Breaking News

‘नहीं लड़ पाऊंगी लोकसभा चुनाव’, सोनिया गांधी ने किसके नाम लिखी चिट्ठी?

Sonia Gandhi: सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता के नाम भावुक संदेश लिखा है। उन्होंने बताया कि वह इस बार क्यों वहां से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगी।

Sonia Gandhi Letter to Rae Bareli Voters: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रायबरेली के लोगों के लिए गुरुवार को एक चिट्ठी लिखी। इस चिट्ठी में उन्होंने जिले की जनता को समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया। सोनिया ने पत्र में बताया कि वे क्यों इस बार रायबरेली से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।

2204 से रायबरेली से सांसद हैं सोनिया गांधी

सोनिया गांधी 2004 से रायबरेली से लोकसभा चुनाव जीतती आ रही हैं। यह पहली बार होगा, जब वह यहां से चुनाव नहीं लड़ेंगी। सोनिया ने कहा कि मैंने स्वास्थ्य और उम्र को ध्यान में रखते हुए लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

‘मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है’

सोनिया गांधी ने कहा कि मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है। वह रायबरेली आकर आप लोगों में मिलकर पूरा होता है। यह नेह-नाता बहुत पुराना है और ससुराल से मुझे सौभाग्य की तरह मिला है। उन्होंने कहा कि रायबरेली के साथ हमारे परिवार के रिश्तों की जड़ें बहुत गहरी हैं।

‘मेरे सास-ससुर को आपने जिताकर दिल्ली भेजा’

रायबरेली की सांसद ने कहा कि आजादी के बाद हुए पहले लोकसभा चुनाव में आपने मेरे ससुर फिरोज गांधी को यहां से जिताकर दिल्ली भेजा। उसके बाद मेरी सास इंदिरा गांधी को आपने अपना बना लिया। तब से अब तक, यह सिलसिला आगे बढ़ता गया।

‘आप चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे’

सोनिया गांधी ने कहा कि सास और जीवनसाथी को हमेशा के लिए खोकर मैं आपके पास आई थी और आपने अपना आंचल मेरे लिए फैला दिया।  उन्होंने कहा कि पिछले दो चुनावों में विषम परिस्थितियों में भी आप एक चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे। मैं इसे कभी नहीं भूलूंगी। आज मैं जो कुछ भी हूं, वह आपकी बदौलत हूं। मैंने इस भरोसे को निभाने की हरदम कोशिश की है।

‘मेरा मन-प्राण हमेशा आपके साथ रहेगा’

सोनिया ने कहा कि अब स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र के चलते मैं अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी। इस निर्णय के बाद मुझे आपकी सीधी सेवा का अवसर नहीं मिलेगा, लेकिन यह तय है कि मेरा मन-प्राण हमेशा आपके साथ रहेगा। मुझे पता है कि आप भी हर मुश्किल में मुझे और मेरे परिवार को वैसे ही संभाल लेंगे, जैसे अब तक संभालते आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *