Breaking News

सरोजनीनगर:हितेश उर्फ रितिक पांडे की मौत से आक्रोशित ब्राह्मण समाज ने किया बंथरा थाने में धरना-प्रदर्शन

-आरोपी दरोगा इब्रे हसन का हुआ स्थानांतरण,उठी  बर्खास्त करने की मांग

लखनऊ:बीती 21 जुलाई की रात बंथरा में मामूली विवाद में युवक हितेश उर्फ रितिक पांडे की दबंगो द्वारा पीट-पीट की गयी हत्या को लेकर अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा समेत क्षेत्रीय ब्राह्मणों नें  रविवार को दरोगा इब्ने हसन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बंथरा थाना परिसर में चार घंटे तक जोरदार धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे ब्राह्मण महासभा के लोग दारोगा इब्ने हसन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उसे बर्खास्त करने के साथ ही उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग कर रहे थे।ब्राह्मण समाज के लोगों का आरोप था कि जब यह घटना हुई और परिजन थाने पहुंचे तो उस समय दरोगा इब्ने हसन ने पीड़ित परिजनों की बात को नजरअंदाज कर दिया और खुद मोबाइल पर लूडो खेलते रहे।

रविवार को राजेंद्र नाथ त्रिपाठी के नेतृत्व में ब्राह्मण समाज ने बंथरा में रितिक पांडेय की मौत के मामले को लेकर थाने के अंदर मुख्यमंत्री को दिए जाने वाले 10 सूत्रीय मांग को लेकर सैकड़ो की तादाद में धरना प्रदर्शन किया। लगभग चार घंटे तक ब्राह्मण समाज के लोग थाने के अंदर धरने पर बैठे रहे। ब्राह्मण समाज के लोगों द्वारा एडीसीपी शशांक सिंह को दिए गए मांग पत्र में मांग की है कि पीड़ित परिवार को पुलिस द्वारा सुरक्षा दी जाए, मृतक के परिवार को एक करोड रुपए मुआवजा दिया जाए, परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाए, आरोपियों के सभी शस्त्र का लाइसेंस निरस्त किया जाए, मृतक के परिजनों से अभद्र व्यवहार करने वाले दरोगा इब्रे हसन को बर्खास्त किया जाए, निलंबित सभी पुलिस कर्मियों को बर्खास्त करके मुकदमा दर्ज किया जाए, आरोपियों की अवैध संपत्ति की जांच कराकर सील की जाए, मृतक के परिजनों को शस्त्र लाइसेंस दिया जाए, आरोपियों के घर को बुलडोजर से ढाहाया जाए,प्रदर्शन समाप्त करने के बाद अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित राजेंद्र नाथ त्रिपाठी ,प्रदेश अध्यक्ष दीपक पांडे व अन्य सभी लोगों ने मृतक के घर पहुंच कर उनके परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सरकार की ओर से हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया।धरना प्रदर्शन में ब्राह्मण नेता नागेश्वर द्विवेदी,प्रधान ललित शुक्ला, प्रवीण अवस्थी, डीडीसी अमरेंद्र भारद्वाज,डीडी त्रिपाठी समेत ब्राह्मण समाज के हजारो लोग मौजूद रहे। फिलहाल पुलिस के अधिकारियों ने आरोपी दरोगा इब्ने हसन का स्थानांतरण बंथरा से गोसाईगंज थाने में कर दिया गया है।

सपा का प्रतिनिधिमंडल दल पीड़ित परिवार से मिला

समाजवादी पार्टी का 19 सदस्य प्रतिनिधिमंडल दल रविवार बंथरा गांव में मृतक रितेश के पिता इंद्र कुमार पांडे से मिलकर ढांढस बांधा। मोहनलालगंज के सांसद आर के चौधरी, बलिया क सांसद सनातन पांडे, विधायक रविदास मल्होत्रा, पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा पूर्व विधायक संतोष पांडे, पूर्व विधायक श्याम किशोर यादव, जिला अध्यक्ष जय सिंह जयंत सहित 19 प्रतिनिधियों ने इंद्र कुमार पांडे उर्फ बबन से मिलकर हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता अनिल दुबे पीड़ित परिवार से मिले

रविवार को बंथरा गांव में इंद्र कुमार पांडे के घर जाकर राष्ट्रीय लोकल के प्रदेश प्रवक्ता अनिल दुबे पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे और मृतक रितेश के पिता इंद्र कुमार पांडे को भरोसा दिया कि आपके साथ न्याय होगा। साथ में देवेश कुमार पांडे देवेंद्र तिवारी उर्फ रिंकू मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *