Breaking News

सरोजनीनगर:गुजरात सरकार के प्रतिनिधि मंडल ने किया बंथरा के दो स्कूलों का भ्रमण,क्लिक करें और भी खबरें

लखनऊ। गुरुवार को विकास खंड सरोजनी नगर के विद्यालयों में गुजरात सरकार के शिक्षा विभाग की प्रतिनिधिमंडल द्वारा भ्रमण किया गया।

प्रतिनिधि मंडल की संयुक्त टीम अनिल कुमार उपाध्याय संयोजक गुणवत्ता सेल समग्र शिक्षा गुजरात सरकार, संजय चौधरी संजय चौधरी स्टेट रिसोर्स पर्सन गुणवत्ता सेल समग्र शिक्षा गुजरात, धर्मेश रामानुज, स्टेट रिसोर्स पर्सन गुणवत्ता सेल समग्र शिक्षा गुजरात, अतुल पांचाल स्टेट रिसोर्स पर्सन गुणवत्ता सेल समग्र शिक्षा गुजरात सरकार, अभिषेक सिंह चौहान कंसलटेंट द्वारा प्राथमिक विद्यालय रामचौरा और कंपोजिट स्कूल पहाड़पुर का भ्रमण किया और विभाग द्वारा संचालित सभी योजनाओं के विषय मे शिक्षको से विस्तार से चर्चा की तथा सभी कक्षा शिक्षण के तरीकों, संकुल शिक्षक के कार्यों, ए आर पी शुचिता त्रिपाठी द्वारा सपोर्टिव सुपरविजन डेमो को समझा और बच्चों से बात की गई ।

यह भी देखें :-सरोजनीनगर:बनी उपकेंद्र पर दगा हाई टेंशन केबिल तार,बड़ा हादसा बचा,क्लिक करें और भी खबरें

सभी टीम के सदस्यों द्वारा उत्तर प्रदेश मे संचालित सभी कार्यक्रमों की खुले मन से प्रशंसा की।वरिष्ठ विशेषज्ञ, समग्र शिक्षा, उत्तर प्रदेश आनंद पांडे, मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक लखनऊ, श्याम किशोर तिवारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राम प्रवेश तथा सरोजनीनगर ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी आर. पी. यादव ने किए जा रहे सभी नवाचारों से अवगत कराया और गुजरात से आयी टीम ने लखनऊ हो रहे सभी कार्यों को गुणवत्ता पूर्ण रूप से संचालित करने के लिए सराहना की।

बिजनौर पुलिस ने दुराचारी को किया गिरफ्तार

दो दिन पूर्व एक महिला ने नौकरी दिलाने के नाम पर उसको नशीला पदार्थ देकर दुराचार करने का आप लगाते हुए बिजनौर थाने पर मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने गुरुवार को आरोपी को पड़कर जेल भेज दिया। एक पीड़ित महिला द्वारा अभिमन्यु कुमार पुत्र कैलाश कुमार निवासी ईडब्ल्यूएस 850 रत्नाकरखंड साउथ सिटी थाना पीजीआई उम्र लगभग 26 वर्ष में होटल में जाब दिलाने के बहाने उसे होटल विनायक गेस्ट हाउस थाना बिजनौर में ले जाकर कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलकर पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा मंगलवार को दर्ज कर लिया था और अभियुक्त की तलाश कर रही थी जिसको गिरफ्तार थाने की पुलिस के द्वारा कर लिया गया और आवश्यक कार्रवाई की गई।

भैंस चराने के विवाद में विपक्षियों ने पीटा, हाथ टूटा

बंथरा थाना क्षेत्र में भैंस चराने को लेकर दो लोगों में विवाद हो गया। विपक्षियों ने खेत में नुकसान कराने को लेकर एक व्यक्ति को बुरी तरीके से मारा पीटा। जिससे उसका एक हाथ टूट गया और शरीर पर गंभीर चोटे आई हैं। पुलिस ने पीड़ित के प्रार्थना पत्र के आधार पर मुकदमा लिखकर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।नितिन पुत्र हरिकेशन निवासी ग्राम सभा भदोई थाना बंथरा थाने पर मुकदमा दर्ज कराया है कि बुधवार को समय लगभग 6:30 बजे भैंस चराने गए थे जिसमें विपक्षी दीपेश मौर्य व नितिन मौर्य पुत्रगण मिथिलेश एवं ओमप्रकाश के लड़के कहने लगे कि हमारे खेतों में आपने नुकसान करवाया है, इतनी पूछताछ करने के बाद मेरे ऊपर जानलेवा हमला लाठी डंडे से कर दिया, जिससे मैं गिर गया और हाथ टूट गया तथा गर्दन पर बहुत तेज से चोट लगी और कई डंडे भी मेरे शरीर पर विपक्षियों ने मारे। खेत में मारने के बाद घर पर भी मारने के लिए सभी लोग आए थे। मैं वहां से जान बचाकर भाग कर अपने घर पर आया और वहीं से 112 नंबर पुलिस को डायल किया।

यह भी देखें :-सरोजनीनगर:अवैध प्लाटिंग व फर्जी टाउन शिप पर करें कार्रवाई- मंडलायुक्त,क्लिक करें और भी खबरें

 

https://aajnational.com

 

REPORT BY:A.K.SINGH

EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *