ETAWAH:औरैया अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे के.के. राज,अन्दर देखें और कई खबरें

-अजय कुमार सिंह

इटावा। अनुसूचित जाति/जनजाति आयोग के सदस्य के के राज ने गुरुवार को जनपद औरैया के जिला अस्पताल का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों से वार्तालाप करते हुये उनका हाल-चाल पूछा और अस्पताल में जहां कहीं कोई समस्या उन्हें देखने व सुनने को मिली तो उसे तत्काल ठीक करने के अस्पताल प्रशासन व डॉक्टरों को निर्देश भी दिये। इस दौरान जिला अस्पताल के अधिकारी और डॉक्टर भी मौजूद रहे।

 तहसीलदार मोनालिसा जौहरी ने चकरोड से हटवाया अवैध कब्जा

तहसीलदार चकरनगर मोनालिसा जौहरी को सूचना मिली थी कि ग्राम व मौजा बरौली में एक आढ़त है जिसके उत्तर की तरफ एक सरकारी चकरोड है। जिस पर कुछ दबंगो ने पिछले 20 वर्षों से अवैध कब्जा कर रखा है। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तहसीलदार चकरनगर मोनालिसा जौहरी राजस्व टीम व पुलिस बल को साथ लेकर ग्राम व मौजा बरौली में पहुँचीं और राजस्व अभिलेखों के अनुसार गाटा संख्या 541 रकवा 0.0730 है0 जो कि सरकारी चकरोड के नाम दर्ज है,उन्होंने चकरोड की पैमाइश शुरू करवा दी मौके पर पाया कि सरकारी चकरोड पर गांव के प्रदीप अवस्थी ने अवैध रूप से कब्जा कर अपने खेत मे मिला ली है और उसमें फसल वो लेता था। सरकारी चकरोड पर अवैध कब्जा देख तहसीलदार का पारा चढ़ गया और उन्होंने तत्काल सरकारी चकरोड को अवैध कब्जेदारों से मुक्त करा दिया तथा मौके पर ही ग्राम प्रधान को बुलाकर सरकारी चकरोड पर मिट्टी, खड़ंजा डलवाने के स्पष्ट निर्देश दे दिए तहसीलदार का उग्र रूप देखकर अवैध कब्जेदारो में हड़कंप मच गया और वह मौके पर नहीं आये।तहसीलदार चकरनगर मोनालिसा जौहरी ने बताया कि सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि कोई सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करेगा तो उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। आगे भी इसी तरह सरकारी भूमि का सत्यापन कराया जायेगा।अगर कहीं अवैद्य कब्जा पाया गया तो उसे मुक्त कराया जायेगा।

डीएम ने किये सभी तहसीलदार इधर से उधर

इटावा।जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने जनपद में तैनात तहसीलदारों के किये तबादले,जिन तहसीलदारों को बदला गया है उनमें श्रीराम यादव को तहसीलदार इटावा सदर से तहसीलदार, चकरनगर,अशोक कुमार सिंह तहसीलदार,जसवन्तनगर से तहसीलदार,भरथना, जगदीश सिंह तहसीलदार, ताखा से तहसीलदार,इटावा सदर, यदुवीर सिंह तहसीलदार, सैफई से तहसीलदार, जसवन्तनगर, प्रभात राय तहसीलदार, भरथना से तहसीलदार ताखा, मोनालिसा जौहरी को तहसीलदार,चकरनगर से तहसीलदार,सैफई बनाया गया।

डीएम ने किया फाइलेरिया पखवारा का शुभारम्भ

जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने गुरुवार से प्रारभ्भ हो रहे फाइलेरिया पखवारा का कलक्ट्रेट परिसर में फीता काटकर शुभारभ्भ करने के उपरान्त कहा कि एम़0डी0ए0 दौरान सरकार द्वारा मुफ्त में दी जाने वाली फाइलेरिया रोधी दवा खाये( आइवर्मेक्टिन,डी0ई0सी व अल्बेन्डाजोल)का घर घर जाकर वितरण कराया जाये और घर के सभी सदस्यों को उनके उम्र के अनुसार गोलियां दी जायें तथा सुनिश्चित करें कि व्यक्ति चिकित्सक की देखरेख में दवा खायें। यह दवा खाली पेट किसी भी व्यक्ति को खाने को न दी जाये।जिलाधिकारी ने कहा कि फाइलेरिया के संबंध में गांव में लोगो को जागरूक किया जाये और फाइलेरिया की दवा दो साल से छोटे बच्चों,गर्भवती महिलाओं एवं गभ्भीर रूप से बीमार व्यक्तियों को कदापि नहीं दी जायेगी,घर के सभी सदस्यों को उनके उम्र के अनुसार गोलियां दें यह दवा खाली पेट नहीं खानी है, दवा खाने के बाद किसी तरह की परेशानी हो तो नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर सलाह लें।इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0भगवानदास,उप जिलाधिकारी सदर राजेश कुमार वर्मा,सिटी मजिस्टेªट राजेन्द्र प्रसाद सहित चिकित्सा विभाग के अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

वन स्टेप खाद्यान्न डिलीवरी को डीएम ने किया रवाना

जिलाधिकारी श्रुति सिंह द्वारा खाद्यान्न डिपो सराय ऐसर से वन स्टेप डिलीवरी का हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होेने कहा कि शासन द्वारा सिंगल स्टेप व्यवस्था लागू की गयी है अभी तक पीडीएस के माध्यम से खाद्यान्न वितरण किया जा रहा था। अब सिंगल व्यवस्था लागू होने से अब एफसीआई गोदाम से खाद्यान्न ठेकेदार द्वारा जीपीएस युक्त वाहनों के माध्यम से खाद्यान्न राशन डीलरों को सीधे उपलब्ध कराया जायेगा। एक कन्ट्रोल रूम स्थापित किया जायेगा ।इस अवसर पर जिला पूर्ति अधिकारी सीमा त्रिपाठी, सहायक खाद्य एवं विपरण अधिकारी संतोष कुमार पटेल,पूर्ति निरीक्षक सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *