Breaking News

LUCKNOW:फर्जी आईडी पर सिम लेकर विदेशों को भेजने वाला गिरफ्तार

-कमीशन के चक्कर में प्री एक्टिवेटेड भारतीय सिम भेजता था विदेश 

-यूपी एसटीएफ की टीम ने पश्चिम बंगाल से किया गिरफ्तार 

लखनऊ।फर्जी आई 0 डी 0 से सिम लेकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करके भारी संख्या में सिम एक्टिवेट कर भारत के बाहर थाईलैण्ड , नेपाल कम्बोडिया , हॉगकॉग देशों में स्थापित कॉल सेन्टरों को सप्लाई करने वाले गैंग के एक सदस्य राहुल सिन्हा को यूपी एसटीएफ की टीम ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है।

यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि गिरफ्तार राहुल सिन्हा की उम्र 32 साल है। और वह स्नातक है तथा मूलरूप से पूर्वी सिंहभूम , झारखण्ड का रहने वाला है । उसने स्नातक करने के बाद वर्ष 2014 तक विभिन्न टेलीकॉम कम्पनी बी ० एस ० एन ० एल ० , टाटा टेलीकॉम सर्विसेस आदि में सैल्स एग्ज्यूकेटिव के पद पर काम किया था । उसके बाद वर्ष 2014 में वह जमशेदपुर से कोलकाता आ गया था ।पकड़ा गया राहुल सिन्हा कोलकाता में विभिन्न टेलीकॉम वैण्डर के साथ सैल्स एग्ज्यूकेटिव के पद पर काम किया था ।

यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि राहुल सिन्हा वर्ष 2022 में सुनील खडका के सम्पर्क में आया था।सुनील खडका थाईलैण्ड , कम्बोडिया में कॉल सेन्टर चलाता था जिसका उद्देश्य भारतीय नागरिकों को हिट एवं डेबिट कार्ड का डेटा सर्कवेद एवं अन्य सूत्रों से खरीदकर नेपाल एवं कम्बोडिया स्थित कॉल सेन्टर से कॉल करके धोखाधडी से पैसा ट्रान्सफर कराना होता था । आरोपी राहुल सिन्हा भी सुनील खडका के काम में शामिल हो गया तथा यहाँ से प्री एक्टिवेटेड  भारतीय सिम व कमीशन बेस पर बैंक एकाउन्ट उपलब्ध कराने लगा था । सुनील खडका हॉगकॉग एवं कम्बोडियों में कॉल सेन्टर स्थापित करना चाहता था। जिसका उद्देश्य भारतीयों के साथ धोखाधडी करने के अलावा चायनीज नागरिकों के साथ मिलकर गेमिंग एवं लोन ऐप के जरिये धोखाधडी से पैसा ठगना भी था ।

यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि इस उद्देश्य के लिए  राहुल सिन्हा का काम भारत से 10 हजार सिम सुनील खडका को थाइलैण्ड भेजने का था जिसमें लगभग 500 सिम राहुल सिन्हा ने भेजे थे।जिन्हे गौतमबुद्ध नगर के थाना बिसरख पुलिस ने  पकडे थे जिसको लेकर थाना बिसरख में मुकदमा दर्ज किया था।इस मुकदमें में नेपाल का अनिल थापा  तथा विनोद उर्फ गस्ताया भाटी पुत्र रामेश्वर भाटी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था तथा सुनील खडका की संलिप्ता पाये जाने पर सुनील खडका को एस ० टी ० एफ ० गौतमबुद्धनगर ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था तथा इसी मुकदमें  में राहुल सिन्हा वांछित चल रहा था ।एसटीएफ की पूछताछ में यह भी सामने आया कि सुनील खडका ने  राहुल सिन्हा एवं उसके द्वारा उपलब्ध कराये गये बैंक एकाउन्ट में इस सम्बन्ध में लगभग 32 लाख रूपये ट्रान्सफर किये हैं ।https://aajnational.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *