Breaking News

LUCKNOW:यूपी में पांच लाख के पैकेज पर रखे जायेंगे डॉक्टर,पांच सितम्बर तक मांगी गई अर्जियां

लखनऊ 06 अगस्त। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर पांच लाख रुपये प्रतिमाह के मानदेय पर डॉक्टरों की तैनाती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। विभिन्न जिलों में 24 विषय के 1056 डॉक्टरों के लिए पांच अगस्त से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।आवेदन की अंतिम तिथि पांच सितंबर हैं।
प्रदेश में डॉक्टरों की कमी को देखते हुए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत विषय विशेषज्ञों को भर्ती करने की नई प्रक्रिया अपनाई गई है। इसमें संबंधित सीएचसी अथवा जिला अस्पताल में खाली पद के लिए आवेदन करने वाले डॉक्टर को यह बताना होगा कि वह कितने रूपये में काम करेंगे। अधिकतम मानदेय पांच लाख रुपये प्रतिमाह है। यदि संबंधित पद के लिए पांच आवेदन आते हैं तो जो सबसे कम मानदेय में काम करने के लिए राजी होगा, उसे तैनाती दी जाएगी।
प्रदेशभर में होने वाली 1056 पदों में 423 सामान्य, 105 ईडब्ल्यूएस, 285 ओबीसी, 222 एससी और 21 एसटी वर्ग के लिए आरक्षित है। आवेदन की अधिकतम उम्र 65 वर्ष के कम है।एनएचएम के मुताबिक एनेस्थेटिस्ट के 264, चेस्ट फिजीशियन के दो, कंसल्टेंट मेडिसिन के 126, एमडी मेडिसिन के तीन, फिजिशियन के सात, मेडिसिन स्पेशलिस्ट के 20, ईएनटी के 19, साइकियाट्रिक के 27, गायनेकोलॉजिस्ट के 147,माइक्रोबायोलॉजिस्ट के पांच, आर्थोपेडिस्क के 18, पीडियाट्रिक के 18, पैथोलॉजिस्ट के 41, वरिष्ठ कंसल्टेंट के पांच, कंसल्टेंट के नौ, रेडियोलॉजिस्ट के 45, आप्थोमोलॉजिल्ट के 16, सर्जन के दो, जनरल सर्जन के79 पद हैं। दोदो सुपर स्पेशियलिटी में गैस्ट्रोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट,नेफ्रोलॉजिस्ट, इंडोक्राइनोलॉजिस्ट,  न्यूरोलॉजिस्ट के पद हैं।

https://aajnational.com

REPORT BY:K.K.VARMA

EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *