Breaking News

LUCKNOW_CRIME:ठाकुरगंज में दहेज लोभियों ने किया महिला का उत्पीडन,मुकदमा दर्ज,क्लिक करें और भी खबरें

लखनऊ।दहेज लोभियों की प्रताड़ना से परेशान एक महिला ने ठाकुरगंज थाने में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराते हुए संगीन आरोप लगाए है।मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल में लगी हुई है।
पुलिस के मुताबिक थाना ठाकुरगंज तहसीनगंज की रहने वाली खुशनुमा पुत्री चाँद बाबू पत्नी गुफरान अंसारी ने पुलिस को जानकारी दी कि उसकी शादी लगभग एक वर्ष तीन माह पूर्व गुफरान अंसारी पुत्र स्व 0 नफीस के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार सम्पन्न हुई थी ।पीड़िता खुशनुमा का आरोप है कि शादी में उसके पिता ने अपने सामर्थ्य के अनुसार नकद व दान दहेज आदि में करीब दस लाख रूपयों को खर्च किया था । शादी के उपरांत से ही पति गुफरान अंसारी व सास  बानों व जेठ इमरान व जेठानी कुलसुम व सास के भाई लतीफ शादी में कम दहेज मिलने का ताना देते हुए उसे अनेक प्रकार की शारीरिक व मानसिक यातनाएं देने लगे व कहने लगे कि अपने मायके से पच्चास हजार नकद व कार लेकर आये।
पीड़िता खुशनुमा का आरोप है कि उसके पिता की आर्थिक स्थिति इतनी मजबूत नहीं हैं कि वह मांगे जा रहे सारे सामान की पूर्ति कर पाये ।बेटी को हर प्रकार से प्रताडित करते देख उसके पिता ने पच्चीस हजार रूपये नकद व कार पुत्री के नाम खरीद कर दिये ।उस कार को भी उसकी ससुराल वालो ने उस पर दबाव डालकर विक्रय कर दिया और सारा पैसा हड़प कर गये । इन सब हरकतों का विरोध करने पर उसके साथ काफी अभद्रता व मारपीट और प्रताणना की गयी तथा वह गर्भवती थी,उसके साथ मारपीट की।इससे आई चोटों के कारण उसकी तबीयत काफी बिगड़ने लगी तो ससुराल वालो ने समर अस्पताल  अन्धे की चौकी  हरदोई रोड में भर्ती कराया जहां पर उसके गर्भ में ही बच्चे की मृत्यु हो चुकी थी ।पीड़िता का कहना था कि यह सब कृत्य आरोपियों की प्रताणना के कारण ही हुआ है ।यही नहीं बीती बीस फरवरी को ससुराली जानो ने उसके साथ पुनः काफी मारपीट किया।उसके पति गुफरान अंसारी ने उसे मायके में छोड़ कर  मां – बहन की गालियां देने लगा तथा उसके सारे कीमती कपड़े व सारे कीमती जेवरात अपने पास ही रख लिये ।
थाना ठाकुरगंज पुलिस की माने तो उसने इसको लेकर आईपीसी की धारा 498 ए / 323 / 504 / 313 और डी 0 पी 0 एक्ट का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

थाना पारा:गायब हुआ ट्रैक्टर ट्राली

राजधानी के थाना पारा थाना क्षेत्र में खड़े ट्रैक्टर ट्राली को अचानक गायब हो गया है।मालिक ने इसको लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई है।रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। थाना पारा पुलिस ने बताया कि निकट आर.डी. स्कूल भपटामऊ आलमनगर रोड के रहने वाले  दिनेश कुमार चौरसिया ने दो महीने पहले अमर सिंह से ट्रैक्टर ट्राली सहित खरीदा था ।उसने बीती तीन अगस्त को  250 बैग एसीसी गोडा लोड कराकर बुद्धेश्वर में त्रिपुटा पेट्रोल पम्प के सामने रात में समय करीब दस बजे खड़ी करायी थी ।सुबह करीब छह बजे देखा तो वहां ट्रैक्टर ट्राली नही था ट्रैक्टर  स्वराज है।उसका रंग नीला है । जिसे उसने आसपास काफी खोजा पर कुछ पता नही लगा । थाना पारा पुलिस ने इसको लेकर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

खाते से ले उड़ा पच्चास हजार रुपए

राजधानी के थाना पारा क्षेत्र में दस प्रतिशत का प्रफिट का झासा देकर एक व्यक्ति से पच्चास हजार रुपए पार कर दिए।पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को दी पुलिस इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने में जुट गई है। थाना पारा पुलिस के मुताबिक परसादी खेड़ा के रहने वाले फुरकान अली ने उसे बताया कि उसे टेलीग्राम द्वारा एसआईपी करके दस प्रतिशत का प्रॉफिट देने की बात बोल के पेमेंट स्कैनर भेजा उसके बाद जब उसने बीती  29 मई 2024 को 03.27 बजे  स्कैनर पर 50 हजार रुपये का पेमेंट भेजा। लेकिन उक्त व्यक्ति ने कहा कि उसे पैसा नही आया है और जिस बैंक खाता में उसने  रुपये भेजे है वह खाता भी उसका नहीं है । यह बोल के उसने अपना टेलीग्राम अकाऊंट भी डिलीट कर दिया है । जिस बैंक खाता से पीड़ित ने रुपये भेजा वह आईसीसीआई लिमिटेड बैंक शाखा सदर कैंट लखनऊ की है ।पीड़ित की तहरीर पर पुलिस आईटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

बिजली का करंट लगने से मजदूर की मौत

राजधानी के थाना गाजीपुर इलाके में एक मजदूर की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई।सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल कर रही है।
थाना गाजीपुर पुलिस की माने तो डॉ 0 राम मनोहर लोहिया अस्पताल के जरिए उसे जानकारी हुई कि रविवार को सांय के समय इंदिरा नगर के रहने वाले रामू पुत्र दीनबन्धु को चिकित्सालय में मृत अवस्था में लाया गया ।इस पर मौके पर पहुंचे उप निरीक्षक धनपाल ने अपनी जांच शुरू की। उप निरीक्षक ने बताया कि मृतक रामू उम्र करीब 36 वर्ष नीलगिरि चौराहे के पास भवन निर्माणस्थल पर मजदूरी कर रहा था कि ग्राइंडर की तार इकट्ठा करते समय रामू को करंट लग गया । जिसे वहाँ मजदूरी कर रहे उसके भाई शैलेन्द्र सिंह व अन्य लोगों ने इलाज के लिए डॉ 0 राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया । जहां चिकित्सकों ने रामू को मृत घोषित कर दिया गया । मृतक के तीन बच्चे है ।
https://aajnational.comREPORT BY:SANJAY SINGH

EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *