Breaking News

LUCKNOW :लडकियों के न्यूड और अश्लील फोटो बनाकर उन्हे ब्लैक मेल करने वाला रब्बानी STF के हत्थे चढ़ा

-चिनहट के मटियारी चौराहे के पास से हुआ गिरफ्तार,बाराबंकी का है रहने वाला

लखनऊ।एएल और डी फेक के जरिए लड़कियों की न्यूड इमेज बनाकर इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया पर वायरल  करने की धमकी देकर उन्हें  ब्लैक मेल करने वाला करने वाला बाराबंकी जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के दक्षिण टोला का रहने वाला रब्बानी को यूपी एसटीएफ की टीम ने राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र के मटियारी चौराहे  से करीब 500-700 मीटर बांयी तरफ मिट्टी के बर्तनों की दुकान के पास से गिरफ्तार किया।पकड़े गए रब्बानी के पास से एक मोबाइल फोन और एक लैपटाप तथा फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड तथा डीएल और 36 पेज विभिन्न लडकियों से चैटिंग के स्क्रीनशाट व लडकियों के न्यूड और अश्लील फोटो बरामद किया।
यूपीएसटीएफ ने बताया कि रब्बानी ने जनवरी-2023 में कतर गया था। वहां पर 6 महीना कम्प्यूटर पर एडिटिंग का काम किया फिर भारत वापस आ गया। जनवरी- 2024 में टेलीग्राम के माध्यम से डीप फेक व बोट नूबी एल ग्रुप से जुडा जहां पर वेबसाइट एप के जरिए न्यूड फोटो बनाने के लिए वेबसाइट और फेक आधार और फेक जीपीएस लोकेशन व फोटो एडिटिंग और विडियो एडिटिंग व फेक ईमेल आदि एप के माध्यम से बनाने व वीपीएन यूज करने के सम्बन्ध में जानकारी हुई । इसके बाद उसने इंस्ट्राग्राम से लडकियों की फोटो और वीडियो चोरी कर एल व डीप फेक के माध्यम से न्यूड इमेज और एडिट वीडियो बनाकर बनाकर एप का प्रयोग कर फेक ईमेल्स बनाया ।
यूपीएसटीएफ ने बताया कि उसी फेक ईमेल्स का प्रयोग कर फेक इंस्टाग्राम आईडी बनाकर इंस्ट्राग्राम पर लडकियों से चैट और काल करके उनके न्यूड और एडिट वीडियो और इमेज उन्ही को भेजकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर होटल में मिलने व रूपयों के लिए ब्लैक मेल करने लगा । इसने एक नाबालिग लड़की की इंस्ट्राग्राम आईडी से मई 2024 में फोटो व वीडियो चोरी किया । जिसके बाद उसके नाम से इंस्ट्राग्राम पर पांच आईडी बनाकर उससे चैट किया व उसकी न्यूड फोटो भेजकर ब्लैकमेल कर पैसे की मॉंग करने लगा । जिस पर उस लड़की ने अपने को स्टूडेण्ट बताया ।
यूपीएसटीएफ ने बताया कि तब इसने होटल में मिलने के लिए दबाव बनाने लगा । नहीं तो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने को कहने लगा । इसके अतिरिक्त भी इसने कई लडकियों की फेक आईडी बनाकर उनसे चैट कर उनकी न्यूड फोटो भेजकर होटल में मिलने या पैसे की माँग की गयी है । ऐसा न करने पर फोटो वायरल करने की धमकी देता था । यूपीएसटीएफ ने बताया कि  कल भी विकास नगर की एक लडकी से चैट कर होटल में मिलने व रूपयों की डिमांड कर ब्लैकमेल कर रहा था । 5-7 दिन तक एक लडकी से चैट करता है , इसके बाद उसकी फेक इंस्ट्राग्राम आईडी डिलीट कर देता है । फिर नई लडकी की फेक आईडी  बनाकर यही काम करता है ।यह फेक आधार कार्ड मेकर एप के माध्यम से अपना फोटो लगाकर राज सिंह नाम से फर्जी आधार कार्ड बनाया है । इसका प्रयोग लडकियों को चैट के दौरान खुद को आरजे बताकर व होटलों में आईडी के रूप में करता है ।एसटीएफ ने बताया कि आरोपी से बरामद इलेक्ट्रानिक उपकरणों का फारेंसिक परीक्षण कराया जायेगा ।पकड़े गए आरोपी के विरुद्ध थाना गाजीपुर पुलिस  कार्रवाई करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *