Breaking News

नयी दिल्ली:विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया की राहुल गांधी से मुलाकात होते ही अटकलों का बाजार गर्म

  • REPORT BY:ATUL TIWARI|EDITED BY-आज नेशनल न्यूज डेस्क

-चुनाव लड़ने की संभावना बढ़ी,लग रहे तरह तरह के कयाश

नयी दिल्ली:इन दिनों हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं।इसको लेकर बीते कुछ समय से अटकलें लगाई जा रही हैं कि पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।लेकिन इसी बीच विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के विपक्ष के नेता राहुल गांधी से बुधवार को मुलाकात करने के बाद लोगो ने तरह तरह की चर्चाये शुरू करने के ही साथ अब कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों पहलवानों की कांग्रेस में टिकट पक्की हो सकती है।

बताते है कि कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने की अटकलों के पीछे यह वजह मानी जा रही है कि साल 2023 से चल रहे भारतीय पहलवानों के विरोध के पीछे की वजह भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के तत्कालीन अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह थे। पहलवानों ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए लंबे समय तक विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद से ही पहलवानों की भाजपा से नाराजगी साफ तौर पर दिखाई देने लगी थी। विनेश फोगाट  बीते  शनिवार को किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर किसानों के प्रति अपना समर्थन जताया थी।वह शंभू और खनौरी बॉर्डर पर पहुंची थीं। इस दौरान विनेश से यह भी पूछा गया कि क्या वह चुनाव लड़ेंगी ? इस पर पहलवान ने जवाब दिया कि वह राजनीति के बारे में नहीं जानतीं, लेकिन किसानों का पूरा समर्थन करती हैं।

उम्मीदवारों की सूची जारी होने से पहले मुलाकात खिला सकती बड़ा गुल 

विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों ने इस समय और भी जोर पकड़ लिया जब दोनों ने राहुल गांधी से मुलाकात की। कांग्रेस एक-दो दिन में हरियाणा में अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने वाली है। वहीं, उम्मीदवारों की सूची जारी होने से पहले पहलवानों की यह मुलाकात इस बात के संकेत को और मजबूत कर रही है कि पहलवान फोगाट और पुनिया हरियाणा विधानसभा चुनाव कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर लड़ सकते हैं। 27 अगस्त 2024 को हरियाणा के जींद में एक कार्यक्रम में विनेश फोगाट ने कहा था कि उन पर राजनीति में आने का दबाव है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वह इस बारे में अपने बड़ों से सलाह लेंगी। विनेश ने कहा था कि जब उनका मन स्थिर और साफ होगा, तब वह सोचेंगी कि आगे क्या करना है।उम्मीदवारों की सूची जारी होने से पहले यह मुलाकात कुछ नया गुल खिला सकती है,अब इसकी संभावना बढ़ गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *