Breaking News

सरोजनीनगर: राजेश्वर सिंह ने किया रुद्राक्ष वृक्षारोपण महाभियान की शुरुआत, रोपे गए दो सौ पौधे,क्लिक करें और भी खबरें

  • -REPORT BY:A.K.SINGH
  • -EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

-6 स्थानों पर स्वयं रोपे रुद्राक्ष के पौधे,रुद्र मय हुआ इलाका

 लखनऊ। सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में पर्यावरण संरक्षण और वृक्षारोपण की मुहिम को धार्मिक व औषधीय महत्व से जोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक वृक्ष मां के नाम अभियान और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रेरणा से अपनी मां तारा सिंह और पिता रण बहादुर सिंह की पुण्यस्मृति में रुद्राक्ष पौधों के वृक्षारोपण के महाभियान की शुरुआत की।
सावन महीने के चौथे सोमवार के मौके पर सरोजनीनगर के मंदिरों और दूसरे धार्मिक महत्व के स्थानों पर विधायक द्वारा उपलब्ध कराए 200 रुद्राक्ष के पौधे रोपे गए, इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी और स्थानीय भाजपा नेता भी मौजूद रहे। आशियाना सेक्टर के स्थित श्री जगदम्बेश्वर महादेव मंदिर से 200 रुद्राक्ष पौधों के ‘रुद्राक्ष वृक्षारोपण महाभियान’ की शुरुआत करते हुए डॉ. राजेश्वर सिंह एक रुद्राक्ष का पौधा रोपा। उसकी सुरक्षा के लिए पौधे को ट्री गार्ड से घेरा गया, इस मौके पर मौजूद भाजपा पदाधिकारियों को विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने 20 आम के पौधे भी प्रदान किए।रुद्राक्ष वृक्षारोपण महाभियान को आगे बढ़ाते हुए सरोजनीनगर विधायक ने श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर, वृन्दावन योजना सेक्टर -11, शीतला माता मंदिर के सामने श्री शिव मंदिर बिजनौर, ग्राम कुरौनी स्थित राजकीय हाई स्कूल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रुद्राक्ष का पौधा रोपा। राजकीय हाईस्कूल कुरौनी के एक प्रतिभावान छात्र अविनाश गौतम को विधायक ने लैपटॉप देकर सम्मानित भी किया। इस दौरान वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता अर्चना रावत ने विधानसभा चुनाव के दौरान डॉ. राजेश्वर सिंह की जीत के लिए मानी गई घंटा बांधने की मन्नत भी पूरी की। कुरौनी के बाद विधायक ने सरोजनीनगर और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बेहटा में रुद्राक्ष के पौधे रोपित। इस दौरान सभी स्थानों पर उपस्थित भाजपा पदाधिकारियों और स्थानीय जनता को विधायक द्वारा तारा शक्ति केन्द्रों पर बने इको फ्रेंडली बैग्स में आम के पौधे भी उपलब्ध कराए गए। साथ ही हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत उपस्थित क्षेत्रवासियों के बीच राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा वितरित किया गया। इस अवसर पर तमाम भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी व सभासद आदि भारी संख्या में मौजूद रहे।

ट्रक ड्राइवर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

एक ट्रक ड्राइवर ने दोपहर को अचानक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजन जब तक इस बारे में जान पाए तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।बंथरा थाना क्षेत्र में सोमवार को एक युवक ने फांसी लगाकर‌ आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बंथरा के ट्रक ड्राइवर सुनील उम्र 32 वर्ष ने सोमवार की दोपहर पता नहीं किस बात से नाराज़ होकर सुनील ने घर के अंदर कमरे में साड़ी का फंदा बनाकर गले में डाल लिया और पंखे के हुक के सहारे फांसी पर लटकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया। काफी देर तक बाहर न निकलने पर परिजनों ने खिड़की से झांककर देखा तो घटना कि पता चला। इसके बाद घर परिवार के लोग रोने चिल्लाने लगे और कोहराम मच गया।इसकी सूचना परिजनों ने थाने की पुलिस को दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर सुनील को फांसी के फंदे से नीचे उतारा। मौके पर जांच पड़ताल के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने भेज दिया।

बंथरा के दो गांवों में बदमाशों का धावा, महिला को बंधक बनाकर की लूट 

वारदात को अंजाम दे फरार हुए लुटेरे, तीन घरों में हुई चोरियां 

राजधानी के बंथरा थाना क्षेत्र में ताबड़-तोड़ हो रही चोरी की घटनाओं से लोगों में भय का म‌ाहौल उत्पन्न हो गया है।करीब सत्रह दिनों के अंदर करीब एक दर्जन चोरी की घटनाएं होने से लोग दहशत में हैं।बीती रात बंथरा थाना क्षेत्र के दो गांवों में बदमाशों ने धावा बोलते हुए एक घर में महिला को बंधक बनाकर लूट की तथा तीन घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया सूचना पाकर सुबह मौके पर पहुंचे पुलिस निरीक्षण कर वापस चलिए आई। थाना क्षेत्र की ग्राम सभा कन्नी खेड़ा मजरा ऐन विनोद कुमार चोरों ने घर के अंदर दाखिल होकर कमरे में रखी लोहे की अलमारी को तोड़कर लगभग 24000 नगदी और झुमकी, मांग बेदी, पायल, हार सोने चांदी के आभूषण आदि चोर उठा लेंगे। बक्से को घर के बाहर ले जाकर चोरों ने तोड़ा और कीमती सामान निकाल ले गए। ग्राम सभा नानामऊ की प्रभु देई के घर पर चोरों ने धावा बोलते हुए एक किलो चांदी, करधनी, गले की सुतिया, कान की झुमकी, पायजेब,दो नथुनी, फूल-माला, बिछिया, हाफ पेटी सोने चांदी के और लगभग दो से तीन हजार नगदी व कपड़े आदि चोर चोरी कर ले गए। गृह स्वामी के अनुसार जेवरात लगभग तीन से चार लाख रुपए के थे। इसी गांव के बुद्धि लाल की पत्नी को बदमाशों ने बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया बुद्धि लाल के घर बदमाशों ने 28000 नगदी, सोने का एक माला, एक जोड़ी झुमकी, एक नाक की कील आदि सामान घर में रखा था उसे लूट कर बदमाश भाग गए। यही के रमेश के घर चोर दाखिल होकर और बेटियों के सोने चांदी के समान बाली पायल झुमकी पेटी गले तथा 60000 से 70000 रुपए नगदी आदि सामान बदमाश चोरी ऐमें सफल रहे। दो गांव में लूट और चोरी की वारदात एक ही रात में हो जाने से लोगों में दहशत पैदा हो गई है। जिस तरीके से घटना को अंजाम पदमाशों ने दिया है आम जनता भयभीत है। मालूम हो कि ग्राम सभा बनी में बीती 27 जुलाई को चौराहे पर चोरों ने छ जगहों पर दुकानों के ताले तोड़कर चोरी का प्रयास किया था। इसके अलावा एक दुकान का ताला तोड़कर लगभग पांच लाख रुपए का सामान उठा ले जाने में चोर सफल भी रहे थे, एक सप्ताह के अतराल में सात चोरी की वरदातें हुई थी।थाना प्रभारी राम सिंह ने बताया कि घटित हुई घटनाओं की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और बदमाशों का पता लगाया जा रहा है बहुत जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा।

लूट और चोरी के घटनास्थल पर नहीं पहुंचा वीट इंचार्ज

लूट और चोरी की चार वारदातें एक ही रात में हो गई इसके बावजूद क्षेत्रीय वीट इंचार्ज ने घटना-स्थल पर जाना जरूरी नहीं समझा। स्थानीय लोगों का कहना है कि मोबाइल पर ही घटना की जानकारी बैठकर वीट इंचार्ज लेते रहे परंतु घटना की सच्चाई देखने के लिए इनके पास समय नहीं रहा हल्का के दरोगा कि इस हरकत को लेकर लोगों में आक्रोश है।

बिजनौर सड़क पर गड्ढे दे रहे दुर्घटना को दावत

बिजनौर थाने से लेकर ओमेक्स सिटी रमाबाई के नजदीक इतने बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं कि एक ही बरसात में भ्रष्टाचार की पोल खुल गई है। इस रोड से वीआईपी लोगो का आवागमन है।वही स्कूली बच्चों का सुबह आना-जाना होता है। टैक्सी, ई रिक्शा, बस, बाइक से आम जनमानस को जान माल का खतरा गड्ढों की वजह से बना हुआ है।इन गड्ढों के कारण लोगों को आने-जाने में बड़ी परेशानी हो रही है और नागरिक गिरकर लहूलुहान हो जाते हैं। प्रशासन को यह गड्ढे दिख नहीं रहे हैं और किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहे हैं। लोगों को कहना है कि अगर यह गड्ढे जल्दी नहीं भरे गए तो कोई बड़ी दूर घटना घटित हो सकती है क्योंकि इस सड़क से हर समय नागरिकों का निकलना लगा रहता है।https://aajnational.com

Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *