Breaking News

दिल और बटुए की रक्षा का #LUCKNOW_POLICE का नायाब तरीका,लोगों को किया सतर्क

-स्कैमर्स से सावधान रहने की शेयर की तस्वीर,दिए अपने सुझाव

लखनऊ।राजधानी पुलिस ने पुलिस कमिश्नर अमरेंद्र सिंह के निर्देश पर लोगो से अपने दिल और बटुए ( Protect Your Heart and Wallet) की रक्षा करने की अपील की है।ट्विटर एकाउंट में जागरूकता की तस्वीर शेयर करते हुए लखनऊ पुलिस ने कहा है कि मैट्रिमोनियल डेटिंग (Matrimonial Dating ) ऐप के जरिए हो रहे स्कैम से  सावधान रहे।

लखनऊ पुलिस ने कहा है कि मैट्रिमोनियल डेटिंग स्कैम फेक प्रोफाइल के जरिए हो रहे है। स्कैमर्स अपना एक आकर्षक प्रोफाइल तैयार करते हैं ताकि आप उन पर आसानी से भरोसा कर लें ।लखनऊ पुलिस ने यह भी कहा है कि भावनात्मक छल करके स्कैमर्स आपको अत्यधिक प्रेम करने का दावा करने में देर नहीं करते और आपकी भावनाओं से छल करते हैं ।यही नहीं कमिश्नरेट पुलिस का यह भी कहना है कि स्केमर्स पैसों की मांग भी करते है।यह तब होता है।जब आप उन पर भरोसा कर लेते हैं तो फिर स्कैमर्स आपको अपनी आर्थिक परेशानी बताकर आपसे पैसों की मांग करते हैं ।

यही नहीं कमिश्नरेट पुलिस यह भी कहती है कि स्कैमर्स आप की व्यक्तिगत जानकारी चोरी करने का भी प्रयास करते है। स्कैमर्स की सभी हाथखंडो का उल्लेख करते हुए लखनऊ पुलिस ने लोगो से अपने दिल और बटुए की रक्षा की अपील की है।

https://aajnational.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *