Breaking News

LUCKNOW:चिनहट पुलिस कई दिन बाद भी नहीं खोल पायी लाखो की चोरी,क्लिक करें और भी खबरें

-घटना के तीन दिन के बाद भी नही लगा कोई सुराग, पुलिस की तेजी पर उठे सवाल

  • REPORT BY:RAM YADAV || EDITED BY:AAJ NATIONAL NEWS DESK

लखनऊ।राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र  में बीती 22 सितम्बर को डेवलपर्स के घर चोरों द्वारा की गई चोरी की घटना का पुलिस अभी तक कोई सुराग लगा सकी है,वही चोर आज भी पुलिस पकड़ से दूर है,हलांकि पुलिस मुक़दमा दर्ज कर चोरों की तलाश कर रही है।

बताते चले कि प्रतापगढ के उदयपुर खानीपुर निवासी धीरेंद्र प्रताप सिंह चिनहट के विकल्प खंड स्थित शनिदेव मंदिर के पास अपने परिवार के साथ रहते हैं। धीरेंद्र डेवलपर्स का काम करते हैं। धीरेंद्र के मुताबिक बीते शनिवार 22 सितम्बर को वह पत्नी साधना सिंह के साथ पितृपक्ष में अपने पैतृक आवास गए हुए थे। रविवार रात 12:30 बजे लौट कर आए तो देखा कि चोरों ने घर में रखे करीब पंद्रह लाख रुपए नगद, पत्नी के चार सोने के कड़ा, एक बड़ा मंगलसूत्र, एक हार, दो झुमके, बाला, चांदी का छागन, बिछिया, चार सोने की जंजीर, लॉकेट चोरी हो गया था। आनन फानन में तुरंत उन्होंने पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई थी फोरेंसिक टीम और डाग स्क्वॉड ने मौके पर पहुंचकर तफ्तीश की। धीरेंद्र ने बताया कि एक अलमारी में रखे 15 लाख रुपये, दूसरी में रखे 25 लाख रुपये के जेवर चोर पार कर ले गए थे कमरे में चार अलमारियां रखी थी एक में नकदी और दूसरी में जेवर थे। चोरों ने वही दोनों अलमारियां तोड़ी, जबकि दो अन्य को हाथ तक नहीं लगाया। नकदी वाली अलमारी में राइफल, 12-15 कारतूस और रजिस्ट्रियां रखी थी। वह सब भी छोड़ गए। इस लिए आशंका जताई थी कि वारदात में किसी करीबी का हाथ है, जिसे घर के बारे में पूरी जानकारी थी। उसे यहां तक पता था कि किस अलमारी में जेवर और किसमें नकदी रखी है। पुलिस घर में काम करने वाली नौकरानी के साथ ही धीरेंद्र के आफिस में काम करने वाले एक रिश्तेदार और ड्राइवर समेत पांच लोगों से पूछताछ भी की थी,प्रभारी निरीक्षक चिनहट ने बताया था कि घर पर कामवाली, कपड़ा प्रेस करने वाली, दूध वाला व कंपनी में काम करने वाले लोग आते जाते रहते हैं। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच पड़ताल करते हुए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए खोजबीन में जुट गई थी,धीरेंद्र ने बताया कि उनकी किडनी खराब है। डायलसिस चल रही है। उन्हें कोलकाता के वैल्यू हास्पिटल में किडनी ट्रांसप्लांट करानी थी। उसके लिए रुपये जुटा रहे थे। 15 लाख रुपये उसी के लिए बंदोबस्त करके रखे थे। कई लोगों से रुपये उधार भी लिए थे। सारे रुपये चोर ले गए। अब कैसे इलाज होगा इसका बड़ा संकट उनके ऊपर आ गया है।

नकली जेवर छोड़ गए थे चोर

चोर सोने-चांदी के जेवर ले गए। बाकी नकली जेवर और जिन पर सोने अथवा चांदी की सिर्फ पालिस थी वह जेवर छोड़ गए हैं। चोरों ने दस्ताने पहनकर वारदात को अंजाम दिया। चोर बेहद शातिर थे। अलमारी, दरवाजे अथवा किसी अन्य वस्तुओं में उनकी फिंगर प्रिंट न आए इसलिए हाथों में दस्ताने पहनकर वारदात की। फोरेंसिक टीम को चोरों के फिंगर प्रिंट मौके से नहीं मिले। फिलहाल इस पूरे घटना क्रम में चिनहट पुलिस के हाथ अभी तक कोई सुराग नही लगा है जिससे चोरों तक पहुंच सके, ऐसे में पुलिस पर सवालिया निशान खड़े होने लगें हैं अब देखना यह है कि पुलिस घटना का खुलासा कब और कितनी जल्दी कर।

अनौरा कला ग्राम सभा में महिलाओं को पुलिस ने किया जागरूक

राजधानी के चिनहट ब्लॉक अंतर्गत अनौरा कला ग्राम सभा में ग्राम प्रधान तथा जिला अध्यक्ष लखनऊ अखिल भारतीय प्रधान संगठन अमित राज यादव के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय बेटी दिवस के अवसर पर महिलाओं और बेटियों को जागरूक करने के लिए ग्राम सभा में ही बारात घर पर जागरूकता कार्यक्रम रखा गया। जिसके मुख्य अतिथि एसीपी विभूति खंड  राधा रमण सिंह ने साइबर क्राइम नशाखोरी बच्चों से संवाद स्थापित करने जैसे मुद्दों पर महिलाओं को जानकारी प्रदान की।

इस मौके पर इंस्पेक्टर थाना बीबी डी अजय नारायण सिंह समेत समस्त स्टाफ मौजूद रहा। कार्यक्रम  में अमित राजपूत प्रेसिडेंट स्प्रिंग ग्रीन अपार्टमेंट, गुलाम कादिर प्रेसिडेंट स्काई विला, विजय पांडे प्रेसिडेंट साइं अपार्टमेंट, आर एन त्रिपाठी प्रेसिडेंट देव विला, अमित श्रीवास्तव प्रेसिडेंट मालगुड़ी, सुरेश गौतम प्रधान चिंटू सिंह, नरेंदी राका बीडीसी, मायाराम यादव, सुनील यादव, रामचंद्र यादव, चेतराम बाबा राजाराम, लल्लू शर्मा, शिवकुमार, गोपाल, अमित, अनीस वहीं महिलों में मुन्नी देवी, गीता, नीलम, रामदुलारी, रीना, विनीता, आशा, सीमा किरण, रंजना, राजवती तथा लक्ष्मी व सरिता प्रमुख रूप से उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *