कार्य कई महीने से बिना किसी प्रशासन परमिशन लिए कर रहा है जिसकी वजह से शासन प्रशासन को अब तक काफी नुकसान हुआ है।

धमकी देने से नहीं बनी बात तो पैसा देने का दिया गया प्रलोभन

दरोगा घीसूराम सरोज को पहले खनन माफिया के आका द्वारा अर्दब में लेने का प्रयास किया गया। जब बात नहीं बनी तो रुपए देकर मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया गया। दरोगा घीसूराम सरोज का कहना है कि बीस हजार रुपए  दे रहे थे लेकिन मैंने साफ मना कर दिया काफी देर तक वह पैसा लेने के लिए दबाव बनाया, लेकिन मैंने रुपए नहीं लिए।दरोगा का कहना है वह मेरे नाम से  से काफी रुपए ले चुके हैं जबकि मैंने एक रुपए कभी-भी नहीं लिया परंतु इस व्यक्ति द्वारा मेरे नाम से लाखों रुपए लेकर मुझे बदनाम किया गया।

अमर सिंह उर्फ बाबा ने फांसी लगाकर दी जान

शनिवार को देशराज पुत्र स्व- धनीराम रावत ग्राम सभा रसूलपुर मजरा भटगांव थाना बथरा ने थाने पर सूचना दी कि मेरा छोटा भाई अमर सिंह उर्फ बाबा लगभग उम्र 40 वर्ष काम करके दोपहर को आया था तथा कुछ देर में अपने घर की आपसी कलह के चलते समय शाम लगभग 3:30 बजे घर के दरवाजे की कुंडी अंदर से बंद करके फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आसपास के लोगों ने दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतारा तो देखा उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची थाने की पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पारिवारिक कौन-सी कल है थी जिसके कारण अमर ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया इसकी चर्चाएं लोगों में हो रही हैं।

तहसील दिवस में उपजिलाधिकारी फाल्गुनी सिंह ने सुनी जनसमस्याएं

शनिवार को सरोजनी नगर तहसील में समाधान दिवस में उपजिलाधकारी फाल्गुनी सिंह ने जन शिकायातों सुनवाई की सरोजनी नगर समाधान दिवस पर

उपजिलाधिकारी फाल्गुनी सिंह साथ तहसीलदार आकृति श्रीवास्तव, नायब तहसीलदार अविनाश कुमार रावत, अंकिता सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।सरोजनी नगर तहसील दिवस में बिजराव बिजनौर गांव निवासी लज्जावती पत्नी स्व संगठन प्रसाद ने शिकायती पत्र देते हुए बताया कि 410/1261 में का 1/4 भाग लगभग 4000 वर्ग फिट पर स्थानीय दबंगों राजा गौतम पुत्र रमेश , जमीम्म पुत्र छेदी आदि ने जबरन कब्ज़ा कर लिया है,जिसकी शिकायत भी स्थानीय थाना व अन्य अधिकारियों को दी लेकीन दबंगों द्वारा परिवार के लोगो को धमकाया जाता है।

बंथरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा खटोला निवासी जागेश्वर चौरासिया ने शिकायती पत्र देते हुए बताया कि 929 में खसरा पर फर्जी तरीके से उमाशंकर आदि ने कब्ज़ा कर रखा है जो राज्य सरकार में निहित हो गई हैं उसे सुरक्षित कराया जाए । दिनेश सिंह चौहान हिन्दू जागरण मंच जिला प्रभारी भूमि अधिग्रहण ने शिकायत पत्र दिया कि सरकारी जमीनों पर पूर्व में तैनात रहे लेखपाल अवधेश सिंह द्वारा कब्जा कर बेचने का कारोबार किया गया और साथ ही आपने अपनो व रिश्तेदारों के नाम बैनामे भी कराए गए हैं और बताया की दबंग  द्वारा ग्राम सभा दोना से सकरा जानें वाले मार्ग पर सरकारी जमीनों पर बड़े स्तर पर अवैध कब्जा कर निर्माण कराया जाए जो अवैध निर्माण हुए हैं उन्हें जॉच कर उनका दोस्तीकरण कराया जाए। सरोजनी नगर उपजिलाधिकारी फाल्गुनी सिंह ने बताया कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में 109 शिकायत जिसमें से 11 का निस्तारण किया गया और शेष पुलिस से 21 राजस्व से 68 विकास से कर और अन्य 16 रही जीने निस्तारण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को भेज दिया गया है।

https://aajnational.com  

REPORT BY:A,K.SINGH

EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *