LUCKNOW CRIME NEWS :STF ने पशु तस्कर को इटौजा रेलवे स्टेशन के सामने से दबोचा,क्लिक कर देखें और भी खबरें

कई जिलो में दर्ज है पशुतस्करी के मामले

  • सहबाज शेख(प्रिंस)

लखनऊ।स्पेशल टास्क फोर्स ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर गो-तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय सदस्य व यूपी के कई जिलों में  गो-तस्करी में वांछित आरोपी शाह आलम को राजधानी के  इटौजा, रेलवे स्टेशन के सामने से गिरफ्तार किया है।पकड़े गए शाह आलम उर्फ धोनी के पास से एक क्रेटा गाड़ी व दो मोबाइल व 3510 रुपये नकद बरामद किया है।एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी शाह आलम करीब 10 वर्षो से गो-तस्करी के अपराध में लिप्त है तथा वर्तमान में जनपद लखनऊ के गंगागंज कस्बे में अपनी ससुराल में रहकर गो-तस्करी का काम कर रहा था। यह उत्तर प्रदेश के कई जनपदों से गो-तस्करी के अपराध में वांछित चल रहा था। इसके अन्य अपराधों के सम्बन्ध में जानकारी की जा रही है।इसके विरुद्ध वाराणसी व मुजफ्फर नगर तथा गोरखपुर व लखनऊ के विभिन्न थानों में करीब आधादर्जन मुकदमे दर्ज है।उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी के विरुद्ध लखनऊ के थाना इटौंजा में भी मुकदमा दर्ज है।इसी मुकदमें में उसे दाखिल किया गया है।पशु तस्कर के अन्य अपराध के विषय मे एसटीएफ जानकारी कर रही है।

 बाज़ार खाला:अवैध हुक्का बार पर पुलिस का छापा,पांच गिरफ्तार

बाजारखाला थाने की टिकैतगंज पुलिस चौकी के निकट बीसीसी ग्रेविटी अपार्टमेंट में  चल रहे अवैध हुक्का बार पर बाजार खाला पुलिस ने छापा मारकर संचालित करने वाले हुक्का बार के मालिक राजाजीपुरम तालकटोरा के रहने वाले नितिन गुप्ता के अलावा हुक्का बार में हुक्के का कश मार रहे छितवापुर हुसैनगंज के रहने वाले शशांक कश्यप, शेर वाला मंदिर के पास सहादतगंज में रहने वाले हर्ष, सेक्टर 6 राजाजीपुरम तालकटोरा के रहने वाले विवेक चंडोल , एकता नगर ठाकुरगंज के रहने वाले हिमांशु पाल को गिरफ्तार कर पांच हुक्के मय चिलम के बरामद किये,मौके से कई तरह के फ्लेवर की तंबाकू भी मिली  है। पुलिस की छापेमारी के दौरान हुक्का बार में हुक्का पी रहे  लोगों ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने हुक्का बार के मालिक सहित पांच लोगों को दबोच लिया।

चिनहट: पुलिस ने पकड़े 6 मानव तस्कर,मुक्त कराए 11 बच्चे 

चिनहट पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम के द्वारा आज मोतिहारी बिहार के रहने वाले सलाउद्दीन अंसारी, रोहतक नेपाल के रहने वाले मेहताब, मोतिहारी बिहार के रहने वाले अबु लैश, गौर नेपाल के रहने वाले मोहम्मद अशरफ अंसारी, नेपाल के रहने वाले जमील अख्तर और यहीं के रहने वाले इरशाद आलम को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 11 बच्चों को मुक्त करा कर चाइल्ड हेल्प लाइन की मदद से सीडब्ल्यूसी कार्यालय भेजा गया है ।  गिरफ्तार किए गए लोगों ने पुलिस को बताया कि वो लोग बिहार और नेपाल में रहने वाले गरीब परिवारों के नाबालिक बच्चों को पैसों का लालच देकर दिल्ली ले जाते हैं जहां उन्हें काम करने के लिए होटलों अन्य जगहों पर पैसे लेकर छोड़ देते हैं। तस्कर  बच्चों के भविष्य को अंधकार में छोड़ कर पैसा कमाने का अपराध कर रहे थे , पुलिस ये पता लगाने का प्रयास कर रही है गिरफ्तार किए गए मानव तस्करों के गैंग में और कितने लोग शामिल हैं और इन लोगों के द्वारा अब तक कितने बच्चों को तस्करी करके बेचा जा चुका है।पकडे गये तस्कर बिहार और नेपाल से कुछ बच्चों को दिल्ली ले जा रहे थे,उसी समय पुलिस ने घेराबंदी कर 6 मानव तस्करों को गिरफ्तार कर 11 नाबालिग बच्चों को मुक्त कराया है।

पारा:घर मे घुस कर महिला से रेप करने वाले को  पुलिस ने पकड़ा
-जनता की मदद से  पुलिस ने एक नाबालिग सहित तीन चोर पकड़े

पारा पुलिस को बीते 24 घंटों के दौरान दो सफलताएं हाथ लगी हुई। पुलिस ने जनता के सहयोग से एक नाबालिग चोर सहित तड़ियावा हरदोई के रहने वाले ज्ञानी राजवंशी और प्रसादी खेड़ा पारा के रहने वाले राहुल यादव को गिरफ्तार कर मिथिलेश कुमार के घर के बाहर से चोरी की गई 27 सरिया बरामद कर ली। इसके अलावा पारा पुलिस के द्वारा की बलात्कार पीड़ित का की मदद से भोला खेड़ा कृष्णा नगर के रहने वाले संजीत कुमार यादव को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पीड़िता अपने घर के किचन में खाना बना रही थी तभी संजीत उसके घर में घुसा और दरवाजा अंदर से बंद करने के बाद उसने पीड़िता के साथ जबरदस्ती बलात्कार किया । संजीत के चंगुल से छूट कर पीड़िता घर से बाहर निकली और उसने बाहर से दरवाजा बंद करने के बाद पुलिस को सूचना दी । पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने दरवाजा खोलकर पीड़िता के घर के अंदर से संजीत कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस के अनुसार बलात्कार पीड़िता ने संजीत कुमार यादव का मोबाइल छीन कर इसलिए तोड़ दिया क्योंकि उसे शक था कि संजीत कुमार के द्वारा उसका अश्लील वीडियो भी बनाया गया है।

आशियाना में दो नशे के सौदागर व चिनहट में तीन चोर गिरफ्तार
 छेड़छाड़ के आरोपी को गाजीपुर पुलिस ने पकड़ा

आशियाना, चिनहट और गाजीपुर पुलिस को सफलता हाथ लगी है । आशियाना पुलिस ने नशे के दो सौदागरों सेक्टर आई आशियाना के रहने वाले कुलदीप पांडे और ग्राम पचौरी मोहनलालगंज के रहने वाले ध्रुव कुमार को गिरफ्तार कर 2 किलो 200 ग्राम गांजा बरामद किया है। वही चिनहट पुलिस के द्वारा लोगों के मोबाइल चोरी कर दूसरे शहर में बेचने वाले तीन शातिर चोरों अलीनगर मड़ियाव के रहने वाले समीर अहमद , डालीगंज हसनगंज के रहने वाले हनीफ़ और जिला शाहजहांपुर के रहने वाले प्रदीप कुमार को गिरफ्तार किया है । चिनहट पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए चोरों के पास से पुलिस ने चोरी के 7 मोबाइल फोन बरामद किए हैं गिरफ्तार किए गए हनीफ के खिलाफ दो और प्रदीप कुमार के खिलाफ सात मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा गाजीपुर पुलिस ने एक नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ और उसका अपहरण का प्रयास करने वाले ब्रह्मपुरी मेरठ के रहने वाले अन्नू तेवतिया को गिरफ्तार किया है ।

जमीनी विवाद में चले लाठी-डंडे, पार्षद को फट गया सिर
पुलिस ने दोनों पक्षों का किया शांतिभंग में चालान

हैदरगंज प्रथम वार्ड में जमीनी विवाद में सोमवार को दो पक्ष आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में लात घूसें और लाठी-डंडे चले। इस दौरान
भाजपा पार्षद विजय कुमार भुर्जी का सिर फट गया।  जिससे वह जख्मी हो गए। इसके बाद पार्षद समर्थकों संग पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर ठाकुरगंज थाने का घेराव कर हंगामा करने लगे। जिसके बाद वहां मौजूद अधिवक्ताओं और पार्षद समर्थकों के बीच फिर मारपीट हो गई। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से तहरीर लेकर एक तरफ से चार और दूसरी तरफ से छह लोगों का शांति भंग में चालान कर दिया। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। हैदरगंज प्रथम वार्ड के पार्षद विजय भुर्जी के मुताबिक न्यू हैदरगंज
निवासी वकील श्याम नारायण मिश्र एक बेसमेंट बनवा रहे थे। जिसको लेकर कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। रविवार सुबह करीब 8 बजे नगर आयुक्त के साथ वह मुआयने के लिए गए थे। नगर आयुक्त के वापस लौटते ही वकील श्याम नारायण मिश्र ने साथियों संग हमला बोल दिया। जिसमें पार्षद का सिर फट गया। ठाकुरगंज प्रभारी निरीक्षक हरिशंकर चंद ने बताया कि दो दिन पहले दोनों पक्षों के लोगों को आपस में बिठाकर समझौता कराया गया था। इसके बाद भी सोमवार को दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। मारपीट में पार्षद विजय कुमार के साथ ही आनन्द अवस्थी, रवि और श्रवण प्रजापति के साथ दो अन्य लोगों के चोट आई है। घायलों का एरा मेडिकल कॉलेज में प्राथमिक उचार कराया गया। इसके बाद दोनों पक्षों के लोगों को ठाकुरगंज थाने लाया गया। जहां बातचीत के दौरान अधिवक्ता पक्ष और पार्षद पक्ष के लोग फिर भिड़ गए। इसके बाद पुलिस ने पार्षद पक्ष से चार और अधिवक्ता पक्ष से छह लोगों को शांति भग में चालान कर दिया।

Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *