Breaking News

LUCKNOW:अम्बेडकर नगर और बुलन्दशहर जिले में पुलिस की गोली से चार बदमाश घायल

-असलहे और कारतूस तथा अन्य तमाम सामान बरामद

  • REPORT BY:NITIN TIWARI || EDITED BY-आज नेशनल न्यूज डेस्क

लखनऊ:अम्बेडकर नगर और बुलन्दशहर जिले में चेकिंग के दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर ताबडतोड़ फायरिंग कर दी,घबराई पुलिस ने आनन फानन में मोर्चा संभाल कर जबाबी कार्रवाई शुरू की तो पुलिस की गोली लगते ही दोनों जगहों पर चार बदमाश घायल हो गये।पुलिस ने उनके पास से असलहे और कारतूस तथा अन्य तमाम सामान बरामद किया है।
पुलिस के मुताबिक अम्बेडकरनगर जिले के थाना राजेसुल्तानपुर पुलिस टीम ने बभनपुरा पुल के पास बदमाशों की घेराबन्दी की तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।पुलिस की जबाबी कार्रवाई में दो बदमाश दिलशाद उर्फ करिया उर्फ कोट्टा और सलमान उर्फ मन्नी घायल हो गये,पुलिस ने इसके साथी मो0 वसीम को दौडाकर गिरफ्तार किया है।पकडे गये बदमाशों के पास से दो अवैध तमंचा और जीवित तथा खोखा कारतूस और पिकअप वाहन बरामद किया है । घायल बदमाशों को उपचार हेतु अस्पताल भेजा है ।पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी शातिर किस्म के अपराधी हैं,जिसमें पकड़ा गया दिलशाद उर्फ करिया उर्फ कोट्टा के विरूद्ध आजमगढ़, अम्बेडकरनगर जिलों के विभिन्न थानो में हत्या का प्रयास, चोरी, सीएस एक्ट,आर्म्स एक्ट के करीब दस मुकदमें दर्ज है,वही सलमान उर्फ मन्नी के विरूद्ध भी आजमगढ़, अम्बेडकरनगर के विभिन्न थानो में हत्या का प्रयास, सीएस एक्ट,गैंगेस्टर एक्ट,आर्म्स एक्ट के आधा दर्जन मुकदमें दर्ज है।

पुलिस के मुताबिक बुलन्दशहर जिले के थाना कोतवाली देहात पुलिस व क्राइम ब्रान्च की टीम ने ग्राम भाईपुरा के पास चेकिंग के दौरान मोटर साइकिल सवार बदमाशों को रोकने का प्रयास किया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस टीम की जबाबी कार्रवाई में आबिद और रहीस घायल हो गये,पुलिस ने जिन्हे गिरफ्तार किया।पकडे गये आरोपियों के पास से दो अवैध तमंचा और जीवित तथा खोखा कारतूस और मोबाइल फोन तथा मोटर साइकिल बरामद हुई है। घायलों को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया।पुलिस के मुताबिक पकड़े गये आरोपी शातिर किस्म के अपराधी हैं,जिसमें आबिद के विरूद्ध बुलन्दशहर,हापुड़ जिले के विभिन्न थानो में हत्या का प्रयास, चोरी, सीएस एक्ट, गैंगेस्टर एक्ट, आर्म्स एक्ट के करीब दस मुकदमें तथा रहीस के विरूद्ध बुलन्दशहर व कमिश्नरेट गाजियाबाद के विभिन्न थानो में हत्या का प्रयास,सीएस एक्ट,आर्म्स एक्ट के मुकदमें दर्ज है।पुलिस ने दोनों मामलो में मुक़दमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है ।

हापुड़ और बदायूँ छह लोगो को दबोचा,चोरी का सामान बरामद

हापुड़ जिले के थाना हापुड़ देहात पुलिस ने सुल्तानपुर अण्डरपास के पास से चार लोगों आकाश,गौरव,शिवम,सोनू को गिरफ्तार किया है ।जिनके पास से चोरी की नौ दो पहिया वाहन और आठ फर्जी नम्बर प्लेट तथा फर्जी आरसी आदि बरामद किया है।बदायूँ जिले की थाना कोतवाली पुलिस ने मोहल्ला सराय नाहर खा के पास से अवैध शस्त्र की तस्करी करने वाले दो आरोपियों कुलदीप और भूदेव को गिरफ्तार किया है।जिनके पास से तीन अवैध तमंचा और अठ्ठारह जीवित और तीन खोखा कारतूस और दो लाख नौ सौ रूपये नगद बरामद किया है ।

मुजफ्फरनगर में गैंगेस्टर अजय उर्फ अजीत की संपत्ति जब्त

मुजफ्फरनगर जिले की पुलिस ने गैंगेस्टर अजय उर्फ अजीत की करीब 06 करोड़ 81 लाख रूपये की संपति को जब्त किया है,गैंगेस्टर अजय उर्फ अजीत कमिश्नरेट गाजियाबाद के थाना मुरादनगर के ग्राम जीतपुर का रहने वाला है,पुलिस के मुताबिक इसने अपराध के जरिये यह संपत्ति हासिल की है,पुलिस ने इसे गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14(1)के तहत जब्तीकरण की कार्रवाई को किया है।

गोरखपुर में आरोपी को मिली सजा

गोरखपुर के थाना थाना गुलरिहा की पुलिस की प्रभावी पैरवी से न्यायालय थाना गुलरिहा पर दर्ज मुकदमा धारा 452/323 आईपीसी व 18 पॉक्सो एक्ट के आरोपी रोहित को दस वर्ष के कठोर कारावास व इक्कीस हजार रूपये अर्थदण्ड की सजा सुनाई है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *