Breaking News

LUCKNOW:सर्वहित व्यापार मंडल बैठक में गठित हुई आम्रपाली कमेटी,क्लिक करें और भी खबरें

-अविनाश रिछारिया अध्यक्ष और बलवंत सिंह बने वरिष्ठ महामंत्री 

  • REPORT BY:RAM YADAV ||EDITED BY-आज नेशनल न्यूज डेस्क

लखनऊ:सोमवार को आम्रपाली मार्केट के व्यापारियों की एक बैठक चंद्रकला कॉम्प्लेक्स में सर्वहित व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार यादव की उपस्थिति में संपन्न हुई,जिसमें अविनाश रिछारिया को अध्यक्ष, मुकेश भट्ट को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, संकल्प सिंह और अंकुर को उपाध्यक्ष, बलवंत सिंह को वरिष्ठ महामंत्री, शुभम चौहान को महामंत्री, शरद खरे को कोषाध्यक्ष, आदित्य कुमार को संगठन मंत्री, मोइनुल अंसारी को संयुक्त मंत्री, शुभम को सचिव व राजेंद्र सिंह को मीडिया प्रभारी बनाया गया।

सर्वहित व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार यादव ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी और आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में नवनियुक्त सभी पदाधिकारी व्यापारियों की समस्याओं के समाधानों के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे,इस मौके पर ट्रांसगोमती उपाध्यक्ष अश्वनी मिश्रा ने सभी आगंतुकों का आभार प्रकट कर धन्यवाद प्रेषित किया। उन्होने बताया की आम्रपाली मार्केट में वृहद सदस्यता अभियान चलाकर भव्य शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जायेगा।

बैठक में वरिष्ठ व्यापारी नेता धीरेन्द्र अवस्थी (धीरू ) , नगर अध्यक्ष अजय सोनी जी, नगर महामंत्री दीपक श्रीवास्तव, नगर उपाध्यक्ष वेद प्रकाश यादव , मोहम्मद उस्मान , अफज़ल अहमद , अजय वर्मा , सोम यादव, मनीन्द्र नाथ दुबे , मोहम्मद दिलशाद , मटियारी सर्वहित व्यापार मंडल के अध्यक्ष टीकाराम यादव , तकरोही सर्वहित व्यापार मंडल के अध्यक्ष राकेश कुमार , रहीम नगर सर्वहित व्यापार मंडल के अध्यक्ष गुफरान अहमद, मुलायम नगर सर्वहित व्यापार मंडल के अध्यक्ष ओमप्रकाश यादव , रिंकू यादव , आशीष जयसवाल , बबन दीक्षित, पुनीत मिश्रा ,अखिलेश यादव, इस्माइल, गौरव यादव, शादाब, आजाद, प्रशांत कश्यप, सानू सिंह , सौरभ गुप्ता , श्यामू सक्सेना, सनी सिंह , आकाश लाला, सुधीर श्रीवास्तव, विजेन्द्र सिंह, मोहम्मद आसिफ, आशीष श्रीवास्तव, सुफियान, हर्ष द्विवेदी, मोहम्मद फैसल, दिलीप मिश्रा, पुष्कर सिंह बोरा, उमेश कुमार, दीपक यादव, कमलेश भोजक , आयुष, हरी लाल यादव, विनोद विष्ट, अमरितेश शुक्ला, प्रदीप शुक्ला, रिंकू कश्यप, गोपाल गुप्ता, पुष्कर कन्याल, अंकित कुमार, प्रदीप कुमार, मदन बिष्ट, जैनुल अंसारी, संतोष कुमार उपस्थित रहे |

निजामपुर मल्हौर चिनहट: चार दिन से लापता प्रतियोगी छात्र का नहीं लगा सुराग

चिनहट क्षेत्र स्थित निजामपुर मल्हौर निवासी राशिद अली उर्फ लड्डन का 30 वर्षीय बेटा समशाद अली उर्फ टीपू 13 सितंबर 2024 को संदिग्ध हालात में कहीं लापता हो गया।टीपू घर से ही प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने की तैयारी कर रहा है।छात्र के गुम होने की खबर मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में पीड़ित परिवार की तहरीर पर गुमशुदगी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की, लेकिन चार दिन गुजरने के बाद भी टीपू का कुछ पता नहीं लगा सकी।

चिनहट क्षेत्र स्थित निजामपुर मल्हौर निवासी राशिद अली उर्फ लड्डन परिवार के साथ रहते हैं। 13 सितंबर 2024 को उनका बेटा समशाद अली उर्फ टीपू बाइक लेकर घर से निकला, लेकिन वह वापस घर नहीं लौटा।देर तक घर न लौटने पर घरवालों ने उसकी तलाश शुरू की। कामयाबी न मिलने पर इसकी सूचना चिनहट पुलिस को दी।

घरवालों ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा टीपू प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने के लिए घर से ही आन लाइन तैयारी कर रहा है।करीब 30 वर्षीय समशाद अली उर्फ टीपू के लापता होने की खबर घरवालों ने पुलिस को दी, अभी तक उन्हें इंसाफ नहीं मिला। परेशान पीड़ित परिवार चिनहट पुलिस के अलावा जिम्मेदार आलाधिकारियों से मिलकर बताया कि उनका लाडला चार दिन से लापता है।अफसरों ने जल्द से जल्द ढूंढने का आश्वासन दिया। उधर हंसते-खेलते परिवार में कोहराम मचा हुआ और घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है कि उनका लाडला कहां और किस हाल में है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

बीबीडी थाना क्षेत्र के अयोध्या हाईवे पर सड़क हादसा

बीबीडी थानाक्षेत्र में सोमवार सुबह बुलेट मोटर साईकिल से बाराबंकी की ओर जा रहे युवकों को अज्ञात कार ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें बुलेट सवार एक युवक की मौत हो गई। वहीं, दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस रिपोर्ट दर्ज करके आरोपित कार चालक की तलाश कर रही है।पुलिस के मुताबिक बाराबंकी निवासी 23 वर्षीय रेहान अपने दोस्त फैसल के साथ रविवार को पुराने लखनऊ इलाके में घूमने आया था। सोमवार सुबह करीब 4 बजे दोनों बुलेट से वापस अपने घर बाराबंकी जा रहे थे। इसी बीच बीबीडी यूनिवर्सिटी के पास पॉलिटेक्निक चौराहे से बाराबंकी की ओर जा रही तेज़ रफ्तार कार ने बुलेट में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगने पर दोनों युवक सड़क पर जा गिरे। इसी बीच कार सवार कार लेकर वहां से भाग निकला। गंभीर रूप से घायल रेहान और फैसल को बीबीडी यूनिवर्सिटी के छात्रों ने अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डॉक्टरों ने रेहान को मृत घोषित कर दिया। वहीं, फैसल की हालत गंभीर बनी हुई है। इंस्पेक्टर बीबीडी अजय नारायण के मुताबिक रेहान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं, फैसल का आईसीयू में इलाज चल रहा है। रिपोर्ट दर्ज करके आरोपित की तलाश की जा रही है।

स्वरूप केमिकल्स के गोदाम में लगी भीषण आग,शार्ट सर्किट के कारण लगी आग
-तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया

बीबीडी थाना क्षेत्र के पास स्थित स्वरूप केमिकल्स के गोदाम में सोमवार की रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटें तेज होती गई। गोदाम में रखा पैकिंग का मैटेरियल, गत्ता, ड्रम आदि धू-धू कर जलने लगा। आग की लपटें देख फैक्ट्री के कर्मचारी आग बुझाने में जुट गए, लेकिन पाइप में पानी का प्रेसर कम होने के कारण आग की लपटों तक नहीं पहुंच पा रहा था। इस बीच बीबीडी थाना और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।
बीबीडी थाना के पास उत्तर धौना गांव के पॉश इलाके में स्वरूप केमिकल्स के नाम से फैक्ट्री है। आकाश स्वरूप इस फैक्ट्री के मालिक हैं। फैक्ट्री के दूसरे हिस्से में एक गोदाम है जहां पैकिंग का मैटेरियल, गत्ता, ड्रम आदि रखा हुआ था। पूरा गोदाम पैकिंग मैटेरियल से भरा हुआ है। सोमवार की शाम पौने सात बजे के करीब इस गोदाम में अचानक आग लग गयी। फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी ने बताया कि शायद आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। आग लगने की सूचना गोमतीनगर स्थित दमकल विभाग को दी गई। इसके पूर्व फैक्ट्री के कर्मचारी और बीबीडी थाने की पुलिस आग बुझाने में जुट गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ी की मदद से आग पर काबू पाया गया। फैक्ट्री के जनरल मैनेजर वीके सिंह के अनुसार इस अग्निकांड में दो से ढाई लाख की नुकसान हुआ है।

फैक्ट्री का अग्निशमन यंत्र फेल

बीबीडी थाने के पास स्थित पॉश इलाके में स्वरूप केमिकल्स फैक्ट्री स्थानीय लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। यहां कई बार इस प्रकार के हादसे हो चुके हैं। लेकिन इस सारे हादसों के बाद भी फैक्ट्री संचालक चेत नहीं रहे हैं। सोमवार को जब फैक्ट्री के गोदाम में भीषण आग लगी तो आग पर काबू पाने के लिए होज पाइप लगाई गई, लेकिन पानी का प्रेशर काफी कम था। पाइप भी दो जगह से लीकेज था। जिसके कारण पानी का बौछार आग तक नहीं पहुंच रहा था। सूचना पाकर जब दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *