Breaking News

LUCKNOW:बाराबंकी और मऊ में गैंगेस्टर एक्ट के आरोपी की करीब 13 करोड़ की संपत्ति कुर्क

  • REPORT BY:NITIN TIWARI |EDITED BY-आज नेशनल न्यूज डेस्क

लखनऊ:यूपी के बाराबंकी और मऊ जिले में पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट के करीब तेरह करोड़ रूपये की संपत्ति को कुर्क किया है।जिन अपराधियों की पुलिस ने संपत्ति को कुर्क किया है उन्होंने अपराध के जरिये अपना साम्राज्य तैयार किया है ।

पुलिस के मुताबिक प्रदेश के बाराबंकी जिले के थाना जैदपुर के राजा कटरा के रहने वाले गैंगेस्टर एक्ट के आरोपी मुनव्वर पुत्र यासीन ने अपने परिजन व मित्र के परिजन के नाम पर अवैध रूप से अर्जित की,पुलिस ने इस संपत्ति की जानकारी जुटाई तो यह करीब 12 करोड़ 16 हजार रूपये की निकली,पुलिस ने आनन फानन में निर्धारित प्रक्रिया का पालन कर इस संपत्ति को कुर्क कर लिया ।

पुलिस के मुताबिक प्रदेश के मऊ जिले के गैंगेस्टर एक्ट के अपराधी संजय जायसवाल के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई कर संपत्ति कुर्क की गई है। गैंगेस्टर एक्ट के अपराधी संजय जायसवाल थाना कोपागंज के रईसा का रहने वाला है,यह यह वर्तमान समय में मऊ जिले के थाना मधुबन के बहरामपुर में रह रहा है ।इसने भी अपराध के जरिये से लाखों की संपत्ति अर्जित की है।भाई के नाम पर अवैध रूप से अर्जित की गयी करीब 86 लाख रूपये की अचल सम्पत्ति को पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत कुर्क कर लिया है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *