MOHANLALGANJ_NEWS:भाजपा नेता ने छात्र-छात्राओ को नशा न करने का दिलाया संकल्पनें,क्लिक कर देखें और कई खबरें

मोहनलालगंज के नवीन पब्लिक स्कूल में नशामुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल के तहत छात्र छात्राओं को नशे के खिलाफ किया जागरूक,दिलायी शपथ

लखनऊ:बाल दिवस के अवसर पर “नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का” के तहत सोमवार को मोहनलालगंज के नवीन पब्लिक स्कूल में भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ जिला संयोजक अशोक तिवारी ने संस्थापक उमेश मिश्रा, प्रधानाचार्य करूणेश मिश्रा की मौजूदगी में शिक्षको व छात्र-छात्राओ ने अपनी जिंदगी में कभी भी नशा न करने का संकल्प लिया और अपनी दोस्ती एवं अपना परिवार नशामुक्त रखने का संकल्प लिया।वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक तिवारी ने छात्र छात्राओं युवा को नशे के खिलाफ जागरूक किया। सभी को अपनी जिंदगी में नशा न करने, अपनी दोस्ती नशा मुक्त दोस्ती बनाने और अपना परिवार, अपना समाज और अपने देश को नशा मुक्त बनाने में अपना योगदान देने का संकल्प कराया।संस्थापक उमेश मिश्रा ने कहा कि नशा करने वाले खुद नशा नही करते हैं, बल्कि कम उम्र के लोगों को टारगेट बनाकर उन्हें नशे के दुनिया में धकेलने का कार्य करते हैं। ज्यादातर युवा अपने दोस्तों के चक्कर में आकर शौक में नशा करने लगते हैं। फिर नशा उनकी आदत बन जाता है, जिसके दुष्परिणाम सभी जानते हैं।इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार अनुपम मिश्रा,अनुज तिवारी,देवव्रत तिवारी समेत सभी शिक्षक व छात्र-छात्राये मौजूद रही।

यूपीसीएलडीएफ चेयरमैन रामलीला में पहुंचे,देखी धनुष भंग की लीला

गरीब, दलित, शोषित, वंचित, बुजुर्गो, महिलाओं और युवाओं को बिना किसी भेदभाव के सरकार की सभी योजनाओं का लाभ मिल रहा है, अंत्योदय के सपने को साकार करने के लिए जो भाजपा ने संकल्प पत्र के माध्यम से वादा किया था उसे पूरा करने का काम किया है, प्रदेश का कोई भी ऐसा धार्मिक स्थल नही बचा है जहां पर विकास कार्य न हो रहे हों या भक्तों की भीड़ न पहुंच रही हो, काशी का काया कल्प, अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण, मथुरा, चित्रकूट, विंध्याचल सहित सभी हिंदू सनातन संस्कृति से जुड़े आस्था के स्थलों का प्रधानमंत्री श्री मोदी जी व मुख्यमंत्री श्री योगी जी के नेतृत्व में भव्य निर्माण एवं विकास किया जा रहा है…..उक्त बातें यूपी यूपीसीएलडीएफ चेयरमैन वीरेन्द्र कुमार तिवारी ने निगोहां के बरवालिया गांव में रविवार की देर शाम आयोजित श्रीरामलीला मेला एवं धनुष भंग कार्यक्रम में मौजूद ग्रामीणो को सम्बोधित करते हुये कही।इस दौरान यूपीसीएलडीएफ चेयरमै‌न वीरेन्द्र कुमार तिवारी ने पूजा अर्चना भी की।मौके पर पूर्व प्रधान उमेश बाजेपयी,तनु बाजपेयी समेत काफी संख्या में क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

बुजुर्ग किसान को नही मिली सम्मान निधि,प्रधान ने दो माह का मानदेय दिया

मोहनलालगंज विकासखंड के नदौली ग्राम पंचायत के रहने बुजुर्ग किसान को पिछले दो सालों से सम्मान निधि का पैसा नही मिला तो महिला ग्राम प्रधान ने उनकी खराब माली हालत को देखते हुये अपना दो महीने का मानदेय दस हजार रुपये गरीब दे दिया।महिला ग्राम प्रधान की इस पहल की हर कोई सराहना कर रहा है।मोहनलालगंज के नदौली ग्राम पंचायत के प्रधान प्रतिनिधी आईपी सिह ने बताया गांव के बुजुर्ग किसान आशिक खान के पास दस बिस्वा जमीन का एक टुकड़ा है बुजुर्ग पति पत्नी साथ रहते है। इनके दो बेटे इनसे अलग रहते है।किसान आशिक दस विस्वा जमीन के टुकड़े में ही खेती कर अपना और पत्नी का खर्च चलाते है।दो सालों से लगातार आशिक मोहनलालगज कृषि विभाग में किसान सम्मान निधि पाने के लिये अपने कागजात दे चुके इसके बाद भी उन्हें सम्मान निधि का लाभ नही मिला इसको लेकर आशिक ने पूरी बात ग्राम प्रधान रीना सिह से बताई तो ग्राम प्रधान ने बुजुर्ग किसान की आर्थिक स्थिति को खराब देखते हुए अपने दो महीने का मानदेय दस हजार रुपये बैंक खाते से निकालकर बुजुर्ग किसान आशिक को दे दिया।इसकी जानकारी होने पर ग्रामीण महिला ग्राम प्रधान की सराहना कर रहे है।

मिस्टर फ्रेशर्स उज्ज्वल व आदर्श,मिस फ्रेशर्स बनी कंचन व नुसरा
निगोहां के बाबू सुंदर सिहं इंजीनियरिंग कॉलेज में तरंग फ्रेशर पार्टी का हुआ आयोजन

निगोहां स्थित बाबू सुंदर सिंह ग्रुप ऑफ इस्टिट्यूशन में शनिवार को तरंग फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया।फ्रेशर पार्टी रजवाड़ा थीम पर आधारित रही।छात्र – छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर उपस्थित अतिथियों का मन मोह लिया। देर रात तक चले कार्यक्रम का प्रमुख आकर्षण रैम्प वॉक व फैशन शो रहा। छात्रों के साथ शिक्षकों ने भी फैशन शो में भाग लिया।मिस्टर एंड मिस इवनिंग कंचन व मिस्टर एंड मिस फ्रेशर्स का भी चुनाव जिसमे मिस्टर फ्रेशर्स उज्ज्वल, आदर्श ,मिस फ्रेशर्स कंचन, नुसरा ने जीता खिताब।कार्यक्रम का शुभारंभ फ़िल्म अभिनेता अनिल रस्तोगी व चेयरमैन आनंद शेखर ने किया। कार्यक्रम का प्रमुख आकर्षण रैम्प वॉक व फैशन शो रहा। छात्रों के साथ शिक्षकों ने भी फैशन शो में भाग लिया। कार्यक्रम के अंत में मिस्टर एंड मिस इवनिंग के साथ मिस्टर एंड मिस फ्रेशर्स का भी चुनाव किया गया, जिसमे इंजीनियरिंग कॉलेज से कंचन और उज्ज्वल फ्रेशर्स रहे। फार्मेसी कॉलेज से आदर्श और नुशरा ने मिस फ्रेशर्स का खिताब जीता। वरद, रिमझिम, इंद्रजीत, अंजली मिस्टर और मिस इवनिंग रहें। काशिका को बेस्ट ड्रेस का खिताब मिला, इसके अलावा अरीबा ने मोस्ट टैलेंटेड का टाइटल जीता, बेस्ट जोड़ी हिमांशु और रिया को दी गई। वहीं फ़िल्म अभिनेता ने अपने सम्बोधन में कहा कि विकास के लिए स्वास्थ एवं शिक्षा दोनो जरूरी। बाबू सुन्दर सिंह इन दोनो दिशाओं में कार्य कर रहा है।कार्यक्रम में शैलेन्द्र सिंह, डॉ प्रियंका सिंह, रागिनी श्रीवास्तव, दबीर सिद्दीकी, कस्तूरी सिंह ने जज की भूमिका निभाई।

अज्ञात वाहन की टक्कर से किसान की मौत

निगोहां थाना क्षेत्र के लालपुर गांव में रविवार की सुबह तेज रफ्तार अज्ञात वाहन की टक्कर से किसान की मौत हो गयी।सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक किसान के शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिये भेजा।निगोहां के लालपुर गांव निवासी किसान देवी दयाल उर्फ कल्लू (45वर्ष)रविवार की सुबह पांच बजे घर से खेत में धान कटाई के लिए पैदल निकले थे,लखनऊ-रायबरेली हाइवे पार कर दूसरी पटरी पर जाते समय तेज रफ्तार अज्ञात वाहन टक्कर मारने के बाद किसान को रौदते हुये वाहन समेत चालक मौके से भाग निकला।वही किसान की मौके पर दर्दनाक मौत हो गयी।सूचना पाकर परिजन मौके पर पहुंचे तो कोहराम मच गया।ग्रामीणो की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक किसान के शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिये भेजा।मृतक के परिवार में पत्नी रेशम व दो बेट रामू,एक बेटी बबली है।इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी ने बताया मृतक के बेटे की तहरीर पर अज्ञात वाहन व चालक के विरूद्व मुकदमा दर्ज कर हाइवे पर लगे सीसीटीवी कैमरो से दुर्घटना करने वाले वाहन व चालक की तलाश शुरू कर दी गयी है।

अमनप्रीत सिहं को मिला बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का खिताब
मोहनलालगंज में बाॅडी बिल्डिगं चैंपियनशिप-2022 व पुरूष व महिला फिजिक का हुआ आयोजन

मोहनलालगंज में जननायक सुजीत पांडे मेमोरियल ट्रस्ट व हाई पावर सप्लीमेंट शाप द्वारा शनिवार को बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप-2022 व पुरूष व महिला फिजिक का आयोजन किया गया।मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक अमरेश कुमार रावत व व्यापार मंडल अध्यक्ष अजय पांडे ने चैंपियनशिप विजेता अमनप्रीत सिहं को ट्रॉफी व 11 हजार रुपये का चेक प्रदान कर पुरस्कृत किया।मोहनलालगंज कस्बे के आदर्श शिक्षा निकेतन विद्यालय प्रांगण में जननायक सुजीत पांडे मेमोरियल ट्रस्ट व हाई पावर सप्लीमेंट शाॅप द्वारा आयोजित बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप- 2022 का आगाज शनिवार को मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक अमरेश कुमार रावत ने व्यापार मंडल अध्यक्ष अजय पांडे व मोंटी सिहं की म…

 बैखोफ चोर ने क्लीनिक के बाहर खड़ी युवक की बाइक उड़ाई

मोहनलालगंज के सिसेंडी गांव के इमरान खान ने बताया उनका भांजा जुनेद खान बीते शनिवार की देर गांव के बाईपास पर स्थित एम आई पाली क्लीनिक के बाहर अपनी टीवीएस अपाचे बाइक खड़ी कर अंदर चला गया।काफी देर बाद वापस लौटा तो क्लीनिक के बाहर खड़ी अपनी बाइक गायब देखी तो उसके होश उड़ गये,जिसके बाद क्लीनिक में लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेज देखी तो उसे अपनी अपाचे बाइक चोरी होने का पता चला‌,जिसके बाद उन्होने भांजे सहित मोहनलालगंज कोतवाली पहुंचकर पुलिस से लिखित शिकायत कर कार्यवाही की मांग की।इंस्पेक्टर कुलदीप दुबे ने बताया पीड़ित के मामा द्वारा दी गयी तहरीर पर अज्ञात चोर के विरूद्व मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गयी है।

 

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *