Breaking News

नयी दिल्ली:भारतीय तट रक्षक ने संकट में फंसे चालक दल के ग्यारह सदस्यों को बचाया

  • REPORT BY:NITIN TIWARI/AGENCY
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

नयी दिल्ली:सोमवार को एक चुनौतीपूर्ण खोज एवं बचाव अभियान के दौरान भारतीय तट रक्षक (आईसीजी)ने संकट में फंसे एमवी आईटीटी प्यूमा के चालक दल के ग्यारह सदस्यों को बचाया।

यह सामान्य मालवाहक जहाज कोलकाता से पोर्ट ब्लेयर जाने के रास्ते में था,मुंबई में पंजीकृत यह सामान्य मालवाहक जहाज कथित तौर पर सागर द्वीप (पश्चिम बंगाल) से लगभग 90 समुद्री मील दक्षिण में डूब गया।रविवार को देर शाम समुद्री खोज एवं बचाव समन्वय केंद्र (एमआरसीसी) चेन्नई को एक संकट संबंधी संकेत प्राप्त हुआ।

आईसीजी के क्षेत्रीय मुख्यालय (उत्तर पूर्व) कोलकाता ने आईसीजी के दो जहाजों और एक डोर्नियर विमान को तत्काल मौके पर भेजा।उन्नत सेंसरों की मदद से आईसीजी के दो जहाजों और एक डोर्नियर विमान ने जीवनरक्षक नौकाओं को खोज निकाला,साथ ही संकट में फंसे चालक दल की ओर से उनके जीवित रहने की सूचक लाल रोशनी दिखाई दी।

आनन फानन में आईसीजी के जहाज उस जगह पर पहुंचे जहां जीवित बचे लोगों के साथ दो जीवनरक्षक नौका एकसाथ बंधी हुई पाई गई ।आईसीजी के जहाज सारंग और अमोघ ने डोर्नियर विमान के साथ इस चुनौतीपूर्ण मौसम में चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए समुद्री-हवाई बचाव कार्य को पूर्ण कर सराहनीय कार्य को अंजाम दिया।

 

http://Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

https://aajnational.com

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *