Breaking News

प्रतापगढ़:पुलिस ने अरविंद कुमार के पैर में गोली मारकर किया गिरफ्तार,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:प्रतापगढ़ ब्यूरो || EDITED BY-आज नेशनल न्यूज डेस्क
प्रतापगढ़:जिले  में पुलिस ने 10 से ज्यादा गंभीर मामलों में वांछित आरोपी अरविंद कुमार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पर लूट, डकैती, चोरी और हत्या के प्रयास जैसे संगीन आरोप थे। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने उसे धर दबोचा। उसके पास से एक अवैध तमंचा, मोटरसाइकिल और मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है। मामला बेहद चौंकाने वाला है। अरविंद कुमार ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर परिवार वालों को फर्जी मुकदमों में फंसाने की साजिश रची थी। 8 मार्च 2024 को, उसने भैरो बाबा मंदिर के पास अपनी प्रेमिका के हाथ में गोली मार दी थी, ताकि अपने परिवार वालों के खिलाफ फर्जी मुकदमा लिखवाया जा सके। इस घटना के बाद उसने पुलिस को अपने परिवार पर फर्जी आरोप लगवाए थे। पुलिस की जांच में यह भी सामने आया कि अरविंद कुमार 6 जुलाई 2024 को ग्यासपुर में हुई डकैती की वारदात में भी शामिल था। उसने कमलेश दुबे, शुभम दुबे, नीलम पांडेय, अंशु पांडेय उर्फ कृपा शंकर पांडेय, लालजी यादव और चंडिका शुक्ला के साथ मिलकर डकैती की योजना बनाई और घटना को अंजाम दिया।
प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार के निर्देश के बाद जिलेभर में अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। सभी थाना प्रभारियों को अपराधियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए गए थे। इसी कड़ी में हथिगवां थाना क्षेत्र के भैरो बाबा मंदिर के पास हुए इस केस में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। अरविंद की गिरफ्तारी से पुलिस को उम्मीद है कि इस मामले से जुड़े और भी अपराधियों तक पहुंचा जा सकेगा।फिलहाल आरोपी से गहन पूछताछ की जा रही है, ताकि और भी जानकारी हासिल की जा सके।

डीएम ने सुनीं शिकायतें,जमीन पर कब्जे की शिकायत,टीम गठित करके जांच के निर्देश

प्रतापगढ़ जिलाधिकारी संजीव रंजन ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में जन सुनवाई के दौरान फरियादियों की समस्याएं सुनीं। कई शिकायतें सुनने के बाद उन्होंने संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।एक पीडि़त, शिवेंद्र बहादुर सिंह, ने बताया कि उसके पड़ोसी उसकी भूमिधरी जमीन पर जबरन अतिक्रमण कर रहे हैं। इस पर डीएम ने राजस्व और चकबंदी की संयुक्त टीम गठित करने का आदेश दिया और एसडीएम लालगंज को निर्देशित किया कि वे मौके पर जाकर समस्या का समाधान करें।इसके अलावा, दिनेश कुमार मिश्र ने शिकायत की कि उनके गांव में इण्डिया मार्का हैंडपंप लगभग एक महीने से खराब है, लेकिन प्रधान द्वारा इसे ठीक नहीं कराया जा रहा। इस पर डीएम ने खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि वे ग्राम प्रधान को नल मरम्मत कराने का आदेश दें। डीएम ने यह भी सुनिश्चित किया कि सभी राजस्व शिकायतों का निष्पक्षता से निस्तारण हो और इसके लिए राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर जाकर जांच करें।

सीडीओ ने किया हरी झंडी दिखाकर पान किसानों को रवाना

विकास भवन मे सीडीओ ने पान किसानो को हरी झंडी दिखा रवाना किया। 50 पान किसानों को भ्रमण पर भेजा गया है।स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में प्रतिभाग करने विकास खंड मंगरौरा पहुंची सीडीओ समूह की महिलाओें ने पीएम आवास दिलाने की मांग की। सीडीओ ने बीडीओ को महिलाओं की पात्रता की जांच कर आवास आवंटित कराने का निर्देश दिया।प्रतापगढ़ के विकास खंड मंगरौरा में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत
सीडीओ डॉ. दिव्या मिश्रा ने अफसरों से कहा कि शासन की योजनाएं हर हाल में।पात्र लाभार्थियों तक पहुंचाई जाएं। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी। इसके बाद डीडीओ एस कृष्णा जिला कार्यक्रम अधिकारी ज्योति शाक्य सहित मौजूद रहे। अफसरों ने अपने अपने विभाग से संचालित योजनाओं की जानकारी ग्राम प्रधान व बीडीसी को दिया। सीडीओ ने इलाके के चंदौका का बंधा और सराय शंकर में समतलीकरण का निरीक्षण किया।
विकास भवन सभागार से सात दिवसीय भ्रमण पर जाने वाले जिले के पान किसानों की बस को सीडीओ डॉ. दिव्या मिश्रा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।उन्होंने बताया कि जिले के 50 पान किसानों को भ्रमण पर भेजा गया है। यह किसान चन्द्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय कानपुर, महोबा व कृषि विज्ञान केंद्र छतरपुर मध्यप्रदेश का भ्रमण करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *