Breaking News

LUCKNOW_CRIME:जालसाजों ने युवती के खाते से उडाए एक लाख बीस हजार रुपए,क्लिक करें और भी खबरें

साइबर जालसाजों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जाँच में जुटी पुलिस

  • REPORT BY:NITIN TIWARI || EDITED BY:AAJ NATIONAL NEWS DESK
लखनऊ।राजधानी के आलमबाग कोतवाली इलाके में रहने वाली एक युवती के खाते से साइबर जालसाजों ने एक साल में खाते से   1 लाख 20 हजार रुपये पार कर दिया । आलमबाग कोतवाली प्रभारी शिव शंकर महादेवन ने बताया कि थाना क्षेत्र स्थित चन्दर नगर निवासी कीर्ती पुत्री जयराम के अनुसार उनके एक्सिस बैंक खाते से जालसाजों ने बीते 18 अक्टूबर 23 से  6 सितम्बर 24 तक लगातार 1 लाख 20 हजार रुपये पार कर दिया। जिसकी जानकारी होने पर उन्होंने साइबर सेल सहित स्थानीय थाने में पुलिस से की है।  पीडिता की शिकायत पर आईटी एक्ट की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

दबंगों ने नगर निगम के माली को जमकर पीटा,दी धमकी 

पेड कटाने के औजार छीने,पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट 

राजधानी के कृष्णा नगर कोतवाली इलाके में बीते दस दिन पूर्व एक पार्क में  पेड की कटाई छटाई करवा रहे उ‌द्यान विभाग नगर निगम  माली की  क्षेत्र में रह रहे दबंगों ने जमकर पिटाई करने के साथ उसका पेड कटाई औजार छीन दोबारा पार्क में दिखाई देने पर जान से मारने की धमकी दी है। कृष्णा नगर कोतवाली प्रभारी पी के सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र स्थित नयासरदारी खेडा निवासी रमेश चन्द्र पुत्र स्व० राघुनंदन के अनुसार वह उ‌द्यान विभाग नगर निगम में प्रभारी प्रधान माली के पद पर कार्यरत हैं। वह बीते 18 सितम्बर की दोपहर वह कृष्णा नगर कोतवाली इलाके गीता पल्ली स्थित तुलासी पार्क में पेडों की छटाई का कार्य करवा रहा था। आरोप है कि उस दौरान स्थानीय निवासी महेन्द्र पटेल व उसका लडका तथा तीन चार अज्ञात लोगों के साथ पार्क में आ गए और सरकारी कार्य में बाधा डालने के साथ उसे व उसके लेवरो संग गाली गौलौज व मारपीट करने के साथ उसका पेड कटाई का औजार छीन पार्क मे दोवारा दिखाई देने पर कुल्हाड़ी से काट देने की धमकी दे फरार हो गए।  पुलिस के अनुसार पीड़ित की शिकायत पर गाली गलौज, मारपीट, धमकी सहित सरकारी कार्य  में बाधा की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

शहर में बिक रहे डुप्लीकेट प्लाई बोर्ड,प्रतिनिधि ने देखा

-कृष्णानगर पुलिस से की शिकायत,दर्ज हुआ मुकदमा

राजधानी के कृष्णा नगर कोतवाली क्षेत्र में संचालित एक प्लाई बोर्ड की दुकान के दुकानदार पर कम्पनी प्रतिनिधी ने कम्पनी के नाम पर डुप्लीकेट प्लाई बोर्ड बेचने का आरोप लगाते हुए शनिवार को उसके विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।  कृष्णा नगर कोतवाली प्रभारी पी के सिंह ने बताया कि मूल रूप से परास पट्टट्टी मझवार थाना ऊमरी बेगमगंज जिला गोण्डा निवासी कृष्ण कुमार सिंह पुत्र स्व०  राम उदित सिंह के अनुसार वह वर्तमान में सेक्टर 19 द्वारका नई दिल्ली में रहते हैं और सेन्चुरी प्लाई बोर्ड  के द्वारा वैधानिक प्रतिनिधी नियुक्त है।  आरोप है कि उसकी कम्पनी को सूचना मिली की कृष्णा नगर कोतवाली इलाके के पंडित खेडा में देव इन्टर प्राइसेज के संचालक धीरेन्द्र पाण्डेय द्वारा कम्पनी के राजिस्ट्रड ट्रेडर्माक के नाम पर नकली प्लाई बेची जा रही है । जिसपर वह कम्पनी के अधिवक्ता पिनाकी रजंन चटर्जी पुत्र स्व०  अशुतोष चटर्जी निवासी द्वारका नई दिल्ली के साथ थाना कृष्णा नगर लखनऊ पर आकर स्थानीय थाने में पुलिस को जानकारी दी। पुलिस टीम के साथ देव इन्टर प्राइसेज पण्डित खेडा रोड कृणा नगर लखनऊ पहुँच कर दुकानदार  धीरेन्द्र पाण्डेय मिल प्लाई के बारे में पूछताछ करने पर आरोपित द्वारा प्लाई सस्ते मे क्लब प्राइम के नाम से लाकर महंगी प्लाई बेच देने की बात कही। वही पीड़ित का कहना था कि  आरोपित द्वारा प्लाई के चटटे से प्लाई उतार कर उसे दिखाया गया। उस दौरान उसे कुदरत क्लब प्राइम अग्रेजी में अंकित नकली प्लाई दिखाई पडी। वही आरोपित दुकानदार ने असमर्थता दिखाई। लेकिन उन्हें  आरोपित की दुकान से  42 पीस उनके कम्पनी के नाम पर नकली प्लाई  मिली है। जिसके चलते उन्होंने आरोपित दुकानदार के खिलाफ नामजद शिकायत की है।  पुलिस के अनुसार पीड़ित की शिकायत पर कापी राइट की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *