Breaking News

LUCKNOW_CRIME: सेवानिवृत्त प्रशासनिक अधिकारी को साइबर अपराधियों ने लगाया चूना,क्लिक करे और भी खबरें

-फोन कर हड़प ली खाते से पेंशन की रकम,रिपोर्ट दर्ज

लखनऊ।राजधानी के थाना आशियाना क्षेत्र में होमगार्ड विभाग से सेवानिवृत्त मुख्य प्रशासनिक अधिकारी को साइबर अपराधियो ने खासे में लेकर करीब छप्पन हजार रुपए की ठगी कर उनके खाते से पेंशन की रकम हड़प कर ली है।इसकी जानकारी होने पर पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

थाना आशियाना पुलिस की माने तो होमगार्ड मुख्यालय के मुख्यप्रशासनिक अधिकारी पद से वृषवाहन सिंह सेवानिवृत है।वह 333 सेनानी विहार रजनीखण्ड  शारदा नगर में रहते है।इनके पुत्र धीरज सिंह पुत्र श्री बृष वाहन सिंह ने जानकारी दी है कि उनके पिता वृषवाहन सिंह की पेंशन का पैसा खाता यूको बैंक की शाखा होमगार्ड मुख्यालय में बीती तीस अप्रैल को करीब चालीस हजार  रूपये और एक मई को करीब छप्पन हजार रूपये मोबाइल फोन से यूपीआई  के जरिए किसी अज्ञात व्यक्ति ने ऑनलाइन फ्राड कर लिया ।

थाना आशियाना आशियाना पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर अज्ञात ठग की तलाश में जुटी हुई है।पुलिस का कहना है कि वह जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी।

बेखौफ चोरों ने गोमती नगर से पार की घर के बाहर खड़ी कार 

राजधानी के थाना गोमतीनगर इलाके में सक्रिय बेखौफ चोरों ने घर के बाहर खड़ी एक चार पहिया गाड़ी को साफ कर चम्पत हो गए।पुलिस ने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है। थाना गोमतीनगर पुलिस के मुताबिक विपुलखण्ड गोमतीनगर के रहने वाले रितेश कालरा की चारपहिया गाडी घर के बाहर खड़ी थी।यह गाड़ी कि उनकी पत्नी प्रियंका कालरा के नाम है ।यह गाड़ी उनके घर के बाहर से चोरी हो गयी है।पुलिस की माने तो रोज की भांति रितेश कालरा अपनी ने गाड़ी को बीती रात्रि घर के बाहर खड़ी की थी।उन्होंने उस गाड़ी को आखिरी बार करीब ग्यारह बजे रात्रि को देखी थी उसके बाद वह सोने चला गया था।काफी खोजबीन किया परन्तु कुछ पता नहीं चला । थाना गोमतीनगर पुलिस ने इस मामले को लेकर मुकदमा दर्ज कर अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

थाना पारा:बेखौफ चोरों ने ताला तोड़ कर पार कर दिया घर से कीमती सामान और नकदी

राजधानी के थाना पारा क्षेत्र बेखौफ चोरों ने ताला तोड़ कर एक घर से कीमती सामान और नकदी को पार कर दिया है।पुलिस ने सूचना पर मौके पर पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल में लग गई है। थाना पारा पुलिस ने बताया कि राम विहार कालोनी पारा रोड राजाजीपुरम के रहने वाले लव पाण्डेय ने पुलिस को बताया कि करीब दस दिन पूर्व से अपने पिता जी की तबियत अस्वस्थ होने के कारण वह सपरिवार आईआईएम रोड स्थित अपने भाई के घर चला गया था।वहां से लौट कर जब वह तीस जुलाई को करीब साढ़े पांच बजे सांय को राम विहार अपने  मकान आया। मेन गेट का ताला खोलकर अन्दर देखा तो उनके घर की आलमारी आदि के ताले टूटे हुए थे।जब उन्होंने इसकी छानबीन की तो पता चला कि चोर सामने की खिड़की का शीशा एवं जाली तोडकर अन्दर आलमारी में रखे हुए कीमती आभूषण व नकदी अज्ञात चोरो ने चोरी कर लिया।पुलिस इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी हुई है।समाचार लिखे जाने तक पुलिस न तो माल बरामद कर सकी थी और न ही चोरों का ही पता लगा सकी थी।

गोमती नदी में शव मिलने से हड़कंप

राजधानी के थाना गौतमपल्ली इलाके में लामार्टिनियर स्कूल के पास गोमती नदी में एक व्यक्ति का शव मिलने से हड़कंप मच गया।आनन फानन में जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। थाना गौतमपल्ली पुलिस के मुताबिक किसी ने फोन से सूचना दी कि चार अगस्त को समय करीब ग्यारह बजे लामार्टिनियर स्कूल के पास गोमती नदी में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है।इस पर मौके पर उप निरीक्षक नीरज कुमार पाठक को भेजा गया।उन्होंने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर देखा कि गोमती नदी में एक अज्ञात पुरूष का शव दिखायी दिया जिसे पुलिस बल व स्थानीय गोताखोरों की मदद से बाहर निकाला। उप निरीक्षक नीरज कुमार पाठक ने बताया कि शव पर कोई चोट के निशान नही है । शव करीब तीन से चार दिन पुराना प्रतीत हो रहा है । शव के पास से मिले आधार कार्ड से पर प्रिंस कुमार पुत्र  राजेश कुमार निवासी- जटपुरा , हर्रे , शाहबाद जनपद हरदोई अंकित है।इसके अलावा उस पर उसकी जन्म तिथि दस मार्च 2004 अकिंत है ।उन्होंने बताया कि थाना शाहाबाद जनपद हरदोई से संपर्क कर परिजनो को फोन के जरिए शिनाख्त कराई गई तो मृतक के चाचा शैलेन्द्र कुमार ने मृतक की शिनाख्त की और बताया कि प्रिंस कुमार  लखनऊ में मुंशी पुलिया के पास किराए के मकान में रहकर बीटेक की पढाई करता था।

झांसा देकर डेढ लाख रुपए की कर ली धोखाधड़ी 

राजधानी के थाना आशियाना थाना क्षेत्र में ठगो ने एक व्यक्ति को पैसे देने का झांसा देकर डेढ लाख रुपए की धोखाधड़ी कर ली।जब इस बात का उसे पता चला तो पुलिस को इसकी सूचना दी।तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

 थाना आशियाना पुलिस के मुताबिक 1/64 रूचिखण्ड -2 शारदा नगर के रहने वाले अखिलेश्वर राम मिश्रा ने पुलिस को बताया कि दो अगस्त को उसके साथ  डेढ लाख की धोखाधड़ी की गई ।सुबह करीब दस बजकर बारह मिनट पर उसके वाट्सअप पर मैसेज आया और फोन कर कहा गया कि  मामा मैं नौ लाख बीस हजार रुपए भेज रहा हूँ जो कल तक आपके खाते में पहुंच जाएगा । आप अपनी चेक बुक की फोटो कापी भेज दीजिए । उसके बाद कई बार कॉल आया कि मेरे खास आदमी की माँ बहुत बीमार है । डाक्टर दो लाख पांच हजार रूपए तुरन्त माँग रहा है।आप दे दीजिए कल तो आपके खाते में पैसा आ ही जाएगा । उसके बाद कई फोन आए फिर एसबीआई बैंक से फोन आया कि आप के खाते में पैसा कल तक पहुंच आएगा फिर समय लगभग 11 बजे पर फोन आया की डॉलर में थोड़ा समय लगता है इस वजह से आप को थोड़ा इन्तजार करना पड़ेगा । उसके थोड़ी देर बाद  फोन किया गया 55 हजार रूपये उसी अकाउण्ट में भेज दिजिए । उसने जो खाता नंबर तथा नाम बताया था उस पर डेढ़ लाख रुपए चेक द्वारा पैसा बैक द्वारा भेजा गया ।

पीड़ित का कहना था कि उसने एक वृद्ध महिला की फोटो जिसके नाक और अन्य अंगो में अस्पताल के उपकरण लगे थे । उसने यह भी कहाँ था कि मेरे व आपके आलावा किसी और को जानकारी ना हो क्योकि जब मैं अपने घर वालों को पैसा भेजता हूँ तो वह लोग जमा नहीं करते है ।पुलिस इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है।

https://aajnational.com

REPORT BY:NITIN

EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *