Breaking News

सरोजनीनगर:ड्यूटी नहीं अपने परिवार की सुरक्षा में हर समय खड़ा हूं- राम सिंह,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:A.K.SINGH
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

-तीन घंटे जागकर जान, सामान सबको सुरक्षित रखा जा सकता है-अरविंद सिंह चौहान

लखनऊ। बंथरा थाना क्षेत्र में लगातार आपराधिक गतिविधियां बढ़ने से ग्राम सभा बनी में रविवार की देर शाम श्री रेतेश्वर मंदिर पर सैकड़ो ग्राम वासियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई जिसमें थाना प्रभारी भी मौजूद रहे। पूर्व उपप्रधान अरविंद सिंह चौहान द्वारा आयोजित बैठक में थाना प्रभारी राम सिंह ने कहां कि जैसे आप अपने परिवार और सामान की रक्षा सुरक्षा के लिए हर समय देख-रेख करते हैं वैसे मैं भी आपको परिवार समझकर अपके बीच हर समय रहता हूं ड्यूटी का मतलब आठ घंटे होता है लेकिन चौबीस घंटे आप लोगों को अपना घर परिवार मानकर रहता हूं। थाना प्रभारी श्री सिंह ने कहां कि अपराधी इस समय सक्रिय हैं, पुलिस लगातार इनकी धरपकड़ करने के अन्य टीमों के साथ लगीं है, पूर्व में घटित घटनाओं में शामिल अपराधियों को ढूंढने में लगभग सफलता मिल चुकी है आप लोगों द्वारा जो रतजगा और पहरा डाल कर अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी स्वयं लेने का काम किया गया है वो सराहनीय है इसी तरह समाज में लोगों को जागरूक होनी की आवश्यकता है, पुलिस की जरूरत जहां पर पड़ती हैं वह आप लोगों के साथ हर समय खड़ी रहेगी।पूर्व उपप्रधान अरविंद सिंह चौहान ने कहा कि सभी लोगों एकत्रित होकर रात12 बजे से 3 बजे तक पहरा डाला जाए, जिससे अपराधी घरों में लूट, चोरी, डकैती जैसी घटनाओं को अंजाम ना दे सके। क्योंकि बदमाश लगातार गांव के अंदर आकर घटना को अंजाम देने का प्रयास कर रहे हैं अपनी सुरक्षा अपने हाथ में लेकर करेंगे तो जान और सामान परिवार सब सुरक्षित रहेगा। बैठक में तमाम बुजुर्ग संभ्रांत लोगों में युवा सबसे भारी संख्या में मौजूद रहे।

बनी गांव में रात में घर की रखवाली के लिए पहरा देते युवा

बनी गांव में युवाओं ने अपराधियों से निपटने के लिए और अपने घरों परिवार के लोगों की रक्षा और सुरक्षा करने के उद्देश्य से टोली बनाकर रात में पहरा दे रहे हैं। दर्जनों की तादाद में दो टुकड़ों में टोली बनाकर रात में लाठी डंडों से लैस होकर पूरे गांव में घूम कर लोगों को बदमाशों से आगाह भी करते हैं।इन युवाओं में अपने परिवार एवं गांव के लोगों के प्रति सुरक्षा रक्षा का जुनून दिखाई दे रहे हैं इससे अन्य युवाओं को सीख लेनी चाहिए। इन युवाओं ने एक व्हाट्सएप ग्रुप बना रखा है जिसमें गांव के लगभग सभी लोगों को जोड़ रखा है। रात्रि में उसी में मैसेज कर पूरे गांव की जानकारी शेयर करके अपराधियों की जानकारी होने पर पहुंच जाते हैं।

लगातार घटना को अंजाम देने का प्रयास कर रहे बदमाश,पूर्व उपप्रधान के घर दोबारा बदमाशों ने बोला धावा

बंथरा के बनी गांव में चार दिनों से लगातार बदमाश घटना को अंजाम देने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन लोगों की सतर्कता से अभी तक इनके इरादों पर पानी फिर रहा हैं। बीती 30 अगस्त की रात लगभग एक बजे पूर्व उपप्रधान अरविंद सिंह चौहान की छत के ऊपर पर बदमाश चढ़ें बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान आदर्श को बदमाशों के चलने और आपमें बात करने आवाज सुनाई देने पर परिजनों को बताई और मोबाइल फोन के जरिए परिवार के लोगों को जानकारी दी। सभी लोगों घर से बाहर निकल कर देखा कुछ नहीं दिखाई था। बगल में पूर्व उपप्रधान के भांजे सौरभ सिंह व शुभम् सिंह का मकान हैं। जैसे पूर्व उपप्रधान अरविंद सिंह चौहान अपने घरवालों के साथ घर के अंदर चलें गए,वहीं सौरभ अपनी छत पर दीवार की आड़ में खड़े थे। दो बदमाशों को चंद मिनट बाद छत से नीचे उतरते देख शोर मचाना शुरू कर दिया, लेकिन जब लोग ताले, किवाडे खोलकर घरों से बाहर निकलते तब वो भाग निकले। उसी रात चोर बनी में ही जी रेस्ट होटल के सामने संदीप सिंह के खड़े ट्रैक्टर से सामना चोरी कर ले गए।इसी 30 अगस्त की रात बनी से करीब डेढ़ किलो मीटर की दूरी पर ग्राम सभा हिंदू खेड़ा मजरा पहाड़पुर में राजेश कुमार पुत्र पुत्ती लाल व संजीव लाल पुत्र स्व कल्लू के घर से चोर सोने-चांदी के जेवरात सहित हजारों रुपए की नगदी उठा ले गए। 31 अगस्त की रात को एक फिर बनी में पूर्व उपप्रधान अरविंद सिंह चौहान घर पर बदमाशों ने धावा बोला लेकिन परिजनों के जान जाने घटना को अंजाम नहीं दे सके और भाग गए। पूर्व उपप्रधान के घर से चंद कदमों की दूरी पर शंकरी प्रजापति के घर उसी रात बदमाशों ने चोरी का प्रयास किया, लेकिन जब विफलता हाथ लगी तो गेट की कुंडी बाहर से बंद कर चले गए। बीती रात में सोहनलाल विमल के घर लगें गेट का ताला तोड़ने का प्रयास बदमाशों ने किया, परंतु पहरा दे रहे लोगों की भनक उनको लग गई और भाग गए। इससे पहले 27 जुलाई को बनी में एक साथ छ जगहों पर बदमाशों ने तालें तोड़ थे, परन्तु कुछ खास सफलता हाथ नहीं लगीं थीं। 31 जुलाई को बनी में चोरों ने सेंध काटकर ऐंजल ट्रेडर्स की फार्म से करीब पांच लाख रुपए का सामान नगदी चुरा ले गए थे।

बंथरा में लकड़ी माफियाओं ने काटे दस आम के हरे पेड़,झूठ बोल रहे थे रेंजर

बंथरा थाना क्षेत्र में लकड़ी के ठेकेदार एक बार फिर सरोजनीनगर क्षेत्र के वन विभाग के अधिकारियों के संरक्षण में खुलेआम फलदार हरे आम के लगभग दर्जन पेड़ों को काटकर उठा ले गए। सोमवार को थाना क्षेत्र की ग्राम सभा गोंदौली में गांव के बाहर तालाब के‌ पास लकड़ी माफिया ने बिना परमीशन के पांच आम के हरे पेड़ों को दिनदहाड़े काटकर उठा ले गया।इसी तरह थाना क्षेत्र के ग्राम सभा कंजा खेड़ा मजरा ऐन में लकड़ कटे ने दो दिन पहले पांच आम के पेड़ों को काटकर उठा ले गए। इन पेड़ों का कोई परमिशन इन लकड़ी माफियाओं ने विभाग से नहीं लिया था। सूत्र बताते हैं कि सरोजनीनगर क्षेत्र के वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी लकड़ी माफियाओं को संरक्षण दे रहे हैं। जिसके बदले में मुंह मांगी रकम लेते हैं, क्योंकि जनता द्वारा शिकायत करने पर लकड़ी माफियाओं पर एक तो कार्यवाही नहीं करते हैं।अगर कहीं उच्चाधिकारियों के दबाव में गये भी मौके पर तो पहुंचने से पहले लकड़ी माफियाओं को सूचना देकर भगा दिया जाता है। जिससे लकड़ी नहीं केवल ढूंढ मिलते हैं। ताजुब की बात यह है कि इस संबंध में सरोजनीनगर क्षेत्र के रेंजर देवेंद्र चंद पंत से बात की तो उन्होंने बताया आम के भी हरे कुछ पेड़ छूट में आते हैं जिनकी मैं जांच करवा रहा हूं यह आम के पेड़ छूट में है या नहीं।जब रेंजर से पूछा सूखे पेड़ छूट में आते होंगे कहा नहीं हरे पेड़ अभी आपको उसकी लिस्ट भेज रहा हूं, लेकिन उन्होंने कोई लिस्ट नहीं भेजी और किसानों एवं लकड़ी माफियाओं के नाम जानेने की कोशिश की तो उन्होंने  मोबाइल फोन नहीं उठाया। सच्चाई यही पता चल गई कि क्षेत्रीय अधिकारी झूठ बोल रहे थे।यह पहले बार सुनने को मिला जब हरे आम के फलदार पेड़ों को छूट की बात वन विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी द्वारा कही गई।डीएफओ वन विभाग लखनऊ सीतांशु पांडेय ने बताया कि आम का कोई पेड़ छूट में नहीं आता है अभी मैं मौके पर टीम भेजकर दोनों जगहों पर आम के पेड़ों की कटान की जांच करवाता हूं दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

ताला तोड़कर एक घर में चोरी

बीती रात एक घर का ताला तोड चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देकर निकल गए।बंथरा थाना क्षेत्र के जहानाबाद रहने वाली रामपति ने बताया कि रविवार की रात वो अपनी दो बेटियों के साथ घर में सो रही थी। उनका बेटा संजय अपनी ससुराल में था। देर रात कुछ अज्ञात चोरों ने उनके घर के पिछले दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर दाखिल हुए और अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे उनकी बहू के सोने चांदी के करीब दो लाख रुपए कीमत के जेवर और सात हजार की नगदी उठा ले गए। रामपति सुबह करीब चार बजे सोकर उठी तो उन्हें घटना की जानकारी हुई। इसके बाद सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस अपनी छानबीन कर रही है।

 

http://Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

https://aajnational.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *