MOHANLALGANJ NEWS:ACP व कोतवाल ने की बकरीद का त्यौहार सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनानें की अपील,क्लिक कर देखें और भी खबरें

मोहनलालगंज कोतवाली में हुई बकरीद के त्यौहार के मद्देनजर पीस कमेठी की बैठक

  • -अनुपम मिश्रा

लखनऊ।मोहनलालगंज कोतवाली में रविवार की शाम बकरीद त्यौहार के मद्देनजर सहायक पुलिस आयुक्त धर्मेन्द्र सिहं रघुवंशी की अध्यक्षता व प्रभारी निरीक्षक कुलदीप दुबे की मौजूदगी में पीस कमेटी की बैठक आयोजित हुई।एसीपी ने बैठक में उपस्थित मुस्लिम समुदाय के लोगों से शांति व आपसी सौहार्द के साथ आगामी त्यौहार मनाने की अपील की।बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सहायक पुलिस आयुक्त धर्मेन्द्र सिहं रघुवंशी ने कहा कि त्यौहार में कुछ अराजक तत्व माहौल बिगाड़ने का काम करते हैं। सभी लोग ऐसे लोगों से सजग रहें। पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई करेगी। किसी को भी मनमानी करने की छूट नहीं दी जाएगी।प्रभारी निरीक्षक कुलदीप दुबे ने कहा कि पुलिस टीम पूरी तरह से तैयार है। छोटी से छोटी बात को भी काफी गंभीरता के साथ लिया जा रहा है। त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने में जन सामान्य का काफी सहयोग होता है। अपने आसपास की हर गतिविधि पर नजर रखते हुए पुलिस को तत्काल सूचित करें।पुलिस माहौल बिगाड़ने वालों के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करेगी।प्रभारी निरीक्षक ने बैठक में मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगो को प्रतिबंधित पशुओ की कुर्बानी ना करने की हिदायत देते हुये नमाज को मस्जिद के अंदर ही अदा करने एवं आस-पास अनावश्यक भीड़ इकट्ठा ना करने के निर्देश दिये।बैठक मे  एसएसआई तेज बहादुर सिहं,दारोगा राजेन्द्र प्रसाद यादव,प्रेम सिहं,ओपी सिहं,कप्तान सिहं, मौलाना मो०अहमद,इकबाल अहमद उर्फ ढोलू,मो०रहीश,राजू कुरैशी,पूर्व जिला पंचायत सदस्य राज किशोर रावत,भंसड़ा प्रधान प्रतिनिधि नीरज शुक्ला,अरूणेश प्रताप सिहं’दल्लू’ समेत काफी सख्या में क्षेत्र के सभ्रान्त लोग मौजूद रहे।

सदिग्धं परिस्थितियों में किशोर लापता,गुमशुदगी दर्ज

मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के मऊ गांव से छः दिन पहले आलमबाग में काम की तलाश में गया किशोर सदिग्धं परिस्थितियों में लापता हो गया।काफी खोजबीन के बाद भी किशोर का पता ना चलने पर रविवार को परिजनो ने पुलिस से लिखित शिकायत कर तलाशने की गुहार लगाई। गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस लापता किशोर की तलाश में जुट गयी है।मोहनलालगंज के मऊ गांव निवासी अमन ने बताया  उसके छोटे भाई अयान उर्फ कल्लू(15वर्ष) को आलमबाग में किसी दुकान पर काम पर लगवाने के लिये पड़ोसी अनीस बीते मगंलवार को अपने साथ ले गये थे,जहां से शुक्रवार को अनीस ने फोन कर बताया अयान कही चला गया है ओर मिल नही रहा।काफी खोजबीन के बाद भी लापता भाई का कुछ पता नही चल सका।इंस्पेक्टर कुलदीप दुबे ने बताया पीड़ित भाई की तहरीर पर लापता किशोर की गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गयी है।

युवक की आत्महत्या मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार,भेजा जेल

मोहनलालगंज कोतवाली पुलिस ने युवक को आत्महत्या के लिये उकसाने  के मामले में दर्ज मुकदमें में एक साल से फरार चल रहे आरोपी को रविवार को  क‌नकहा मोड़ के पास से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।जहां से आरोपी युवक को जेल भेज दिया गया।इंस्पेक्टर कुलदीप दुबे ने बताया 6जुलाई2021को कोतवाली क्षेत्र के कनकहा मजरा रंजीतखेड़ा गांव निवासी सुनील कुमार ने घर के अंदर फांसी लगाकर जान दे दी थी,पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला था,जिसमें मृतक सुनील ने अपनी पत्नी विनीता व उसके दोस्त अजय रावत निवासी छोटीखेड़ा थाना नगराम के प्रेम सम्बंधो की  वजह से जान देने की बात लिखी थी।न्यायालय के आदेश पर मृतक की पत्नी व दोस्त के विरूद्व आत्महत्या के लिये उत्प्रेरित करने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया था,तब से आरोपी फरार चल रहा था,रविवार को पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी अजय रावत को कनकहा मोड़ के पास से गिरफ्तार किया।

वांरटी पिता-पुत्र गिरफ्तार, भेजा जेल

मोहनलालगंज कोतवाली पुलिस ने शनिवार को न्यायालय से वारंट जारी होने के बाद फरार चल रहे पिता-पुत्र को मुखबिर की सूचना पर छिबऊखेड़ा गांव स्थित घर से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया,जहां से दोनो को जेल भेज दिया गया।मोहनलालगंज कस्बा इंचार्ज राजेन्द्र प्रसाद यादव ने बताया 2012 में मारपीट समेत अन्य धाराओ में दर्ज मुकदमें में न्यायालय में हाजिर ना होने पर आरोपी श्री राम यादव व उसके बेटे मुंशीलाल निवासी छिबऊखेड़ा मोहनलालगंज के विरूद्व एनबीडब्ल्यू वांरट जारी हुआ था,तब से दोनो फरार चल रहे थे,शनिवार को मुखबिर ने दोनो आरोपियों के घर में हो‌ने की सूचना दी,जिसके बाद वांरटी पिता-पुत्र को उनके घर से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया,जहां से दोनो को जेल भेज दिया गया।
Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *