Breaking News

LUCKNOW:बेईमानी न होती तो यूपी में गठबंधन जीतता 50 से ज्‍यादा सीटें – अखिलेश,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:K.K.VARMA/AGENCY | EDITED BY-आज नेशनल न्यूज डेस्क

लखनऊ 16 सितम्बर।उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने चुनाव में जीत के लिए पीडीए परिवार को धन्‍यवाद दिया।उन्होंने कहा कि ‘यह केवल नारा नहीं था बल्कि भावनाएं थीं।अगर बीजेपी के लोग बेइमानी से न जीते होते, जिस तरह प्रशासन ने व्‍यवहार किया, उस पर चुनाव आयोग एक्‍शन लेता तो यूपी में इंडिया गठबंधन की 50 से ऊपर सीटें होतीं’। ‘रामपुर, बदायूं, कन्‍नौज में बीजेपी के लोग सपा कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे थे, पूरा प्रशासन उनके साथ था’। अयोध्‍या में भाजपा की हार को लेकर कहा कि ‘अयोध्‍या में हारना भाजपा की नाकामी थी, जिसकी वजह से वो हारे हैं। अयोध्‍या के किसान किसी भी विकास के खिलाफ नहीं लेकिन वहां विकास के नाम पर जमीन पर खेल हो रहे हैं। बीजेपी हारी है, रेलवे का पहले भी जो अलाइनमेंट था, उसे भी बदलवा दिया। ‘जैसे ही मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा, दर्शन को मैं सीधा जाऊंगा। भगवान सबके थे तो निमंत्रण से बीजेपी सबको क्‍यों बुला रही थी?’उन्‍होंने कहा कि ‘एसटीएफ स्पेशल ठाकुर फ़ोर्स है।फेक एनकांउटर मे मारे गये लोगों मे 60 फीसदी लोग पीडीए के हैं।कानपुर में गाड़ी पलटाई गई थी।किसी भी मुख्यमंत्री ने अपने खिलाफ केस वापस नहीं लिए होंगे। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश सरकार को टॉप टेन अपराधियों की सूची जारी करनी चाहिए।उन्‍होंने कहा कि ‘माफिया और मठाधीश के बयान में मेरा भाव अलग था। यूपी में मेरे 6 पुतले जले, हम चाहे तो 600 पुतले जलवा दें।उन्‍होंने कहा कि ‘पहले ये मान लीजिए सीएम योगी आदित्‍यनाथ योगी नहीं है। जिस व्‍यक्ति को क्रोध नहीं आए, वह योगी नही,जैसी उनकी भाषा है’। अगर योगी, योगी हैं, तो उन्‍हें गुस्‍सा क्‍यों आ रहा है?’क्‍या मॉनसून ऑफर अब भी लागू हैं? इस पर उन्‍होंने कहा कि ‘मॉनसून पीक पर था, तब तक हमारा ऑफर था। विंटर में किसी और को ऑफर डिस्‍काउंट के साथ देना होगा। मायावती से गठबंधन-बातचीत पर कहा कि जब उनसे गठबंधन टूट गया तो फोन का कनेक्‍शन भी टूट गया।हरियाणा में सीट न मिलने पर कहा कि राज्‍य में सपा मजबूत नहीं है, इसलिए हमने भी बहुत ज्‍यादा जोर नहीं दिया।हरियाणा में हमारे पास फेस बहुत अच्छे हैं, संगठन मजबूत नहीं है, लेकिन गठबंधन जीतना चाहिए। मायावती या चंद्रशेखर आजाद से गठबंधन पर उन्‍होंने कहा कि अभी ऐसी कोई स्थिति नहीं कि गठबंधन किया जाए।

हरियाणा में कांग्रेस को समर्थन करेगी सपा,बीजेपी को रोकना पार्टी का लक्ष्य

हरियाणा असेंबली इलेक्शन को लेकर सपा ने कांग्रेस को समर्थन का ऐलान किया है। समाजवादी पार्टी हरियाणा प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों का समर्थन व सहयोग करेगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह भाटी एडवोकेट ने  कहा कि समाजवादी पार्टी ने इंडिया गठबंधन का प्रमुख घटक होने के नाते कांग्रेस से शुरू में 17 सीटें मांगी थी । ज्यादा बताने पर पार्टी ने 11 सीटों पर लड़ने की इच्छा जाहिर की थी। फिर पार्टी 5 सीटों पर भी लड़ने को तैयार हो गयी मगर उनको भी कांग्रेस द्वारा ज्यादा बताने पर समाजवादी पार्टी मात्र 3 सीटों पर लड़ने के लिए सहमत हो गयी थी। कांग्रेस पार्टी ने गठबंधन धर्म न निभाते हुए समाजवादी पार्टी के लिए कोई सीट नहीं छोड़ी। कांग्रेस पार्टी के महासचिव वेणुगोपाल ने सपा सुप्रीमोअखिलेश यादव को व्हाट्सअप मैसेज भेज सीटें देने की सूचना दी थी जिसे पार्टी ने गंभीरता से लिया, फिर भी समाजवादी पार्टी अपने मूल्यों व सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को सहयोग व समर्थन करेगी क्योंकि पार्टी नहीं चाहती कि सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ वोटों का बिखराब हो।पार्टी भाजपा को प्रदेश व देश से उखाड़ने के लिए दृढ संकल्पित है और उद्देश्य को हासिल करने के लिए ऐसा आवश्यक है। यह फैसला सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पार लिया गया है। अखिलेश यादव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का पार्टी संगठन चुनाव प्रचार के लिए बुलाएगा तो वहां जाएंगे। उनका नाम प्रचारकों की लिस्ट में भी शामिल है लेकिन हरियाणा में चुनाव प्रचार के लिए जाने के सवाल पर कुछ नहीं बोले।

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के घर पहुंचा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल,योगी सरकार महिलाओं के प्रति अपराधों को रोक पाने में विफल-अजय राय

अयोध्या के राम मंदिर में सफाई कर्मी के रूप में कार्य करने वाली एक 20 वर्षीय युवती जो कि बीए अंतिम वर्ष की छात्रा भी है। मंदिर परिसर में अपराधियों द्वारा युवती को तीन अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया गया।  घटना ने पूरे प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है। घटना को गंभीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय  के नेतृत्व में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज अयोध्या के रौनाही थाना अंतर्गत गांव गोपीनाथपुर पहुंचकर पीड़िता के परिजनों से मिलकर घटना की वस्तुस्थिति की जानकारी ली तथा पार्टी की ओर से आर्थिक सहायात के रूप में 25000  रूपये का चेक दिया और पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करने का आश्वासन दिया।पीड़िता के परिजनों से मुलाकात के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि भाजपा शासित सभी राज्यों की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। प्रदेश में आए दिन महिलाओं एवं बच्चियों के खिलाफ़ अपराधिक घटनाएं हो रही हैं जो भाजपा सरकार की महिला सुरक्षा नीति की पोल खोल रही है। योगी सरकार महिलाओं के प्रति अपराधों को रोक पाने में विफल हो चुकी है। अपराधियों द्वारा निरंकुश होकर घटनाओं को अंजाम देना प्रशासन की नाकामी का परिणाम है। प्रदेश में पनपता असुरक्षित वातावरण हमारी बहन-बेटियों की स्वतंत्रता एवं उनकी आकांक्षाओं पर बंदिश लगा रहा है। शासन प्रशासन में बैठे लोग शर्मिंदा हों और गंभीरता से विचार करें कि देश की आधी आबादी की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी किसकी है और वह कब अपनी आंख खोलेंगे।इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के साथ पूर्व विधायक इंदल रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक प्रसाद, प्रदेश महासचिव मनोज गौतम, जय कारण वर्मा, प्रदेश सचिव सुरेंद्र कुशवाहा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनुसूईया शर्मा, महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष सुशील शर्मा, प्रदेश सचिव अनामिका यादव, जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव, महानगर अध्यक्ष वेद सिंह कमल, जिला प्रवक्ता सुनील कृष्ण गौतम पूर्व जिला अध्यक्ष राजेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष रामदास वर्मा ,महिला जिला अध्यक्ष रेनू राय, ब्लॉक अध्यक्ष इंद्रधान यादव ,लाल मोहम्मद, एससी एसटी जिला अध्यक्ष रामसागर रावत ,आजाद चौधरी ,रिशु सिंह, रमोट पासी सहित भारी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *