Breaking News

LUCKNOW:चुपताजिया के जुलूस को लेकर शहर में रहेगा मार्गो का डायवर्जन

-निर्धारित मार्गो पर ही करें यात्रा वर्ना झेलनी पड़ेगी मुसीबत

  • REPORT BY:NITIN TIWARI  | EDITED BY-आज नेशनल न्यूज डेस्क
लखनऊ।8वीं रवी-उल-अव्वल (चुपताजिया) का त्यौहार गुरुवार बारह सितंबर को मनाया जाएगा।इसको लेकर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए मार्गो पर डायवर्जन किया गया है।इस मौके पर  जुलूस प्रातः लगभग छह बजे नाजिम साहब इमामबाड़े से प्रारम्भ होकर विक्टोरिया स्ट्रीट और अकबरी गेट तथा नक्खास तिराहा और बिल्लौचपुरा से मुड़कर टुडियागंज ढ़ाल तथा गिरधारी सिंह इण्टर कॉलेज होते हुए मंसूर नगर तिराहा होते हुये रोजा-ए-काजमैन थानाक्षेत्र सआदतगंज पर पहुँचकर समाप्त होगा।यातायात पुलिस के मुताबिक इस मौके यातायात के लिए बारह सितंबर को सुबह चार बजे से जुलूस समाप्ति तक यातायात डायवर्जन व्यवस्था चालू रहेगी।यातायात पुलिस के मुताबिक मेडिकल क्रास कमला नेहरू चौराहा से कोई भी यातायात अकबरी गेट और नक्खास की ओर नही जा सकेगा।बल्कि यह यातायात मेडिकल कालेज या कोनेश्वर होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।नक्खास से कोई भी यातायात मेडिकल क्रास कमला नेहरू चौराहा/टुड़िया गंज की ओर नही जा सकेगा। बल्कि यह यातायात यहियागंज व रकाब गंज होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।वही मेफेयर तिराहा और अकबरी गेट तिराहा से किसी भी प्रकार का यातायात नक्खास और विक्टोरिया स्ट्रीट की ओर नही जा सकेंगा।इसके अलावा टुड़ियागंज से किसी भी प्रकार का यातायात गिरधारीलाल इण्टर कालेज की ओर नही जा सकेगा।बल्कि यह यातायात बाजारखाला और लालमाधव होकर अपने गन्तब्य को जा सकेगा।मंसूरनगर तिराहा से किसी भी प्रकार का यातायात टुड़ियागंज और टापेवाली गली की ओर नही जा सकेगा। बल्कि यह यातायात कश्मीरी मोहल्ला होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा। रोजा ए काजमैन तिराहा से किसी भी प्रकार का कोई यातायात मंसूर नगर तिराहा की ओर नही जा सकेगा।बल्कि यह यातायात हरदोई/कैम्पवेल रोड होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा। लाल माधव तिराहा (हैदरगंज) से नक्खास की ओर किसी प्रकार का यातायात नही जा सकेगा।बल्कि यह यातायात ऐशबाग, नाका होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा। रकाबगंज पुल से किसी भी प्रकार का यातायात याहियागंज होते हुये नक्खास की ओर नही जा सकेगा। बल्कि यह यातायात मेडिकल कालेज, नाका होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

सीएम के कार्यक्रम को लेकर रहेगा वाहनों का डायवर्जन

यातायात पुलिस ने गुरुवार को मोहनलालगंज तहसील के अटल आवासीय विद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2024-25 का शुभारम्भ  मुख्यमंत्री द्वारा किया जाना है।इस मौके पर सुबह छह बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक भारी वाहनों की डायवर्जन व्यवस्था लागू की गई है। मोहनलालगंज व फुलवरिया रेलवे क्रासिंग (मोहनलालगंज) की ओर से आनें वाले भारी वाहन गोसाईगंज और खुजौली की ओर नहीं जा सकेगें बल्कि यह वाहन हरकंशगढ़ी किसान पथ पर चढ़कर कबीरपुर होते हुए अपनें गंतव्य की ओर जा सकेगें।वही पूरनपुर चौराहा से खुजौली चौराहा के मध्य भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।यह वाहन किसानपथ और मोहनलालगंज होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेगें।वही गोसाईगंज से कोई भारी वाहन मोहनलालगंज की ओर नहीं जा सकेगें बल्कि यह वाहन कबीरपुर किसान पथ होते हुए अपनें गंतव्य की ओर जा सकेगें।

इमरजेंसी में खाली रहेगा मार्ग,मांग सकते है यातायात पुलिस से सहायता

यातायात पुलिस इमरजेंसी में वैकल्पिक व्यवस्था भी करने का निर्णय लिया है।इसको लेकर कंट्रोल रूम का नंबर जारी कर सहायता लेने को कहा है।यातायात पुलिस ने बताया कि जुलूस और डायवर्जन के दौरान यदि डायवर्जन मार्ग के अतिरिक्त  किसी जन-सामान्य को चिकित्सकीय अपरिहार्यता की स्थिति में वैकल्पिक मार्ग के अभाव में प्रतिबन्धित मार्ग पर भी एम्बुलेन्स और फायर सर्विस तथा स्कूली वाहन और शव वाहन के लिए ट्रैफिक पुलिस और नागरिक पुलिस उपलब्ध कराएगी। इसके लिए ट्रैफिक कन्ट्रोल रूम के3 नंम्बर-9454405155 पर सम्पर्क कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *