Breaking News

LUCKNOW:UP के आजमगढ,फतेहपुर,मथुरा और प्रतापगढ़ जिले में मुठभेड़,6 बदमाश घायल

  • REPORT BY:ATUL TIWARI
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

लखनऊ:आजमगढ,फतेहपुर,मथुरा और प्रतापगढ़ जिले में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई इस मुठभेड़ में दोनों और से गोली चली,मोर्चाबंदी कर जब पुलिस ने गोली चलाई तो बदमाश सैफउल्ला,बलजीत,ललित,चेतन,प्रकाश उर्फ जे0पी0 उर्फ राम जियावन,अमित सहित छह बदमाश घायल हो गये,पुलिस ने इनके पास से असलहे और कारतूस के साथ साथ चोरी और लूट का मॉल बरामद किया है ।
पुलिस के मुताबिक फतेहपुर जिले के थाना गाजीपुर पुलिस व क्राइम ब्रान्च ने इन्द्रो पुलिया से असोथर जाने वाली नहर पटरी ग्राम चक काजीपुर के पास बदमाश की घेराबन्दी की गयी तो बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस टीम ने जब जबाबी कार्रवाई की तो पुलिस की गोली लगने से सैफउल्ला घायल हो गया,जिसे गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक मोटर साइकिल और एक तमंचा और जीवित तथा खोखा कारतूस बरामद किया। घायल बदमाश को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया।पुलिस के मुताबिक घायल बदमाश हिस्ट्रीशीटर अपराधी है, थाना सुल्तानपुर घोष पर दर्ज गैंगेस्टर एक्ट के मुकदमें में वॉछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर जिला स्तर से पच्चीस हजार रूपये का पुरस्कार घोषित था।गिरफ्तार बदमाश के विरूद्ध फतेहपुर जिले के थाना सुल्तानपुर घोष पर चोरी, आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस एक्ट, गुण्डा एक्ट, गैंगेस्टर एक्ट के करीब एक दर्जन मुकदमें दर्ज हैं।

पुलिस के मुताबिक मथुरा जिले के थाना फरह पुलिस व क्राइम ब्रान्च की परखम ओल मार्ग से नगला जट्टा जाने वाले रास्ते पर बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन बदमाश बलजीत,ललित,चेतन घायल हो गये,जिन्हें गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटे गये चॉदी के आभूषण,तीन मोबाइल फोन, नगद रूपये और मोटर साइकिल,तीन अवैध तमंचा और कारतूस बरामद किया। घायलों को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया।पुलिस के मुताबिक थाना फरह क्षेत्रान्तर्गत अज्ञात बदमाशों द्वारा लूट की घटना की गयी थी,जिसको लेकर थाना फरह पर मुकदमा दर्ज है,पुलिस खुलासे में लगी हुई थी।घायल बदमाशों के पास से बरामद आभूषण लूट की घटना के हैं। गिरफ्तार बलजीत के विरूद्ध मथुरा जिले के विभिन्न थानों पर लूट,चोरी,हत्या का प्रयास,आर्म्स एक्ट,गैंगेस्टर एक्ट के नौ मुकदमें दर्ज हैं।

पुलिस के मुताबिक प्रतापगढ़ जिले के थाना लालगंज पुलिस व क्राइम ब्रान्च ने बरगदवा बाबा स्थान के पास बदमाशों की घेराबन्दी की तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस टीम ने जब जबाबी कार्रवाई की तो पुलिस की गोली लगने से बदमाश प्रकाश उर्फ जे0पी0 उर्फ राम जियावन घायल हो गया,जिसे गिरफ्तार किया गया। अन्य बदमाश मौके से फरार हो गये,पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है। गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से चोरी के सोने-चॉदी के आभूषण, कैमरा, घड़ी, 21 हजार 580 रूपये नगद,पैन कार्ड,आधार कार्ड,डी0एल0,चोरी करने के उपकरण, मोटर साइकिल,अवैध तमंचा, जीवित और खोखा कारतूस बरामद किये । घायल को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया।पकड़े गये आरोपी के विरुद्ध अमेठी, प्रतापगढ़ के विभिन्न थानों पर चोरी, लूट, डकैती, हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट, गैंगेस्टर एक्ट के करीब सोलह मुकदमें दर्ज हैं।

पुलिस के मुताबिक आजमगढ के थाना अहरौला पुलिस ने पश्चिम पट्टी-दुर्वासा मार्ग के पास मोटर साइकिल सवार बदमाश की घेराबन्दी की गयी तो बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।पुलिस ने जब जबाबी कार्रवाई की तो बदमाश अमित घायल हो गया,पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसके पास से एक मोबाइल फोन, मोटर साइकिल,अवैध तमंचा और जीवित तथा खोखा कारतूस बरामद कर घायल को उपचार हेतु अस्पताल भेजा।

 

http://Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

https://aajnational.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *