Breaking News

जिले के सभी 26 मंडलों के 2151 बूथों पर भाजपाई नेताओ ने मनाई डॉ.भीमराव अंबेडकर की जयंती

बस्ती   भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जयंती जिले के प्रत्येक बूथों पर मनाई। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने डॉ. अंबेडकर की प्रतिमाओं, चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं बाल्मीकि बस्तियों में कार्यक्रम आयोजित कर अनुसूचित जाति के वरिष्ठ नागरिकों एवं मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान किया गया। भाजपा नेता अमृत कुमार वर्मा ने बताया की समरसता दिवस के अंतर्गत डॉ. अंबेडकर की जयंती पर आयोजित परिचर्चा एवं व्याख्यानों में बाबा साहेब के व्यक्तित्व और कृतित्व पर वक्ताओं ने प्रकाश डाला। वहीं, केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा किये गए उल्लेखनीय कार्यों की भी चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं ने डॉ. अंबेडकर के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया।

पार्टी के जिलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र, सांसद हरीश द्विवेदी, विधायक अजय सिंह, लोकसभा प्रभारी सेतभान राय, केडी चौधरी, अंकुर वर्मा ने बस्ती में अलग अलग स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम में डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। जिले में संपन्न कार्यक्रमों में पार्टी के पदाधिकारी, सांसद, विधायक सहित कार्यकर्ताओं की प्रमुख रूप से भागीदारी रही। बस्ती के सभी 26 मंडलों के 2151 बूथों पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती मनायी गई। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश एवं जिला पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर ने समाज के गरीब व शोषित वर्गों के उत्थान के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उन्होंने समाज के शोषित वर्ग को संविधान निर्माता के रूप में समान अवसर देने के प्रयास किया और यही कारण है कि उनके बनाए संविधान की वजह से आज हम हक व अधिकार की आवाज बुलंद कर सकते हैं। सभी को बाबा साहेब के पदचिह्नों पर चलने का आह्वान किया।

जिलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र ने कहा कि भारतरत्न भीमराव अंबेडकर राष्ट्रवाद के प्रखर प्रवक्ता, दलित-शोषित-वंचित समाज के मसीहा, नवीन भारत निर्माण के मार्गदर्शक थे। जिलाध्यक्ष ने आगे कहा हम सभी को संकल्पित भाव से बाबा साहेब के आदर्शों व विचारों को समाजिक जीवन में आगे बढाना का संकल्प व प्रेरणा लेनी चाहिए ।

इस मौके पर लोकसभा प्रभारी सेतभान राय, दयाराम चौधरी, रवि सोनकर, केडी चौधरी, अनूप खरे, अंकुर वर्मा, विवेकानन्द वर्मा, जगदीश शुक्ल, अपना दल जिलाध्यक्ष राजमणि पटेल, सु भासपा जिलाध्यक्ष मनोज राजभर, निषाद पार्टी जिलाध्यक्ष अशोक निषाद, पवन कसौधन, राजेंद्र गौड़, अनिल दुबे, रघुनाथ सिंह, सुमन सिंह, अंकुर वर्मा, गजेन्द्र सिंह, अलोक त्रिपाठी, पिन्टू तिवारी सहित मंडल अध्यक्ष, विधानसभा प्रभारी, विधानसभा संयोजक, ज़िला पदाधिकारी आदि कार्यक्रमों में सम्मिलित रहे।

रिपोर्ट अमृतलाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *