ETAWAH_NEWS:बोले DYCM सैफई के बन्धन से मुक्त होने जा रही मैनपुरी लोकसभा सीट,क्लिक कर देखें और कई खबरें

सैफई से शुरु हुई सपा को सैफई में ही समाप्तवादी पार्टी बनाना है:केपी मौर्य

  • -अजय कुमार सिंह कुशवाहा-

इटावा।उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज मैनपुरी लोकसभा उप-चुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य के समर्थन में जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र के ऊसराहार स्थित रामलीला मैदान में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि मैनपुरी संसदीय सीट को एक अरसे से सैफई परिवार ने बंधक बना रखा था अब लग रहा है कि सैफई के बंधन से मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र मुक्त होने जा रहा है।डिप्टी सीएम श्री मौर्य ने कहा कि देश को आजादी 1947 में मिली थी और मैनपुरी लोकसभा को 2022 में हर हाल में सैफई परिवार से आजादी मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा अपनी सुरक्षा हटने से पूरी तरह बिलबिला रहे हैं, अभी तो केवल सुरक्षा हटी है गोमती रिवरफ्रंट की जांच भी चल रही है,हो सकता है कि चाचा-भतीजे जेल चले जाएं और पूरी जिंदगी उनकी जेल में कटे।उन्होंने कहा कि सैफई से शुरू हुई समाजवादी पार्टी को सैफ़ई से ही समाप्तवादी पार्टी बनाना है। उन्होंने मैदान में मौजूद लोगों से कहा कि रघुराज यहीं रहते हैं इनसे जब चाहो,जैसे चाहो ये आपकी सेवा में रहेंगे,आप इनको जिता दो तो आप सब यहां डिप्टी सीएम बनकर रहोगे।उन्होंने कहा कि नेताजी के निधन पर सब आये थे लेकिन बाबू कल्याण सिंह का निधन हुआ तो एक श्रद्धांजलि का फूल भी अर्पित करने इनके यहां से कोई नहीं गया ये संस्कार हैं। उन्होंने कहा अखिलेश और शिवपाल का अहंकार बोल रहा है,कहा यदि कोई बूथ कब्ज़ा करेगा तो सपा के गुंडों को बता दूं कि वो जेल में रहेंगे। उन्होंने कहा कि मैनपुरी लोकसभा का 100 में से 65 वोट हमारा है और जो 35 बचा उसमें भी बंटवारा है।उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मायावती का गेस्ट हाउस कांड अगर याद हो तब यदि भाजपा नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी न होते तो बहन जी की इज्जत उतारने का काम यही लोग करते। उन्होंने कहा इनके एक चाचा रामगोपाल केन्द्रीय चुनाव अयोग में कह रहे थे कि पुलिस हम लोगों को परेशान कर रही है,अब हम सपा के गुंडों पर कार्यवाही कर रहे हैं तो इनको परेशानी हो रही है, कह रहे हैं कि पुलिस सपा के गुंडों को परेशान कर रही है,कहा पहले ये बूथ कब्ज़ा कर चुनाव जीत जाते थे लेकिन अब नहीं कर पाएंगे। इनके गुंडे भागे-भागे घूम रहे हैं,कहा अब गुंडागर्दी नहीं चलेगी,अब अखिलेश यादव की नहीं योगी के नेतृत्व वाली सरकार है। उन्होंने कहा जसवंतनगर के विकास की चाभी आपके पास होगी।आगे कहा कि चुनाव के बाद क्या आप सभी अखिलेश,डिम्पल  या चाचा से मिल सकते हो? यह भी कहा देखना कहीं चाचा जेल न चले जाएं? फिर आपको उनसे मिलने जेल जाना पड़ेगा,इसलिये आपके बीच के आदमी को जिताइये।उन्होंने कहा खुद गुंडई करते हैं और भाजपा वालों को गुंडा बताने वाले डिम्पल को अपनी सरकार में निर्विरोध सांसद बना लेते थे। उन्होंने कहा दूसरु ओर रामपुर के चाचा भी रो रहे हैं कि मुझे जेल भेज दिया मुझपर कार्यवाही की जा रही है,मैंने कहा कि आपने रामपुर को लूटा है। उन्होंने यह भी कहा कि अब मुसलमान पागल नहीं है,क्या पिछले 5 साल में प्रदेश में कोई दंगा हुआ?कहा क्या मुसलमान शांति से रहने वाली सरकार को वोट देगा या दंगा कराने वाली सरकार को। उन्होंने कहा विकास के लिये लक्ष्मी की जरूरत होती है और लक्ष्मी साइकिल पर नहीं कमल के फूल पर बैठ कर आती है।

जनसभा में यह रहे मौजूद 

जनसभा में प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य,यूपी सरकार के मंत्री अजीत पाल, रामकेश निषाद,सांसद डॉ. राम शंकर कठेरिया,इटावा सदर विधायक सरिता भदौरिया,क्षेत्रीय अध्यक्ष, भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत,सुरेश अवस्थी,सुरेंद्र मैथानी,रघुनंदन भदौरिया, अजय धाकरे,विधानसभा संयोजक विवेक शाक्य,प्रभारी डॉ रमाकांत शर्मा,महामंत्री अन्नू गुप्ता व प्रशांत राव चौबे, जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य,रिया शाक्य,संजू बाबू शाक्य,मनोज कुशवाहा,सहित भाजपा के नेता,जिला पदाधिकारी,जसवंतनगर विधानसभा के अंतर्गत आने बाले समस्त मण्डल अध्यक्ष,मोर्चा अध्यक्ष,मण्डल पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं सहित भारी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

काम करते समय विद्युत लाइनमेन की दर्दनाक मृत्यु

बिजली विभाग की लापरवाही से संविदा कर्मी लाइन मैन की दर्दनाक मौत हो गई।जनपद के बढ़पुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम धमना में आज 11 हजार वोल्टेज की हाई पॉवर लाइन पर शटडाउन के बावजूद काम करने के दौरान अचानक करंट आने से संविदाकर्मी लाइनमैन की हुई दर्दनाक मौत।ग्राम मड़ैयां अजबपुर निवासी अजीत सिंह उम्र लगभग 30 वर्ष की बिजली से जलकर मौत हो गई,उसका शव करीब  2 घंटे तक खम्भे  पर लटका रहा। थाना बढ़पुरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को खंबे से नीचे उतरवाकर पंचनामा भरवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिये भिजवाया।घटना को लेकर मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

दुकानदारों ने गायब किये शहर की सड़कों के फुटपाथ

रोज का जाम बनता है विवाद का कारण

शहर की सड़कों के फुटपाथों को दुकानदार घेरे रहते हैं और रोड के बीचों बीच बाईकें खड़ी होती हैं ,ये नजारा  इटावा नगर की सड़कों का रोज का है,शहर के मुख्य बाजार पक्की सराय एरिया में जाम में फंसकर रोज  लोग आपस में लड़ते हैं,मुख्य बाजार में सर्वाधिक महिलाओं का आवागमन रहता हैं,भीड़ का फायदा उठाकर बहुत से मनचले तत्व महिलाओं के साथ अभद्रता भी करते रहते हैं।शहर की नासूर बन चुकी इस समस्या को लेकर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिला अध्यक्ष आलोक दीक्षित का कहना है कि चाहे नगर पालिका हो या पुलिस प्रशासन दोनों विभागों की जिम्मेदारी है परन्तु अपनी जिम्मेदारी यह एक दूसरे पर डालते रहते हैं,बहुत सी भले घरों की महिलाओं ने इस बाजार में आना-जाना तक बन्द कर दिया है,परन्तु दुकानदार समझने को तैयार  नहीं हैं,व्यापारी कहते हैं,बगल वाले ने अपनी दुकान आगे बढा रक्खी है,हमें भी आगे बढ़ाकर दुकान लगाना मजबूरी है,यही कहना होता है दुकानदारों का,जनप्रतिनिधियों व बड़े घरानों की बड़ी गाड़ियां भी अक्सर यहां जाम में फंसतीं हैं,पर जनप्रतिनिधियों को आये दिन होने वाले चुनावों का भय रहता है,सख्त करवाई तो कहीं वोट न कट जायें।

एडस पीड़ितों के साथ न हो कोई भेदभाव

विश्व एड्स दिवस पर गुरुवार को जिला क्षय रोग चिकित्सालय के सभागार में जिला एड्स नियंत्रण इकाई के तत्वावधान में जागरुकता संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान हस्ताक्षर अभियान चलाकर एचआईवी /एड्स के प्रति लोगों को जागरुक किया गया।इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि इस दिवस को मनाने का उद्देश्य है एड्स के प्रति लोगों को जागरूक करना और एचआईवी संक्रमण की वजह से होने वाली बीमारी एड्स के बारे में ज्यादा से ज्यादा सामुदायिक स्तर पर जागरूकता बढ़ाना।उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा ज्यादा से ज्यादा जागरूकता कार्यक्रम कराए जाएंगे जिससे एड्स के इलाज और बचाव के संबंध में लोगों तक सही जानकारी पहुंचाई जा सके । उन्होंने कहा कि इस वर्ष विश्व एड्स दिवस की थीम -“समानता से सम्मान की ओर” है।इसी थीम के अनुसार सामुदा…

बैरियर लगाकर एसएसपी की मौजूदगी में कराई गई वाहनों की चेकिंग

लोकसभा उपचुनाव को लेकर जनपद इटावा के थाना बसरेहर व चौबिया केअंतर्जनपदीय सीमा क्षेत्र में बैरियर लगाकर एसएसपी द्वारा पुलिस बल के साथ संदिग्ध व्यक्ति व वाहनों की चेकिंग की गई।इसी क्रम में आगरा बार्डर पर भी बैरियर लगाकर इटावा के थाना पछांयगांव के अंतर्जनपदीय सीमा क्षेत्र में बैरियर लगाकर एसएसपी व थानाध्यक्ष पछांयगांव द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की चेकिंग की गई। मैनपुरी लोकसभा उप निर्वाचन  की सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के तहत  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह एवं थानाध्यक्ष पछांयगांव द्वारा मैनपुरी निर्वाचन क्षेत्र से सटे थाना पछांयगांव जनपद इटावा के अंतर्गत लगने वाले अंतर्जनपदीय आगरा बार्डर पर बैरियर लगाकर संदिग्ध व्यक्ति व वाहन की चेकिंग की गई।

SSP ने पुलिस बल के साथ भरथना क्षेत्र में किया पैदल मार्च

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव,नगर निकाय निर्वाचन को लेकर जिले की कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नें  थाना भरथना क्षेत्र में  पैदल गस्त कर लोगों को सुरक्षा का एह्साश कराया ।SSP जयप्रकाश सिंह  जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु गुरुवार को थाना भरथना क्षेत्र में पुलिस बल के साथ आबादी वाले क्षेत्रों,चौराहों,बाजारों एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पैदल गस्त करते हुए आम लोगों से संवाद कर उन्हें सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया गया। इस दौरान क्षेत्राधिकारी भरथना भी मौजूद रहे।

अर्द्ध सैनिक बल व पुलिस ने सिविल लाइन क्षेत्र में किया फ्लैग मार्च

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के चलते थाना सिविल लाइन पुलिस व अर्धसैनिक बलों  के द्वारा थाना सिविल लाइन क्षेत्र में  फ्लैग मार्च किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह के निर्देश में थाना प्रभारी सिविल लाइन के नेतृत्व में पुलिस बल व भारी संख्या में अर्धसैनिक बल द्वारा गुरुवार को थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत फ्लैग मार्च किया गया एवं लोगों से संवाद कर उन्हें सुरक्षा के प्रति आश्वस्त करते हुए आगामी मतदान को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने व अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की गई।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *