Breaking News

LUCKNOW:उपचुनाव में बीजेपी ने झोंकी ताकत,अयोध्या सीएम योगी और फूलपुर केशव प्रसाद के हवाले

लखनऊ 06 अगस्त।उत्तर प्रदेश के 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है।पार्टी के शीर्ष नेताओं ने उपचुनाव की कमान संभाल ली है।पहले चरण में सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या से इस चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे।
सीएम योगी अयोध्या फैजाबाद के मिल्कीपुर और अम्बेडकरनगर की कटेहरी सीट का दौरा करेंगे।मिल्कीपुर विधानसभा सीट से अवधेश प्रसाद विधायक थे,लेकिन लोकसभा चुनाव जीतने के बाद यह सीट खाली हो गई है।मिल्कीपुर उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए भाजपा जुट गई है। मंगलवार को सीएम योगी अयोध्या दौरे पर पहुंचे। भाजपा कोर कमेटी के चार सदस्य दो-दो सीट का दौरा करेंगे। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को फूलपुर और मझंवा सीट की जिम्मेदारी दी गई है। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को सीसामऊ और करहल का चुनावी कार्यभार दिया गया है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी मीरापुर और कुंदरकी जाएंगे।महामंत्री संगठन धर्मपाल  खैर और ग़ाज़ियाबाद का दौरा करेंगे।लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद सीएम योगी ने 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर लगातार बैठके की। सीएम योगी ने सुपर-30 की टीम तैयार है। कई समीक्षा बैठकें हुई हैं।
मिल्कीपुर से सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद और कटेहरी से सांसद लालजी वर्मा की बेटी छाया वर्मा को मैदान में समाजवादी पार्टी उतार रही है। कानपुर के सीसामऊ विधानसभा सीट सपा विधायक इरफान सोलंकी को सजा होने से खाली हुई है और बाकी 9 सीटों के विधायक सांसद बन चुके हैं। जिन 10 सीटों परउपचुनाव होना है, उनमें सीसामऊ, मिल्कीपुर, कटेहरी और कुंदरकी सीट समाजवादी पार्टी के पास थी। खैर, गाजियाबाद और फूलपुर सीट भाजपा के पास थी। मझवा निषाद पार्टी और मीरापुर रालोद ने जीती थीं।

https://aajnational.com

REPORT BY:K.K.VARMA

EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *