लखनऊ में हुई रेलवे ठेकेदार की हत्या के मुख्य आरोपी से  पुलिस की मुठभेड़

वीरेंद्र ठाकुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी 25 हज़ार का इनामी हुआ गिरफ्तार, 1 फरार

लखनऊ:राजधानी के कैंट थाना क्षेत्र में 24 दिन पूर्व 25 जून 2022 को दिन दहाड़े घर मे घुस कर हुई रेलवे के ठेकेदार वीरेंद्र ठाकुर की हत्या के मुख्य आरोपी चंपारन बिहार के रहने वाले 25 हज़ार रुपए के इनामी बदमाश कमलेश कुमार जयसवाल उर्फ बिट्टू को आज लखनऊ कमिश्नरेट की कैंट पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने दिलकुशा पिपराघाट के पास मुठभेड़ के दौरान उस समय गिरफ्तार किया जब कमलेश कुमार जयसवाल अपने एक साथी के साथ मोटर साइकिल पर सवार होकर वीरेंद्र ठाकुर हत्याकांड के मामले में अपने किसी वकील से मिलने के लिए आया था । पुलिस ने मोटर साइकिल पर अपने साथी के साथ जा रहे कमलेश को रुकने का इशारा किया तो उसके द्वारा पुलिस पार्टी पर लगातार दो फायर किए गए । बदमाशों के द्वारा पुलिस पार्टी पर की जा रही फायरिंग के जवाब में पुलिस के द्वारा की गई फायरिंग में कमलेश कुमार जयसवाल उर्फ बिट्टू के पैर में गोली लगी और वो वहीं घायल होकर गिर गया। इंस्पेक्टर कैंट शिवचरण व क्राइम ब्रांच की टीम ने घायल बदमाश को गिरफ्तार कर उसके पास से बिना नंबर की एक मोटर साइकिल एक तमंचा चार जिंदा कारतूस और एक खोखा कारतूस बरामद किया गया है । डीसीपी प्राची सिंह ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया कमलेश कुमार जयसवाल 25 जून को कैंट थाना क्षेत्र में हुई रेलवे ठेकेदार वीरेंद्र ठाकुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी है और शातिर अपराधी भी है उन्होंने बताया कि वीरेंद्र ठाकुर हत्या मामले में बिट्टू प्रियंका और फिरदौस के नाम प्रकाश में आए थे । बिट्टू और प्रियंका पर 25000 का इनाम घोषित किया गया था उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया कमलेश कुमार जयसवाल उर्फ बिट्टू विरेंद्र ठाकुर हत्याकांड के मामले में अपने आप को अदालत में आत्मसमर्पण करना चाहता था और इसी संबंध में वो अपने किसी वकील से मिलने के लिए लखनऊ आया था। उनका कहना है कि दिलकुशा पिपरा घाट के पास चेकिंग के दौरान पुलिस को मोटर साइकिल पर सवार होकर जाते हुए दो लोग संदिग्ध दिखाई दिए तो पुलिस ने रुकने का इशारा किया तभी एक बदमाश के द्वारा पुलिस पार्टी पर फायरिंग की गई लेकिन बदमाशों की तरफ से की गई फायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ उन्होंने बताया कि आत्मरक्षा में पुलिस की तरफ से की गई फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लगी है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किए गए बदमाश के आपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि बदमाश कमलेश कुमार जयसवाल उर्फ बिट्टू के साथ हुई पुलिस की मुठभेड़ के दौरान कमलेश के साथ एक उसका साथी भी था जो पुलिस से बचकर भागने में सफल हो गया पुलिस उसे भी गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।
आपको बता दें कि 25 जून 2022 की दोपहर कैंट थाना क्षेत्र में रहने वाले रेलवे के ठेकेदार 52 वर्षीय वीरेंद्र ठाकुर की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और बदमाशों के द्वारा उनकी पत्नी और दो बेटों को कमरों में बंद कर दिया गया है। वीरेंद्र ठाकुर की हत्या के समय उनके घर के बाहर तैनात वीरेंद्र के तीन निजी सुरक्षा गार्ड भी मौके से भाग गए थे।
डीसीपी प्राची सिंह ने बताया कि इस ऑपरेशन को क्राइम ब्रांच व थाना कैंट पुलिस ने अंजाम दिया है।जिसमें प्रभारी निरीक्षक शिवचरण लाल थाना कैंट व मोहम्मद इरफान तथा एसआई रजनीश वर्मा क्राइम टीम व हेड कांस्टेबल नरेंद्र बहादुर सिंह क्राइम टीम व आरक्षी देव शरण भारती थाना कैंट व हे0का0 सरताज अहमद क्राइम ब्रांच व हे0का अभिजीत सिंह क्राइम ब्रांच व हे0का0 हबीब क्राइम ब्रांच व कांस्टेबल इंद्र प्रताप क्राइम ब्रांच व कांस्टेबल जुबेर क्राइम ब्रांच व कांस्टेबल बालकुश क्राइम ब्रांच व हेड कांस्टेबल विजय कुमार क्राइम ब्रांच आदि शामिल थे।
Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *