Breaking News

मोहनलालगंज:अमरनाथ सेवा दल ने किया भंडारे का किया आयोजन,क्लिक करें और भी खबरें

  • अनुपम मिश्रा

लखनऊ।श्रावण मास के प्रथम सोमवार को मोहनलालगंज कस्बे में अमरनाथ सेवादल ने आठवें विशाल भंडारे का आयोजन किया। अमरनाथ बाबा की पूजा अर्चना कर सुबह सात बजे से भंडारे में प्रसाद वितरण का कार्य शुरू हुआ‌।

जिसके बाद भंडारे में चाय-रस,खस्ता-सब्जी,पूड़ी-सब्जी,छोला-चावल,कढी-चावल,खीर,हलुवा,आईसक्रीम का वितरण राहगीरो समेत हजारो श्रद्वालुओ को किया गया।भंडारे का शुभारम्भ व्यापार मंडल अध्यक्ष अजय पांडे व प्रभारी निरीक्षक आलोक राव ने श्रद्वालुओ को प्रसाद वितरण किया।

अमरनाथ सेवा दल के प्रमुख सेवादार शिव प्रकाश गुप्ता(बेटू) ने बताया प्रत्येक वर्ष की भांति बाबा अमरनाथ के दर्शन के उपरांत आठवें विशाल भंडारे का आयोजन कर सुबह सात बजे से देर रात तक प्रसाद का वितरण किया गया।

भण्डारे का आयोजन सेवादार अम्बरीश श्रीवास्तव,हिमांशु त्रिपाठी,एडवोकेट वैभव द्विवेदी,राघवेन्द्र दीक्षित,कृष्णमोहन गुप्ता, विपिन बिहारी गुप्ता,विनीत मिश्रा,नीलू पाल,मनोज यादव,हर्ष चौरसिया,रक्षित चौरसिया,घनश्याम शर्मा,वंश वर्मा,विशाल वर्मा,आदित्य वर्मा,हिमांशु शर्मा के सहयोग से किया गया।

इस मौके पर वरिष्ठ समाजसेवी सुरेन्द्र दीक्षित,राजेन्द्र अवस्थी, पत्रकार एसोसिएशन अध्यक्ष अशोक तिवारी,महांमत्री अखिलेश द्विवेदी,रिटायर्ड शिक्षक राकेश द्विवेदी,सतेन्द्र मिश्रा,आशीष द्विवेदी समेत काफी संख्या में क्षेत्र के सभ्रान्त लोगो ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया।

सिटी मजिस्ट्रेट व एसडीएम ने सुनी फरियारियों की शिकायतें

मोहनलालगंज तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता सिटी मजिस्ट्रेट सिद्वार्थ ने किया,इस मौके पर उपजिलाधिकारी बृजेश कुमार वर्मा व एसीपी राधारमण समेत सभी विभागो की अधिकारियो के अफसर  मौजूद रहे,उन्होंने  फरियादियों की शिकायते सुनी। सम्पूर्ण समाधान दिवस में सिटी मजिस्ट्रेट सिद्वार्थ को शिकायती पत्र देते हुये विधवा महिला संजू देवी निवासी शेरपुर लवल ने शिकायत करते बताया उनकी पैतृक कृषि योग्य भूमि पर गांव में रहने वाले राजकुमार सिंह अपने बेटो रामू,मोहित,रोहित,शोहित के साथ जबरन कब्जा कर रहे है,जिसकी निगोहां पुलिस से शिकायत भी की लेकिन कोई कार्यवाही नही हुयी।सिटी मजिस्ट्रेट ने शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये थाना प्रभारी को राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीमो के साथ मौके पर जाकर जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिये।दूसरी शिकायत रामरती निवासी छबीलेखेड़ा मजरा दयालपुर ने की,शिकायत  में उन्होंने कहा कि वह अपनी जमीन की मेंड़बंदी कराने के लिये उपजिलाधिकारी न्यायालय में वाद डाला था 31 फरवरी 2020 को मेंडबंदी कराये जाने का आदेश हो गया था,लेकिन आदेश के साढे चार साल बीत जाने के बाद भी उनकी जमीन की  मेड़बंदी नही करायी।पूर्व में तहसील अफसरो से लेकर समाधान दिवसो में दर्जनो शिकायतें की लेकिन  कोई कार्यवाही नही हुयी।सिटी मजिस्ट्रेट ने एसडीएम को  मेड़बंदी कराये जाने के निर्देश दिये।तीसरी शिकायत रामदासपुर ग्राम पंचायत के प्रधान राजकुमार पांडे ने करते हुये बताया उनकी पंचायत में स्थित बंजर व पशुचर दर्ज सरकारी जमीनो पर भूमाफियो ने हल्का लेखपाल की मिलीभगत से कब्जा कर प्लाटिंग कर दी है।पूर्व में शिकायतो के बाद भी सरकारी जमीनो को अवैध कब्जे से मुक्त नही कराया जा सका है।सिटी मजिस्ट्रेट ने प्रधान की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये तहसीलदार को फटकार लगाते हुये कार्यवाही के निर्देश दिये।

 पुआल गोदाम में फिर लगी भीषण आग

निगोहां थाना क्षेत्र के उदयपुर गांव के पास रेलवे लाइन किनारे एक कंपनी के पुआल का गोदाम में सोमवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई।पुआल के बंडलो से आग की लपटें उठती देख मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी।सूचना के बाद पीजीआई फायर स्टेशन से चार दमकल मौके पर पहुंची,और आग बुझाने में जुट गयी।पीजीआई फायर इंस्पेक्टर  ने बताया कि सोमवार सुबह आग लगने की सूचना पर वह अपनी टीम के साथ चार दमकल वाहनों के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का काम शुरू किया गया करीब 6 घन्टे के बाद आग पर काबू पाया गया। पुआल मैसर्स रेनजरी डाइनामेट कम्पनी का बताया जा रहा है। हालांकि इससे पहले भी इस गोदाम में कई बार आग लग चुकी है ।

 छात्रा ने रची थी अपहरण की झूठी कहानी

निगोहां थानाक्षेत्र में चार दिन पूर्व घर से कालेज जाने के लिये निकली छात्रा अपने दोस्तो संग ट्रेन से जम्मू घूमने चली गयी।इस दौरान अपनी गुमशुदगी दर्ज होने की जानकारी छात्रा को हुयी तो उसने परिजनो की डांट से बचने के लिये अपने ही अपहरण की झूठी कहानी रचते हुये दो दिन पहले जीजा व भाई को फोन कर रोते हुये कुछ लड़के व लड़कियो के द्वारा नशीली दवा खिलाकर अपहरण करने की बात बताई।जिसके बाद परिजनो के होश उड़ गये।

परिजनो ने निगोहां थाने पहुंचकर छात्रा के द्वारा नये नम्बर से फोन कर बातचीत का पुलिस को आडियो सुनाया।जिसके बाद पुलिस ने जीजा को फोन करने वाले मोबाइल फोन की लोकेशन ट्रेस करायी तो जम्मू की निकली।आनन-फानन पुलिस की कई टीमें छात्रा के तलाश के लिये रवाना हुयी।टीमो ने सोमवार को पुलिस टीमो ने छात्रा को चारबाग स्टेशन से सकुशल बरामद किया।पुलिस की मानें तो  छात्रा ने अपने दोस्त संग जम्मू के कटरा में वैष्णो माता के दर्शनो के लिये कालेज से जाने की बात बताई,वही  डांट से बचने के लिये अपहरण की झूठी कहानी रचने की बात कही।थाना प्रभारी अनुज कुमार तिवारी ने बताया छात्रा को सकुशल बरामद कर पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है,छात्रा के न्यायालय में बयान दर्ज कराने के बाद परिजनो के सुपुर्द कर दिया जायेगा।

 सरकारी योजनाओ का लाभ ना मिलने से नाराज दिव्यांगो ने डीएम कार्यालय कूच

दिव्यांगो को पीएम आवास योजना,आयुष्मान योजना,अत्योदय राशन कार्ड समेत अन्य सरकारी योजनाओ का लाभ ना मिलने से नाराज दर्जनो दिव्यांग सोमवार को दिव्यांग सोसाइटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत कुमार के नेतृत्व में मोहनलालगंज ब्लाक कार्यालय पर इकट्ठा होकर जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन के लिये पैदल कूच कर दिया।

दिव्यांगो के पैदल डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन के लिये निकलने की भनक स्थानीय पुलिस व प्रशासन को मिली तो आनन-फानन इंस्पेक्टर आलोक राव ने पुलिस फोर्स के साथ ब्लाक कार्यालय पहुंचकर दिव्यांगो को गेट पर रोककर समझाते हुये ब्लाक सभागार मे अफसरो से बात कर उनकी मांगे पूरी कराने का आश्वासन दिया तब जाकर आक्रोशित दिव्यांग शांत हुये ओर वार्ता को तैयार हुये।जिसके बाद ब्लाक सभागार में बीडीओ आशुतोष कुमार श्रीवास्तव व एडीओ पंचायत अशोक यादव,एडीओ प्रदीप कुमार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत कुमार समेत सभी दिव्यांगो की मांगो को सुनकर एक माह के भीतर जांच कराकर पात्र दिव्यांगो को सभी सरकारी योजनाओ का लाभ दिलाये जाने का आश्वासन दिया।

दिव्यांग सोसाइटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया बीते एक साल से सभी सरकारी योजनाओ का लाभ दिलाये जाने के लिये कई बार अफसरो को पत्र भी दिये गये,लेकिन अब तक लाभ नही मिल सका।ब्लाक प्रशासन ने आश्वासन दिया है यदि एक माह के अंदर दिव्यांगजनो को सरकारी योजनाओ का लाभ नही दिलाया गया तो दिव्यांगजन सीएम आवास पहुंचकर धरना प्रदर्शन करेगे,जिसकी समस्त जिम्मेदारी ब्लाक व जिला प्रशासन की होगी।

इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव अनिल कनौजिया,मंडल उपाध्यक्ष मनोज कुमार,ब्लाक अध्यक्ष कन्हैया,ब्लाक उपाध्यक्ष पिंटू,प्रचार मंत्री दुर्गेश महिला मंच की ब्लाक अध्यक्ष तारावती,सुरेश,संतोष,रामरती,अवधेश समेत दर्जनो दिव्यांग मौजूद रहें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *