Breaking News

सरोजनी नगर: माती में पकड़ी गई बड़े पैमाने पर अवैध शराब,क्लिक करें और भी खबरें

-कोरियर के माध्यम से पटना भेजी जा रही थी अवैध शराब 

लखनऊ। आबकारी विभाग की टीम ने अन्य प्रदेशों से लाकर बड़े पैमाने पर अवैध रूप से बिक्री की जा रही शराब की बड़ी खेप को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। मंगलवार को बिजनौर थाना के ग्राम सभा माती में संचालित डीटीडीसी ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम पर कोरियर के माध्यम से गैर प्रदेश की मदिरा आने की सूचना प्राप्त हुई।इस पर जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने आबकारी निरीक्षक लक्ष्मी शंकर बाजपेई एवं आबकारी निरीक्षक विजय और कौशलेंद्र रावत की टीम बनाते हुए एसटीएफ से सहयोग प्राप्त करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।संयुक्त टीम ने डीटीडीसी कोरियर कंपनी के मैनेजर की निशानदेही पर गोदाम से 15 कार्टून में रॉयल स्टैग बैरल सिलेक्ट व्हिस्की के 360 बोतल बरामद हुई, जो चंडीगढ़ से लखनऊ के रास्ते  कोरियर के माध्यम से पटना भेजा जा रहा था एवं सील पैक 20 पेंट की बाल्टियों  से रॉयल स्टैग प्रीमियम व्हिस्की के 55 बोतल 221 अद्धे और 420 पौवे बरामद किए गए, जो रेवाड़ी हरियाणा से लखनऊ के रास्ते पटना बिहार कोरियर के माध्यम से भेजा जा रहा था।जांच में पाया गया कि यह पूरी शराब चंडीगढ़ के शिव शक्ति ट्रेडर्स द्वारा पटना बिहार जाने के लिए तारा इंटरप्राइजेज को बुक किया गया था।प्रकरण में बरामद समस्त मदिरा को कब्जे में लेते हुए कंसाइनर एवं कंजाइनी के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 60/63 एवं भारतीय न्याय संहिता की धारा 319/ 318 /338/ 336 व 340 के अंतर्गत थाना बिजनौर में अभियोग पंजीकृत कराया गया है।

साढ़े पांच महीने बाद सड़क दुर्घटना का मुकदमा दर्ज

करीब 6 महीने पहले सड़क दुर्घटना में पत्नी की मौत हो जाने के बाद पति को गहरा सदमा लगा और मानसिक रूप से अवसाद से ग्रस्त हो गया था। घटना की रिपोर्ट साढ़े पांच महीने के बाद बंथरा थाने पर मृतक के पति ने दर्ज कराई है। ज्ञान कुमार प्रजापति पुत्र शिवराम प्रजापति मकान संख्या 4 ए/314 आवास विकास हंसपुरम नौबस्ता कानपुर ने बताया कि बीती 25 जनवरी 2024 को अपनी पत्नी सुनीता प्रजापति को अपनी मोटरसाइकिल नंबर यूपी 78 सीके 9811 से इलाज करने वसुंधरा आईवीएफ गोमती नगर लखनऊ को लेकर गया था, जहां से वापस कानपुर आते समय लगभग शाम 5:30 बजे कटी बगिया बनी थाना बंथरा पर पीछे से आ रहे हैं वाहन संख्या यूपी 78 डीटी 5193 के चालक द्वारा वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए मेरी मोटरसाइकिल मैं पीछे से जोरदार टक्कर मार दी जिससे मेरी पत्नी सुनीता प्रजापति रोड पर गिर गई और मैं दूसरी तरफ गिर गया, पत्नी सुनीता गिरते ही वाहन चढ़ाकर भाग गया, जिससे पत्नी सुनीता को गंभीर प्राण घातक चोटें आई और मौके पर ही मौत हो गई और मुझे भी चोटें आई थी। पुलिस रिपोर्ट लिखकर मामले की छानबीन कर आवश्यक कार्रवाई कर रही है।

भारतीय किसान यूनियन अवध का धरना 1 अगस्त को

भारतीय किसान यूनियन अवध के पदाधिकारियों द्वारा किसानों की तमाम समस्याओं को लेकर आगामी 1 अगस्त को सरोजनीनगर तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। संगठन के प्रदेश महासचिव आर के सिंह सुभाष सिंह एडवोकेट 23 सूत्री मांग पत्र सरोजनीनगर उप जिलाधिकारी के साथ मंडलायुक्त संयुक्त, जिलाधिकारी ,पुलिस आयुक्त कानून व्यव्स्था, आरटीओ ट्रांसपोर्ट नगर, थाना प्रभारी बिजनौर भेजा गया है। भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि सरोजनीनगर तहसील के अंतर्गत आने वाले मोहल्ला गढ़ी, घुसवल कला, बिजनौर, सेवई, सरोसा भरोसा,बेहसा, माती,गहरू, बंथरा सिंकदरपुर, हमीरपुर आदि ग्राम सभाओं के किसानों की समस्याओं सरकारी जमीनों पर प्रशासन की भगत से अवैध कब्जा करायें जाने एवं अवैध खनन आदि पर रोक लगाने को लेकर मांग की जाएगी।

मकान मालिक के भतीजे पर किराएदार ने लगाया मारपीट  आरोप

किराए के मकान में रह रहे किराएदार उसके दोस्तों को मकान मालिक के भतीजे ने अपने साथियों के साथ मिलकर शराब के नशे में मारपीट व गाली गलौज किया। जिसका मुकदमा किराएदार ने सरोजनीनगर थाने पर दर्ज कराया है पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। अक्षय गौतम ने 20/12 एच एल कालोनी रामादेवी कानपुर 20 जुलाई 2024 बेहसा ट्रांसपोर्ट नगर में किराए के मकान में रहता हूं। हवाई अड्डा में पिछले 4 महीने से किराए के मकान में रहता हूं। बीती 22 जुलाई को मेरे दो मित्र रोहन,अनंग आए हुए थे वे साक्षात्कार देने आए हुए थे। रात लगभग 11 बजे छत के ऊपर अपने मित्रों के साथ खाना खाने के लिए गए हुए थे हम लोग आपस में बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान मकान मालिक का भतीजा अंकुर शराब पीकर आया हम लोगों को गाली गलौज करने लगा। मकान खाली करके भाग जाओ वरना जान से मार देंगे। उसके साथ तीन लोग और आ गए और मारपीट करने लगे ।दोबारा फोन करके 8-10 लोगों को बुलाया इसी दौरान मेरे सिर पर ईंट से वार कर दिया जिससे मेरे सिर में गंभीर चोटे आई हैं।

उलटी दिशा में आ रहे ट्रक में बाइक में मारी टक्कर

चार दिन पूर्व उल्टी दिशा में आ रहे ट्रक ने मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मार दी, जिससे उसको गंभीर चोटे आई और मोटरसाइकिल बुरी तरीके से टूट गई है।सुनील कुमार पांडेय पुत्र विजय शंकर पांडेय ग्राम गोमापुर चौपाई थाना सोहरामऊ उन्नाव ने सरोजनीनगर थाने पर मुकदमा दर्ज कराया है कि मेरे छोटे भाई सुधीर कुमार पांडेय राम बिहार कालोनी दरोगा खेड़ा कानपुर रोड लखनऊ को बीती 19 जुलाई की सुबह लगभग 9 बजे अपनी ब्लैक पल्सर मोटरसाइकिल नं यूपी 32 एल ए 0684 से अपने ऑफिस जा रहे थे। मेरे भाई कानपुर रोड से बालाजी ढाबा के सामने उल्टी तरफ से तेज रफ्तार में आ रहा इंडियन गैस ट्रक नंबर यूपी 32 एच एन 2640 ने मेरे भाई को सामने से जोरदार टक्कर मार दी जिससे मेरे भाई की गाड़ी बुरी तरीके क्षतिग्रस्त हो गई और छोटा भाई बुरी तरीके से घायल हो गए। जिससे दाया घटना टूट गया है और लखनऊ हॉस्पिटल कृष्णा नगर में इलाज चल रहा है।पुलिस मामले में आवश्यक करवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *