Breaking News

LUCKNOW:जांच में हुआ गड़बड़ी का खुलासा,विवाहित महिलाओं को दिया सामूहिक विवाह योजना का लाभ

  • REPORT BY:K.K.VARMA
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

-सुल्तानपुर में हाल में हुई शादियों का घर-घर जाकर होगा सत्यापन,उपनिदेशक अयोध्या मंडल की जांच में हुआ खुलासा,उच्च स्तरीय कमेटी का गठन

-समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतन्त्र प्रभार असीम अरुण सख्त,सभी जिलों में होगा दस प्रतिशत का आकस्मिक परीक्षण

लखनऊ 12 अगस्त।सुल्तानपुर जिले  में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में अपात्रों को लाभ देकर अफसरों ने सरकार की मंशा पर पानी फेर दिया।इसकी जानकारी होते ही समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतन्त्र प्रभार असीम अरुण सख्त हो गए उन्होंने इस मामले जाँच के लिये एक उच्चस्तरीय कमेटी का गठन किया है,उच्चस्तरीय कमेटी दोषियों की पहचान कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करेगी ।
यूपी के सुल्तानपुर में जुलाई माह में हुए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में अपात्रों को लाभ दिए जाने के प्रकरण को समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतन्त्र प्रभार असीम अरुण ने गंभीरता से लिया है। मंत्री के निर्देश पर अयोध्या मंडल के उपनिदेशक राकेश रमण ने मौके पर जाकर जांच की। जांच में पाया गया है कि कई अपात्र महिलाओं को योजना का लाभ दिया गया है। उपनिदेशक की जांच के आधार पर दोषियों की पहचान के लिए एक उच्चस्तरीय कमेटी का गठन किया गया है, ताकि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा सके।मंत्री असीम अरुण ने बताया कि सुल्तानपुर में इस वित्तीय वर्ष में सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत हुई सभी शादियों का सत्यापन घर-घर जाकर समाज कल्याण विभाग द्वारा किया जायेगा क्योकि उपनिदेशक अयोध्या मंडल की जांच में इस बात का जानकारी प्राप्त हुई कि कई ऐसी महिलाओं को योजना का लाभ दिया गया है जो पहले से ही विवाहित हैं। महिलाओं ने जांच अधिकारी को बताया है कि उनके पति दिल्ली में रह कर काम करते हैं। जांच अधिकारी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी सुल्तानपुर से बात कर जानकारी प्राप्त की है।समाजकल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार ने बताया कि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कार्य कर रही है। सभी जिलों में होने वाले सामूहिक विवाह में से दस प्रतिशत का आकस्मिक परीक्षण कराया जायेगा ताकि भ्रष्टाचार की सम्भावना न रहे। पारदर्शी तरीके से योजनाओं का लाभ पात्र तक पहुंचे, इसके लिए सरकार कटिबद्ध है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *