Breaking News

LUCKNOW:जरा सी बारिश में तालाब बन जाते मार्ग,आवागमन में लोगों को दिक्कत

  • REPORT BY:ANNEWS
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

-विधायक से मिले चिनहट के निवासी,अन्य जगह भी मुसीबत  

लखनऊ।चिनहट सिर्फ नाम का है शहर का इलाका और सुविधायें गांव से भी बदतर है। मूलभूत सुविधाओ का भी टोटा है। मार्ग में बड़े बड़े गड्ढे हैं जिसकी वजह से जरा सी बारिश होते ही सड़क तालाब नजर आने लगती है।बरसाती पानी के कारण जलभराव होने की वजह से लोगों को आने जाने में कठिनाई होती है। स्कूली बच्चों के सामने सबसे ज्यादा संकट है। छोटे छोटे बच्चे गन्दे पानी और कीचड़ से होकर गुजरने को मजबूर हैं। अक्सर उनकी यूनिफार्म खराब हो जाती है।कई बार वे कपड़े गन्दे हो जाने के कारण स्कूल जाने के बजाय वापस घर को लौटने को बाध्य हो जाते हैं।चिनहट मटियारी चौराहा देव रोड बाबा मोड़ से रहमान नगर जियो पेट्रोल पंप अयोध्या मार्ग को जोड़ने वाले सम्पर्क मार्ग में जगह जगह बड़े बड़े गड्ढे हो गये हैं।इसकी वजह से जलभराव रहता है।नागरिकों, स्कूली बच्चों  तथा राहगीरों को बहुत दिक्कत हो रही है।खराब मार्ग को दुरुस्त कराने के लिए क्षेत्रीय विधायक से क्षेत्रीय नागरिकों राजकुमार सिंह,रामेंद्र मौर्य,लक्ष्मी नारायण मिश्रा, अखिलेश पांडे,कैलाश शुक्ल आदि ने मिलकर गुहार लगाई है।क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि राजधानी के लोगों की समस्याओं की जब इतनी अनदेखी हो रही है तो दूरदराज के क्षेत्रों का अंदाज लगाना मुश्किल नहीं है।

तालाबों में तब्दील होते दिखी सड़के,लापरवाही आई सामने

बारिश से भरवारा वार्ड, शहीद भगत सिंह वार्ड, सहित अन्य कई वार्डों में घरों के अंदर तक पानी घुस गया, सड़के तालाबों में तब्दील हुई,लेकिन प्रशासन एक दम उदासीन दिखाई पड़े, जिससे वार्ड में रह रहे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हर वार्ड में यही चर्चा है कि बरसात से पहले अगर नगर निगम बरसात के पानी से निजात दिलाने के लिए ठोस कदम उठाए हुए होते तो शायद यह दिन ना देखने को मिलते। हर वार्ड में लोगों की अलग-अलग चर्चाएं देखने को मिल रही है कुछ लोग वार्ड के जनप्रतिनिधियों के ऊपर उंगली उठा रहे हैं तो कहीं नगर निगम पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

असुरक्षित महसूस करती महिलायें,लोगो में विकास को लेकर नाराजगी 

पूजा तिवारी
इरम खान
नीतू मिश्रा

भरवारा वार्ड मल्होर निवासी अधिवक्ता नीतू मिश्रा का कहना है कि यह वार्ड पहली बार नगर निगम में आया है इससे पहले ग्राम प्रधानी हुआ करती थी पहले भी विकास हुआ है पर उम्मीद ये जागी थी कि नगर निगम के आने से विकाश कार्य और तेजी से होगा यह अब नामुमकिन लग रहा है नीतू मिश्रा का कहना है कि इस वार्ड में सबसे बड़ी समस्या जल निकासी , साफ सफाई ,व सड़कों की है। अगर इस विकास कार्य में जोर दिया जाता है तो स्थानीय लोगों को काफी फायदा होगा।महिला अधिवक्ता इरम खान का कहना है कि भरवारा वार्ड में जल निकासी की बड़ी समस्या खड़ी होती नजर आ रही है इस समस्या को स्थानीय पार्षद को जल्द से जल्द निजात दिलाना होगा इरम खान का कहना है कि इस क्षेत्र में आज भी कही कही कच्ची रोड है कच्ची नाली है जिससे स्थानीय लोगों को निकालने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, उनका कहना है कि बस रही नई कॉलोनीयों पर भी ध्यान देना होगा।महिला अधिवक्ता पूजा तिवारी का कहना है कि भरवारा वार्ड में बस रही नई सोसाइटी पर विकास कार्य को ध्यान में रखना चाहिए, सड़कों पर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था की जानी चाहिए जिससे कि देर रात उस रास्ते से निकलने वाली महिलाओं को किसी भी प्रकार का दिक्कतों का सामना न करना पड़े जो कि आज भी देर रात महिलाएं निकलती तो है पर अपने आप को असुरक्षित महसूस करती हैं स्थानीय पार्षद को यह व्यवस्था जल्द से जल्द करवानी चाहिए।

 

http://Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

https://aajnational.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *