Breaking News

Tamil Nadu में धमाका, 9 लोगों की मौके पर मौत, मृतकों में 5 महिलाएं शामिल, 8 पहुंचे अस्पताल

Tamil Nadu Cracker Factory Explosion: फैक्ट्री में जोरदार ब्लास्ट हुआ और 4 कमरे ढह गए। हादसे में 9 लोगों की मौत होने की खबर है। मौके पर फायर ब्रिगेड, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद हैं। फैक्ट्री के 4 कमरे पूरी तरह ध्वस्त हो गए हैं। घायलों का इलाज जारी है। सरकार ने हादसे की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

Virudhunagar Tamil Nadu Cracker Factory Explosion: तमिलनाडु में शनिवार दोपहर को जोरदार धमाका हुआ, जिसमें 9 लोगों की मौत होने की खबर है। मृतकों में 5 महिलाएं भी शामिल हैं। वहीं हादसे में करीब 8 लोग घायल हुए हैं, जिनका शिवकाशी के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, धमाका विरुधुनगर में वेम्बाकोट्टई के पास रामू देवनपट्टी में पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में हुआ। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि फैक्ट्री मलबे के ढेर में तब्दील हो गई। विस्फोट की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड, प्रशासन, पुलिस और अस्पताल की टीमें मौके पर पहुंचीं।

बुरी हालत में मिले मजदूरों के शव

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पटाखा फैक्टी शिवकाशी कार्नेशन इलाके के रहने वाले विग्नेश की है, जिसमें 74 कमरों में पूरी फैक्ट्री का काम होता था। फैक्ट्री के पास लाइसेंस है, जो केंद्रीय पेट्रोलियम एवं विस्फोटक विभाग से मिला हुआ है। करीब 150 लोग इसमें काम करते हैं।

शनिवार को जब धमाका हुआ तो मजदूर हर रोज की तरह पटाखे बनाने में जुटे थे कि अचानक विस्फोट हो गया। धमाके की चपेट में 4 कमरे आए। हादसे में मारने वालों की पहचान रमेश, करुप्पासामी, अभयज, मुथु, अंबिका, मुरुगाजोथी और शांता के रूप में हई है, जिसके शव बुरी हालत में मलबे के नीचे दबे मिले।

कड़ी मशक्कत से आग पर पाया गया काबू

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस और प्रशासन की टीमों ने लोगों के साथ मिलकर बचाव अभियान चलाया। धमाका होने की सूचना मिलते ही शिवकाशी, एजयरामपन्नई और वेम्बक्कोट्टई फायर स्टेशनों से दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, जिन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है, हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि फैक्ट्री में धमाका कैसे हुआ? लेकिन लोगों का कहना है कि धमाके की गूंज दूर दूसरे गांव तक भी सुनाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *