Breaking News

सरोजनीनगर:मंडला आयुक्त ने नीवां बिजनौर का किया औचक निरीक्षण

-सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों में संलिप्त व भू माफियाओं को संरक्षण देने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी प्रस्तावित- मण्डलायुक्त

लखनऊ।मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों की शिकायतें मिलने पर मण्डलायुक्त डॉ0 रोशन जैकब द्वारा शनिवार को तहसील

सरोजनीनगर के ग्राम नीवा एवं बिजनौर क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरकारी भूमियों पर अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए जनपद भर में अभियान चलाकर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को भू-माफियाओं के द्वारा अवैध रूप से कब्जा की गयी जमीन के विरूद्ध की गयी शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने के निर्देश दिए। मण्डलायुक्त ने सार्वजनिक भूमि पर किये गये अवैध कब्जों के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई करने के लिए लेखपालों की संयुक्त टीम गठित करने के निर्देश दिये, जो कि जनपद के समस्त क्षेत्र की सरकारी भूमियों की पैमाइश, जीएस मैपिंग व जीरो टेगिंग कराया जाना सुनिश्चित करेंगे। मण्डलायुक्त ने समस्त उप जिलाधिकारियों को सरकारी जमीन पर किये गये अवैध अतिक्रमण को चिन्हित कर उसकी सूची तत्काल उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने तहसील में अवैध अतिक्रमण की सूची तथा यदि अवैध अतिक्रमण नहीं किया गया है तो संबंधित लेखपालों से इसका प्रमाण पत्र लेना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी जमीन अवैध अतिक्रमण से मुक्त करायी जाय तत्काल उसको कब्जे में लेते हुए उसको संरक्षित करना सुनिश्चित करें तथा उस पर अपना बोर्ड भी लगवाना सुनिश्चित करें।

निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी फाल्गुनी सिंह, सहायक नगर आयुक्त नगर निगम आकाश सिंह सहित संबंधित अधिकारी गण एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *