Breaking News

सरोजनीनगर:बनी कस्बे में पांच स्थानों पर ताला तोड़कर चोरी का प्रयास,क्लिक करें और भी खबरें

-बंथरा थाना क्षेत्र की घटना,पुलिस की गश्त पर उठ रही उंगलियां

लखनऊ। बंथरा थाना क्षेत्र में एक ही रात में चोरों ने तीन दुकान एक क्लीनिक और पंचायत ऑफिस का ताला तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया गया,लेकिन उनको दो जगहों पर सफलता हाथ लगी। तीन स्थानों पर केवल ताले तोड़ने में सफल रहे। बंथरा थाना क्षेत्र की ग्राम सभा बनी में लखनऊ कानपुर हाईवे के पास स्थित सूरज सिंह जय श्री बालाजी ट्रेडर्स एवं संतोष कुमार सिंह गारमेंट दुकानें हैं और डॉक्टर केपी सिंह की क्लीनिक खुली हुई हैं। वही पास में ही लगभग 30 मीटर की दूरी पर ग्राम प्रधान रमेश कुमार गुप्ता का मकान हैं सरकारी पंचायत भवन जर्जर होने के कारण प्रधान के मकान में ही पंचायत ऑफिस बना हुआ है जिसमें सरकारी दस्तावेज व सामान रखा हुआ है। थोड़ी दूरी पर गांव के अंदर उमाशंकर प्रजापति की दुकान है।जिसमें तंबाकू पान मसाला आदि की बिक्री होती है। संतोष सिंह ने बताया कि इसकी जानकारी सुबह मेरे बड़े भाई गनेश पाल सिंह को बगल में स्थित जय श्री बालाजी ट्रेडर्स की दुकान के मालिक कृष्णा मोहन सिंह उर्फ पप्पू ग्राम सभा बल्लू खेड़ा थाना सोहरामऊ उन्नाव ने मोबाइल पर दी मेरे बड़े भाई गनेश पाल सिंह ने मुझे इसकी जानकारी दी मेरी और मेरे बड़े गनेश पाल सिंह की अगल-बगल दुकानें हैं मेरी गारमेंट की दुकान है और गनेश पाल सिंह की परचून की दुकान है सूचना मिलने के बाद जब दुकान पर आया देखा तो गैलरी आगे से लेकर पीछे तक के पल्ले खुले हुए थे लेकिन चोर समान नहीं लेजा सके। सूरज सिंह ने बताया कि सुबह रोज की तरह मेरे पापा कृष्ण मोहन सिंह दुकान पर आए थे उन्होंने दुकानका ताला टूटा हुआ देखा तो मुझे मोबाइल फोन पर इसकी सूचना दी मेरी भी दुकान से चोर कुछ नहीं ले जा सके केवल ताला ही तोड़ पाए। बगल में ही दरोगा खेड़ा थाना सरोजनीनगर के रहने वाले डॉक्टर के पी सिंह की क्लीनिक खुली हुईं है। जिसमें चोरों ने शटर का ताला तोड़कर लगभग क्लीनिक में रखी हुई एक हजार रुपए नगदी उठा ले गए ।उमाशंकर प्रजापति की दुकान का ताला तोड़कर पान मसाला की पुड़िया एवं लगभग डेढ़ सौ रुपए की नगदी कर उठा ले जाने में सफल रहे।ग्राम प्रधान रमेश कुमार गुप्ता के घर स्थापित पंचायत ऑफिस का ताला चोरों ने तोड़ा लेकिन कोई भी सामान ले जा पाने में सफल नहीं हुए। फिलहाल एक ही रात में पांच जगह पर चोरों द्वारा चोरी की वारदात देने का प्रयास किया गया इसको लेकर स्थानीय लोगों में भय का माहौल उत्पन्न हो गया है। हैरानी की बात यह है कि हाईवे सड़क से मात्र चंद कदमों की दूरी पर स्थित दुकानों का चोरों ने ताला तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया गया और रात में होने वाली पुलिस की गश्त कहां पर गश्त कर रही थी। इसको लेकर लोगों में तमाम तरह की बातें हो रही हैं।

 बंथरा कांड में सभी पांच आरोपी गिरफ्तार

सात दिन पूर्व बंथरा गांव में बिजली ना आने को लेकर उत्पन्न हुए विवाद में एक युवक की मौत हो गई थी, जिसमें मृतकके पिता ने पांच लोगों को आरोपी बनाते हुए नामजद मुकदमा बंथरा थाने में दर्ज कराया था। तथा 8 से 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा लिखा गया था।बंथरा पुलिस ने शनिवार को बंथरा कस्बे से लगभग एक बजे अवनीश सिंह उर्फ लवी पुत्र स्व सत्रोहन सिंह, हिमांशु सिंह उर्फ रिशु, प्रत्यूष सिंह उर्फ भोली, प्रमांशु सिंह उर्फ अंशू पुत्रगण कन्हैया सिंह, अमन सिंह उर्फ सनी पुत्र विनोद सिंह निवासी बंथरा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पीएनसी राजस्व व्यापारियों में पैदा कर रही भ्रम की स्थिति

मंडल के प्रदेश अध्यक्ष ने छोटे को नुकसान एवं बड़े व्यापारियों को लाभ पहुंचाने का लगाया आरोप

शनिवार को जनहित व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में तीन नंबर बाग दादा ढाबा के पास नादरगंज से एयरपोर्ट तिराहे तक के व्यापारियों के मध्य एनएचआई व पीएनसी व राजस्व विभाग की मनमानी को लेकर मीटिंग की गयी। मीटिंग में प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि एनएचआई व पीएनसी के अधिकारियोें से वार्ता की है उसके अनुसार मेरी जानकारी में आया है कि कानपुर रोड डिवाईडर के सेन्ट्रल से 21.5 मीटर सड़क व नाला मिलाकर पीएनसी निर्माण कार्य करेगी। जबकि पीएनसी व राजस्व कर्मियों द्वारा दुकानदारो से 31 मीटर व कही कही 35 मीटर पर नाप लगाकर दुकान तोडने की नोटिस दी गयी है जिससे दुकानदारो में भय का माहौल उत्पन्न हो गया है और दुकानदार अपनी रोजी रोटी छिन जाने के डर से काफी भयभीत है। इस तरह जो पीएनसी व राजस्व कर्मियों द्वारा एनएचआई को बदनाम करके बडे दुकानदारों को लाभ पहुँचाने का कार्य कर रहे है। जिससे व्यापारियेां में भ्रम की स्थिति उत्पन्न की गयी है। उसकी सही स्थिति एनएचआई स्पष्ट करें। जब नाप स्पष्ट हो जाये तभी नादरगंज से अमौसी मेट्रो स्टेशन तक रोड निर्माण व फ्लाई ओवर का काम शुरू करें।

बंथरा में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का मिला शव

शनिवार को बंथरा थाना क्षेत्र में घर से किसी काम के‌ लिए निकले युवक का शव जंगल में पड़ा मिला। युवक की हत्या कर फेक जाने की संभावना जताई जा रही है। जबकि पुलिस इसे शराब पीने से मौत होने की आशंका व्यक्त कर रही हैं।बंथरा थाना क्षेत्र में शनिवार को एक 35 वर्षीय युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।पुलिस ने शराब पीने से युवक की मौत की आशंका जताई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि मौत के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा। थाना क्षेत्र के जहानाबाद निवासी सोनू 35 वर्ष शनिवार को घर से निकला था। शाम करीब चार बजे उसका शव बंथरा जहानाबाद रोड किनारे पड़ा मिला। जब इसकी जानकारी पुलिस को हुई तो वो मौके पर पहुंची और छानबीन के बाद शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *