Breaking News

LUCKNOW:अल्पसंख्यक महापंचायत में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि सभी की समस्याओं का होगा समाधान

-रविंद्रालय सभागार में हुआ अल्पसंख्यक महापंचायत का हुआ आयोजन

लखनऊ :चारबाग स्थित रविंद्रालय सभागार में अल्पसंख्यको को जागरूक करने के और उनके अत्याधुनिकरण के लिए “अल्पसंख्यक महापंचायत” का आयोजन

किया गया। जिसमे यूपी के सभी जिलों से उलेमाओ,मुस्लिम धर्म गुरुओं ने शिरकत की, इस महापंचायत में अल्पसंख्यक कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर भी मौजूद रहे।अल्पसंख्यक महापंचायत का उद्देश्य अल्पसंख्यकों को अपने-अपने विचारो को रखने व उनके अधिकार क्षेत्रो में जायज़ मांग को लेकर आपस में विचार विमर्श किया गया।

अल्पसंख्यक महापंचायत मे शिक्षा,चिकित्सा जैसे मांग को रखा गया ।कार्यक्रम के आयोजक खुर्शीद आलम ने बताया कि हमने आज अल्पसंख्यक कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर से कई मुद्दों पर मांग की है ।उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिम क्षेत्रों में प्रदेश अल्पसंख्यको के लिए एक-एक विश्वविद्यालय,मदरसा बोर्ड की कामिल और फाजिल का दोनों बीए एवं एमए के मदरसा बोर्ड की है,पश्चिमी एवं पूर्वांचल का एक-एक विश्वविद्यालय को अवध क्षेत्र के लिए लिए ख्वाजा मोइनहीन चिश्ती उर्दू अरबी, फ़ारसी विश्वविद्याय को आदेशित किया जाए और मदरसा आधुनिकरण शिक्षकों को प्रदेश सरकार स्थाई तौर पर नियुक्त करें और प्रदेश सरकार अपने कोष से हर माह उनको वेतन प्रदान करें ताकि मदरसों में होने वाले छात्र एवं छात्राएं आधुनिक शिक्षा पाकर देश की मुख्य धारा में जुड़ सके।

इस मौके पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि सरकार ने हमें अल्पसंख्यक मंत्री बनाया है जो भी लोग हमारे पास दिक्कत लेकर आएंगें उनका समाधान किया जाएगा । जिस तरह से राज्य बाल संरक्षण आयोग ने एक पत्र लिखकर अवैध मदरसों के छात्रों को बेसिक शिक्षा विद्यालय में पढ़ने के लिए कहा है या सरकार का विषय है इस पर ध्यान दिया जाएगा वहीं शिक्षकों को लेकर कहा कि उनका वेतन समय मिले इसको लेकर भी हम यह मांग मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे।लखनऊ में हुई इस अल्पसंख्यक महापंचायत में यूपी के कई उलेमा और अल्पसंख्यक वर्ग के लोगो ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ।अल्पसंख्यक मंत्री ओपी राजभर ने  कहा कि खुर्शीद आलम द्वारा किया गया ये आयोजन अल्पसंख्यकों की एकता और उनकी समस्याओ को उनके समक्ष लाया है जिसके लिए वो सरकार से बैठक कर सारी समस्याओ को दूर कर अप्ल्संख्यको के लिए जनकल्याण के उनके हित का काम करेंगें ।सरकार में उनके अलावा ऐसा कोई कैबिनेट मंत्री नहीं जो सीएम के अपनी बात सीधी ज़ुबान पर रख पाए। वो एक अकेले मंत्री है जो सरकार में अल्पसंख्यकों का मुद्दा बेख़ौफ़ होकर सरकार के समक्ष रखते है। इस आयोजन में शमशाद आलम, रामू पहलवान, मौलाना साकिब, के अलावा कई लोग मौजूद रहे।

https://aajnational.com

REPORT BY:RAM YADAV

EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *