Breaking News

सरोजनीनगर:बनी उपकेंद्र पर दगा हाई टेंशन केबिल तार,बड़ा हादसा बचा,क्लिक करें और भी खबरें

लखनऊ। विद्युत उपकेंद्र बनी पर 33000 केबिल तार अचानक दग जाने के बाद फीडर के अंदर इनकमिंग के केबिल तारों में आग लग गई। जिससे बड़ा हादसा होते-होते जहां रह गया, वही क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति कई घंटे के लिए बाधित हो गई जिससे उपभोक्ता परेशान हो गए। रविवार की सुबह लगभग 7:30 बजे विद्युत उपकेंद्र बनी में 33000 लाइन के केबिल तार में बिजली सप्लाई के दौरान ब्लास्ट हो गया केबिल तार में ब्लास्ट हो जाने के बाद सभी विद्युत फीडरों की बिजली सप्लाई लगभग सात घंटे तक बंद रही। विद्युत कर्मचारी दिवाकर सिंह ने बताया कि अचानक 33000 विद्युत केबिल तार दग गया जिसकी वजह से अन्य केबिल तारों में आग लग गई इनकमिंग की तार जल जाने के कारण सभी फीडरों की सप्लाई बंद हो गई, इसको सही किए जाने के लिए सभी कर्मचारी लगायें गए लेकिन फिर भी लगभग सात घंटे का समय लग गया। जिसके बाद बिजली सप्लाई क्षेत्र की सुचारू रूप से सुबह साढ़े सात बजे जाने के दोपहर लगभग दो बजे संचालित हो सकी। इनकमिंग बन जाने के बाद क्षेत्र की विद्युत चालू कर दी गई। परंतु कटी बगिया फीडर की सप्लाई में व्यवधान इसके बाद भी बना रहा। क्योंकि 11000 लाइन की तार टूट कर सराय शहजादी और शिवपुरा में नीचे जमीन पर गिर गए थे। जिनको बनाने में अधिक समय लग गया। तार टूटने के अलावा तेज हवा चलने की वजह से बिजली के तारों बांस और पेड़ों की डालें भी आ रही थी जिससे सप्लाई चालू हो पाने में समस्या बनी हुई थी। कटी बगिया फीडर की बिजली सप्लाई शाम लगभग 6 बजे चालू हो सकी उसके बाद उपभोक्ताओं को राहत मिली।

महमूदपुर में आयोजित हुआ 82वां आपका विधायक कार्यक्रम,युवाओं को खेल संसाधन प्रदान कर रहे डॉ. राजेश्वर सिंह

-महमूदपुर में स्थापित कराया 132वां यूथ क्लब (बॉयज) और 31वां गर्ल्स यूथ क्लब

डॉ. राजेश्वर सिंह सरोजनीनगर को एक आदर्श विधानसभा बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। एक ओर जहां निरंतर चल रहे विकास कार्यों से सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र का कायाकल्प हो रहा है तो वहीं नियमित तौर पर लगाए जा रहे ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर में जनता की समस्याओं का निवारण किया जा रहा है। साथ ही शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया जा रहा है।रविवार को अर्जुनगंज मंडल के महमूदपुर, मुजफ्फरनगर गाँव में 82 वां ‘आपका विधायक आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया गया। विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह की माता तारा सिंह की स्मृति में आयोजित इस शिविर में ग्रामीणों से सहजतापूर्वक संवाद किया गया, उनकी समस्याओं को सुना गया। इसमें ग्रामीण अपनी-अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। इइस दौरान ग्रामीणों द्वारा निराश्रित पेंशन, प्रधानमंत्री आवास, किसान सम्मान निधि, हैण्डपंप, नाली आदि की आवश्यकताओं से अवगत कराया गया। इसके अलावा ग्रामीणों को विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों से भी अवगत कराया गया।साथ ही ‘गांव की शान’ पहल के अंतर्गत इंटरमीडिएट परीक्षा में सर्वाधिक अंक पाने वाले महमूदपुर, मुजफ्फरनगर गांव के 2 मेधावियों साक्षी सिंह (73.2%) तथा नितिन वर्मा 71.8% और हाईस्कूल परीक्षा में सर्वाधिक अंक पाने वाले 2 मेधावियों बेबी राजपूत (87.16%), विवेक राजपूत (66.83%) को साइकिल, घड़ी एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अभियान का उद्देश्य मेधावियों को सम्मानित करने के साथ-साथ अन्य छात्रों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करना है।युवाशक्ति को प्रगति के हर संसाधन उपलब्ध कराने के संकल्प क्रम में सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर द्वारा ग्राम पंचायत महमूदपुर, मुजफ्फरनगर में आयोजित आपका विधायक – आपके द्वार जनसुनवाई शिविर के दौरान 132वें यूथ क्लब (बॉयज) तथा 31वें गर्ल्स यूथ क्लब का गठन कर क्रिकेट, वॉलीबाल, फुटबॉल, कैरम आदि आउटडोर व इंडोर व खेलों की स्पोर्ट्स किट प्रदान की गई।
शिविर के दौरान पूर्व प्रधान एवं किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष हनुमान रावत, महमूदपुर के बूथ अध्यक्ष ओम प्रकाश राजपूत लोधी, अर्जुनगंज मंडल अध्यक्ष मोहित तिवारी, जिला पंचायत सदस्य सतगुरु, बबलू रावत, बरौना बूथ अध्यक्ष बद्री प्रसाद रावत, मदन लोधी, महेश प्रसाद लोधी, वीरपाल लोधी, चन्द्र शेखर शर्मा एवं अरुण द्विवेदी को विधायक की ओर से सम्मानित किया गया।सरोजनीनगर विधायक डॉ राजेश्वर सिंह जनता से जुड़ने तथा उनकी शिकायतों को दूर करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहते हैं। जनता से संवाद तथा जनसमस्याओं का शीघ्र समाधान उनकी प्राथमिकता रहती है। इस दौरान उपस्थितजनों को सरोजनीनगर की पहचान बन चुकी तारा शक्ति निःशुल्क रसोई के माध्यम से ताजा – पौष्टिक भोजन भी उपलब्ध कराया गया।

बांस से भरा ट्रक पलटा बाल बाल बचे ड्राइवर क्लीनर

बांस से भरा जा रहा एक ट्रक अचानक अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट गया। ट्रक के ड्राइवर और क्लीनर को मामूली चोटें आई हैं। ट्रक संख्या आर जे 28 जी ए 2656 बनी मोहनलालगंज रोड पर जुनाबगंज की तरफ से मोहनलालगंज की ओर जा रहा था कि ग्राम सभा पहाड़पुर के सामने मां अन्नपूर्णा ढाबे के पास ट्रक का संतुलन बिगड़ा और सड़क के किनारे पलट गया। वो तो गाली मत रही ट्रक के ड्राइवर और क्लीनर को ज़्यादा चोटें नहीं आई नहीं तो बड़ी अप्रिय दुर्घटना घटित हो जाती।सड़क के किनारे बांस से भरे ट्रक के पलटने से यातायात व्यवस्था में भी कोई समस्या उत्पन्न नहीं हुई।

रेलवे लाइन के किनारे मिला अज्ञात व्यक्ति का शव

रविवार को सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में रेलवे लाइन के किनारे एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा मिला। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना थाने की पुलिस दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रविवार की सुबह करीब 7:30 बजे अमौसी रेलवे नादरगंज के पास एस लाइन किलोमीटर 8/19, 8/21 पर लाइन के किनारे एक अज्ञात व्यक्ति मृत्यु अवस्था में पड़ा मिला जिसकी उम्र लगभग 40 वर्ष है।पुलिस के अनुसार मृतक की चलती ट्रेन से गिरकर मौत हुई है ऐसा प्रतीत होता है। पुलिस ने मृतक की पहचान कराने के लिए काफी कोशिश की लेकिन उसकी निशख्त नहीं हो सकी।

स्विमिंग पूल में डाक्टर का संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव

सरोजनीनगर थाना क्षेत्र के एक होटल में डॉक्टर का शव संदिग्ध परिस्थितियों में स्विमिंग पूल में पड़ा मिला। आलमबाग के रहने वाले डॉ प्रतीक तिवारी का शव रविवार को सरोजनीनगर स्थित माधव मुकुंद होटल के स्विमिंग पूल में‌ शाम लगभग चार बजे पाया गय। बताया जाता है कि डॉक्टर प्रतिक तिवारी को जब साथियों ने देखा तो वो बेहोशी की हालत में थे। इसके बाद उनके साथियों ने सरोजनीनगर थाने की पुलिस को सूचना दी। पुलिस डॉक्टर प्रतीक तिवारी को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरोजनीनगर लेकर पहुंची तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।थाना प्रभारी शैलेंद्र गिरीं ने बताया कि डॉ प्रतीक तिवारी फैमिली के साथ होटल आए हए थे और शराब पीकर स्विमिंग पूल में नहाने के लिए गए थे जिसकी वजह से वो पानी में डूब गए और उनकी मौत हो गई।

https://aajnational.com

REPORT BY:A.K.SINGH

EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *